closepop

वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन भर्ती 2015 – 67,000 वेतन

वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्राचार्य की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC) भर्ती 2015 – विज्ञापन सं। 16/2015। मास्टर डिग्री पूरी कर ली है, जो उम्मीदवारों के, पीएचडी से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 17/9/2015 से पहले प्राचार्य, लाइब्रेरी अधिकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम : वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC)
रिक्ति का नाम : प्रिंसिपल, लाइब्रेरी अधिकारी
शैक्षिक योग्यता  : किसी भी मास्टर्स डिग्री , एम.फिल / पीएचडी 
रिक्ति की कुल संख्या  : 05 पोस्ट
वेतन  : Rs.15,600-67,000 / – PM
नौकरी स्थान  : पश्चिम बंगाल
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 17/9/2015
पता नौकरी रिक्ति के लिए  : वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC), पश्चिम बंगाल


वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC) प्रधान, लाइब्रेरी अधिकारी भर्ती की विस्तार से:

Http://www.pscwbonline.gov.in पर आयोग की वेबसाइट पर दिए गए निर्धारित प्रारूप में आवेदन। भारतीय नागरिकों और सरकार द्वारा पात्र घोषित कर रहे हैं के रूप में इस तरह के अन्य नागरिकों से आमंत्रित कर रहे हैं। भारत के अंतर्गत पर भर्ती के लिए पदों का उल्लेख किया। SL पर पोस्ट। कोई। एक स्थायी और SL में है। कोई। 2 अस्थायी लेकिन स्थायी होने की संभावना है। बंगाली में पढ़ने, लिखने और बोलने के लिए नो बॉल की क्षमता का उल्लेख पदों और सेवाओं पर भर्ती के लिए एक अनिवार्य योग्यता है। किसी भी विशेष रूप से पोस्ट (एस) के खिलाफ अन्यथा उल्लेख किया जब तक बंगाली में ज्ञान के बारे में कहा अनिवार्य आवश्यकता दार्जिलिंग जिले के पहाड़ी क्षेत्रों से नेपाली बोलने उम्मीदवारों के लिए लागू नहीं है, बशर्ते कि। इस साक्षात्कार के समय परीक्षण किया जाएगा।

पद              पोस्ट की संख्या योग्यता वेतन आयु
प्रिंसिपल 1 (क) 5% अंक की छूट के लिए मास्टर स्तर पर प्रदान की जा सकती है बशर्ते कि किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) के साथ एक मास्टर की डिग्री होनी चाहिए पात्रता के उद्देश्य के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अलग विकलांग (शारीरिक और नेत्रहीन अलग विकलांग) श्रेणियों के लिए और भर्ती के दौरान अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए अभ्यर्थियों। जैसा कि ऊपर कहा से पहले 19 सितंबर 1991 को मास्टर की डिग्री प्राप्त की है, जो उम्मीदवार के संबंध में आगे है, बशर्ते कि 5% अंक के बारे में कहा छूट के बजाय 55% अंकों के 50% अंक से स्वीकार्य है। (ख) एक पीएच.डी. है अवश्य प्रकाशित काम और अनुसंधान के मार्गदर्शन के सबूत के साथ संबंध संस्था में चिंतित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन (एस) में डिग्री। (ग) विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और उच्च शिक्षा के अन्य संस्थानों में शिक्षण / अनुसंधान / प्रशासन के 15 (पंद्रह) साल की कुल अनुभव के साथ एक एसोसिएट प्रोफेसर / प्रोफेसर होना चाहिए। अकादमिक प्रदर्शन संकेतक (एपीआई) के रूप में निर्धारित (घ) एक न्यूनतम स्कोर होना चाहिए विश्वविद्यालयों और कालेजों और में शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक स्टाफ की नियुक्ति के लिए (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग में न्यूनतम योग्यता बाहर सेट के रूप में मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) आधार पर आधारित प्रदर्शन उच्च शिक्षा) विनियम, 2010 और (ई) में मानकों के रखरखाव के लिए अन्य उपायों के बंगाली या नेपाली में अभिव्यक्ति की अच्छी शक्ति होनी चाहिए। या संबंधित विषय, जो (i) में अत्यधिक सराहनीय पेशेवर उपलब्धि के साथ महान श्रेष्ठता का एक पारंपरिक / पेशेवर कलाकार विशेषज्ञता के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उपलब्धियों में से 12 (बारह) वर्ष होनी चाहिए; (Ii) विशेषज्ञताओं के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और इस विषय में शोध मार्गदर्शन करने की क्षमता है होना ही चाहिए, (Iii) के राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार / सम्मेलन / कार्यशालाएं और / या राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार / फैलोशिप के प्राप्तकर्ता में भाग लिया है चाहिए; (Iv) के चित्र के साथ सिद्धांत को पढ़ाने के लिए विषय का संबंध और पर्याप्त ज्ञान की तार्किक तर्क समझाने की क्षमता होनी चाहिए; और (v) बंगाली या नेपाली में अभिव्यक्ति की अच्छी शक्ति होनी चाहिए। Rs.37, 400 / – – Rs.67, 000 / – से अधिक 10 रुपये के अकादमिक ग्रेड पे, 000 / उम्र के कम से कम 40 साल और 01.01.2015 पर उम्र के 55 से अधिक वर्षों नहीं होना चाहिए।
जिला पुस्तकालय अधिकारी 4 आवश्यक: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष के पुस्तकालय विज्ञान में (i) के मास्टर की डिग्री; या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के साथ साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष के पुस्तकालय विज्ञान में डिग्री / डिप्लोमा के एक द्वितीय श्रेणी मास्टर डिग्री। (Ii) 3 प्रशासन, प्रबंधन, पदोन्नति और पुस्तकालय सेवा / एक जिम्मेदार क्षमता में इस प्रणाली के विकास में (तीन) वर्ष का अनुभव; एक मान्यता प्राप्त संस्था में एक जिम्मेदार क्षमता और पुस्तकालय विज्ञान में (ख) शिक्षण में पुस्तकालय सेवा (क) प्रशासन, प्रबंधन, संवर्धन और विकास / सिस्टम: पर बशर्ते कि: – या 3 (तीन) वर्ष का अनुभव निम्नलिखित में एक साथ लिया कम से कम 2 (दो) वर्ष का अनुभव उपर्युक्त (क) में होना चाहिए। वांछनीय: ऑडियो-विजुअल शिक्षा (i) ज्ञान; ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे के लिए (द्वितीय) क्षमता। Rs.15,600 / – – रुपये। 42,000 / – (पंजाब – 4 ए) प्लस ग्रेड पे रु। 5400 / – अन्यथा नहीं अच्छी तरह से योग्य और अनुभवी उम्मीदवारों के लिए छूट दी 01.01.2015, पर और पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग, भारत सरकार के तहत सरकार प्रायोजित संस्थाओं से जुड़ी पश्चिम बंगाल और लाइब्रेरी के शिक्षा विभाग, सरकार में मौलिक नियुक्ति को धारण व्यक्तियों के लिए अधिक से अधिक 35 साल।

फीस :

पद रुपये की सभी श्रेणियों के लिए। 210 / – (दो सौ रुपये दस) 5 रु / की एक न्यूनतम करने के लिए परीक्षा शुल्क विषय का केवल + सेवा शुल्क 1% – ऑनलाइन डेबिट / क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान प्लस सरकार के रूप में सेवा शुल्क के 12.36% के लिए। ड्यूटी या 5 रु / के सर्विस चार्ज – केवल बैंक काउंटर (बंद लाइन भुगतान) के माध्यम से भुगतान के लिए रुपए (बीस) – केवल नेट बैंकिंग या 20 रु / के सर्विस चार्ज के लिए रुपए (पांच)। अनुसूचित जाति / विकलांग के साथ पश्चिम बंगाल और व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 40% की शारीरिक विकलांगता होने और ऊपर किसी भी शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। पश्चिम बंगाल के बीसी उम्मीदवारों, तथापि, उपरोक्त के रूप में सामान्य शुल्क का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। शुल्क का कोई छूट अन्य राज्यों के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / बीसी उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है। शुल्क की वापसी के लिए कोई दावा मनोरंजन किया जाएगा और न ही यह किसी अन्य परीक्षा के लिए रिजर्व में आयोजित किया जाएगा।

वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC) के लिए चयन प्रक्रिया – प्रिंसिपल, लाइब्रेरी अधिकारी पोस्ट: 

  1. उम्मीदवारों पर या 17/9/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे प्रधान के लिए लागू करने के लिए, लाइब्रेरी अधिकारी रिक्ति में वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC):

  1. विज्ञापन में निर्धारित योग्यता सरकार द्वारा जारी अधिसूचित भर्ती नियमों के अनुसार हैं।
  2. विज्ञापन में उल्लिखित सभी डिग्री / डिप्लोमा / प्रमाण पत्र मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों / संस्थानों से प्राप्त किया गया है चाहिए।
  3. निर्धारित ‘आवश्यक योग्यता’ साक्षात्कार के लिए बुलाया जा करने के लिए आवेदकों के हकदार नहीं है कम से कम और उसी के मात्र अधिकार हैं। विज्ञापन के जवाब में प्राप्त आवेदनों की संख्या बड़ी है और आयोग आयोग या तो उच्च योग्यता के आधार पर एक उचित सीमा के लिए साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की संख्या सीमित कर सकते हैं सभी आवेदकों को साक्षात्कार के लिए के लिए यह सुविधाजनक है या संभव नहीं है, जहां प्रासंगिक विषयों / विज्ञापन में या एक स्क्रीनिंग टेस्ट / लिखित परीक्षा के आधार पर निर्धारित न्यूनतम तुलना में अधिक प्रासंगिक क्षेत्र में आवश्यक योग्यता या अनुभव में प्राप्त अंकों / ग्रेड के उच्च मानक। यदि जरूरी हुआ तो स्क्रीनिंग परीक्षा / लिखित परीक्षा, के मामलों में अंधापन या कम दृष्टि दुख से उम्मीदवारों से एक लेखक की मदद की अनुमति दी जाएगी। निर्धारित आयु सीमा के साथ उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त संख्या में एक विशेष पद के लिए चयन के लिए उपलब्ध है, तो आयोग इस तरह के विश्राम के लिए प्रावधान विज्ञापित मानदंड में निर्धारित है, भले ही उम्मीदवार (एस) के ऊपरी आयु सीमा को शिथिल करने के लिए अपने विवेक नहीं प्रयोग कर सकते हैं ।
  4. कोई विभाजन / कक्षा से सम्मानित किया जाता है और केवल ग्रेडिंग किया जाता है जहां मामलों में, अपनाया निशान और रूपांतरण सूत्र के सटीक प्रतिशत दस्तावेजी सबूत के साथ उल्लेख किया जा रहे हैं।
  5. साल के एक नंबर का अनुभव योग्यता के एक आइटम के रूप में निर्धारित है, जहां यह संबंधित क्षेत्र में पूर्णकालिक रोजगार / अनुसंधान के क्षेत्र में प्राप्त की केवल अनुभव / अनुसंधान के अनुभव का मतलब होगा। पूरे अनुभव के लिए संगठन के प्रमुख (ओं) (ओं) / विभाग (एस) से [सर्टिफिकेट (एस) स्पष्ट रूप से मूल वेतन और समेकित वेतन का उल्लेख (तिथि, माह और वर्ष) और अनुभव के क्षेत्र की अवधि का उल्लेख दावा किया उपयुक्त प्राधिकारी से प्राप्त किया जाना चाहिए। प्रमाण पत्र (एस) ने भी अवधि (एस)] के साथ कर्तव्यों प्रदर्शन पद (एस) में प्राप्त / अनुभव की प्रकृति का उल्लेख करना चाहिए।
  6. वेतन के अलावा, पदों स्वीकार्य के रूप में भत्ते ले।
  7. 5 साल तक के रिक्त पदों और ऊपरी आयु रियायत के आरक्षण का लाभ केवल (श्रेणी ‘ए’ या ‘बी’) पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 वर्ष तक स्वीकार्य हैं। अनुसूचित जाति, अन्य राज्यों के अनुसूचित जनजाति और ईसा पूर्व उम्मीदवारों सामान्य उम्मीदवार के रूप में अनारक्षित रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस तरह के लाभ भी विकलांग व्यक्तियों के लिए 45 वर्ष तक उपलब्ध हैं। (क) एक उम्मीदवार (ऊपर 40% और) विकलांग के साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ईसा पूर्व या व्यक्तियों के होने का दावा के समर्थन में एक प्रमाण पत्र होना आवश्यक है उसकी / उसके पश्चिम बंगाल के एक सक्षम प्राधिकारी से नीचे निर्दिष्ट के रूप में: अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और बीसी के लिए उम्मीदवारों (i) जिले में उप संभागीय का संबंध सब डिवीजन के अधिकारी, और (ii) कोलकाता में जिला मजिस्ट्रेट, दक्षिण 24 परगना या इस तरह के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, दक्षिण 24 परगना, के रूप में हो सकता है ओर से जिला मजिस्ट्रेट, दक्षिण 24 परगना, और जिला कल्याण अधिकारी, कोलकाता और पदेन संयुक्त निदेशक, पिछड़ा वर्ग कल्याण द्वारा अधिकृत। [WBSCs ख़बरदार। अनुसूचित जनजाति (पहचान) Acxt, 1994 और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग और। आदेश संख्या BCW विभाग के साथ 261-TW / ईसी / एमआर 103/94 दिनांकित 6.4.95 पढ़ें। आदेश संख्या। 6320-BCW / एमआर 84/10 दिनांकित 2010/09/24 और नंबर BCW / एमआर 61/2012 (पं।) 2013/12/07 दिनांकित] विकलांग व्यक्तियों के लिए:। एक मेडिकल बोर्ड कोलकाता में सरकारी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में गठित जिला अस्पतालों और SubDivisional अस्पतालों। [विकलांग के साथ पश्चिम बंगाल व्यक्ति (समान अवसर, अधिकारों का संरक्षण और पूर्ण भागीदारी) नियमावली, 1999 ख़बरदार] (ख) यह आवश्यक विचार कर सकते हैं और के बारे में पूछताछ कर सकते हैं के रूप में लोक सेवा आयोग उम्मीदवारों से ब्यौरे के इस तरह के और सबूत की आवश्यकता हो सकती है उनके उपयुक्तता और पात्रता के बारे में चरित्र और अन्य ब्यौरे
  8. उम्मीदवारों अंतिम तारीख द्वारा आवश्यक योग्यताओं को पूरा करना चाहिए।
  9.  आयोग द्वारा जब आवश्यक शैक्षिक योग्यता, आयु का प्रमाण, अन्य प्रासंगिक अनुभव प्रमाण पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के संबंध में सभी आवश्यक प्रमाणपत्र के रूप में सुसज्जित है और किया जाना चाहिए।
  10. किसी भी स्तर पर भी नियुक्ति के लिए सिफारिश का पत्र एक उम्मीदवार के मुद्दे के बाद विज्ञापन के मामले में अयोग्य पाया जाता है तो उसका / उसकी उम्मीदवारी उसे / उसे करने के लिए आगे के संदर्भ के बिना रद्द कर दिया जाएगा।
  11.  किसी भी रूप में प्रचार उम्मीदवार को अयोग्य घोषित होगा।
  12. पदों पर भर्ती के बारे में सभी जानकारी http://www.pscwbonline.gov.in और http://www.pscwb.org.in पर आयोग की वेबसाइट में, समय-समय पर उपलब्ध हो जाएगा
  13. आवेदन: आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से प्रस्तुत किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन भरने से शुरू किया जाएगा: 3 सितंबर 2015; 11:30 के बाद हो रही है।
  14. 17 सितंबर 2015: रसीद ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि।
  15. (पोस्ट की सभी श्रेणियों के लिए) फीस भुगतान की अंतिम तिथि: 17 सितंबर, 2015 के नोट: शुल्क की ऑफलाइन भुगतान यूबीआई के किसी भी शाखाओं में 18 सितंबर 2015 को बनाया जा सकता है। हालांकि, बैंक में भुगतान करने के लिए चालान 17 सितंबर, 2015 के द्वारा उत्पन्न की जानी चाहिए।
  16. परीक्षा की तिथि http://www.pscwbonline.gov.in और http://www.pscwb.org.in पर आयोग की वेबसाइट में बाद में सूचित किया जाएगा

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 17/9/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


संदर्भ:

 वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन (WBPSC) भर्ती 2014 – विज्ञापन सं। 16/2015।


img
Share On Facebook
Similar Jobs
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
डिप्टी जनरल मैनेजर
अतिथि संकाय
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
तकनीकी एंट्री स्कीम
क्षेत्रीय समन्वयक
जूनियर टेलीकॉम अफसर
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
जूनियर रिसर्च फेलो
इंडिपेंडेंट एक्सटर्नल मॉनिटर
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
निर्माता और अधिक रिक्तियों
डिप्टी डायरेक्टर