closepop

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UoK) भर्ती 2015-01 रिक्ति – सहायक प्रोफेसर – पीएचडी

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UOK) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलो की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। पूरा करने वाले उम्मीदवारों को पीएचडी  से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UOK)

योग्य उम्मीदवारों पर या 16/9/2015 से पहले जूनियर रिसर्च फेलो नौकरी के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UOK)
रिक्ति का नाम : जूनियर रिसर्च फैलो
शैक्षिक योग्यता  : एम.फिल / पीएचडी
रिक्ति की कुल संख्या  : 01 पद
वेतन  : एनए
नौकरी स्थान  : नादिया
की अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 16/9 / 2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता  : यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी पृष्ठ 1/2 कल्याणी, नादिया


विस्तार यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UOK) जूनियर रिसर्च फेलो भर्ती:

यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी विश्वविद्यालय के निम्न मूल पद के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से (इसमें से सात फोटोकॉपी के साथ निर्धारित प्रपत्र में एक,) आठ (8) प्रतियों में आवेदन आमंत्रित किया है। पर्यावरण इंजीनियरिंग और पर्यावरण प्रबंधन के सहायक प्रोफेसर – एक (01) के बाद (यू.आर.) बैंक चालान के साथ-साथ निर्धारित प्रपत्र 2015/10/13 के लिए 2015/09/16 दौरान www.klyuniv.ac.in विश्वविद्यालय की वेबसाइट से ही डाउनलोड किया जाएगा। आवेदकों रुपए जमा करना होगा 700 / – सहायक प्रोफेसर के पद के लिए (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों वे आवेदन प्रस्तुत करने के समय पर उपयुक्त प्राधिकारी से संबंधित प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा, जिसके लिए आवेदन की फीस, का एक चौथाई भुगतान करने के लिए कर रहे हैं विश्वविद्यालय की वेबसाइट में दी गई बैंक चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क (गैर वापस) के रूप में रूपों) निर्धारित चालान में भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में जमा किया जाना है। उम्मीदवारों को विधिवत स्वयं भर्ती, प्रशासनिक भवन (1 तल) के निदेशक “अनुप्रमाणित प्रशंसापत्र / प्रमाण पत्र के बैंक चालान रसीद प्रतिलिपि (द्वितीय कॉपी) और प्रतियों के साथ है, उनके ऊपर भरे हुए आवेदन पत्र भेजने का अनुरोध कर रहे हैं, यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी, पीओ: कल्याणी, जिला। नादिया, पश्चिम बंगाल, पिन: केवल पंजीकृत / स्पीड पोस्ट के माध्यम से 741,235, भारत,। कोई भी आवेदन हाथ प्रसव से मनोरंजन किया जाएगा। आवेदन की प्राप्ति की अंतिम तिथि 2015/10/16 है। अपूर्ण आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। नोट: पर्यावरण इंजीनियरिंग और पर्यावरण प्रबंधन पहले की सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन किया है, जो उन उम्मीदवारों (रोजगार अधिसूचना के जवाब में:। 05 () / बंद सिखाओ / / 2014 दोर, दिनांक – क्र खिलाफ 31.12.2014 नंबर 11) फिर से लागू नहीं की जरूरत है। अगर वे ऐसा इच्छा हालांकि, वे अपने पर्ची अद्यतन कर सकते हैं। पहले से ही सरकार। / अर्ध सरकारी व्यक्तियों। रोजगार उचित माध्यम से लागू करना चाहिए। आवेदन विधिवत अनुप्रमाणित संबंधित दस्तावेज, प्रमाण पत्र, अंक तालिकाएं की प्रतियां, और शोध प्रकाशन / पुस्तकों के प्रकाशन (एक प्रति प्रत्येक केवल मूल आवेदन पत्र के साथ संलग्न किया जाना है) के साथ भरा जाना चाहिए।

पद              पोस्ट की संख्या योग्यता वेतन आयु
जूनियर रिसर्च फैलो 1 पर्यावरण इंजीनियरिंग में विशेषज्ञता के साथ पर्यावरण इंजीनियरिंग / पर्यावरण प्रबंधन / पर्यावरण विज्ञान / जूलॉजी (में मास्टर डिग्री के स्तर पर (i) के कम से कम 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है, जहां एक बिंदु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) के साथ कुल मिलाकर अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड / पर्यावरण विज्ञान विश्लेषणात्मक या पर्यावरण रसायन विज्ञान में विशेषज्ञता के साथ पर्यावरण इंजीनियरिंग में विशेषज्ञता के साथ / मछली और मत्स्य / एक्वाकल्चर) / सिविल इंजीनियरिंग () / रसायन विज्ञान () / जैव प्रौद्योगिकी / एक भारतीय विश्वविद्यालय या एक मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से जैव रसायन। (Ii) के ऊपर योग्यता को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को मंजूरी दे दी है चाहिए यूजीसी स्लेट की तरह / सेट द्वारा मान्यता प्राप्त यूजीसी, सीएसआईआर या इसी तरह के परीक्षण द्वारा आयोजित (नेट) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा। संबंधित विषय में ऑनर्स / मेजर (iii) कम से कम एक द्वितीय श्रेणी “तीन साल” स्नातक की डिग्री (जहां लागू हो)। (Iv) के उप -clauses (मैं) में किसी बात के होते हुए भी और (ख) के ऊपर, पीएच.डी. डिग्री के पुरस्कार के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (न्यूनतम मानकों और प्रक्रिया के अनुसार एक पीएचडी डी। उपाधि से सम्मानित किया गया है, जो उम्मीदवारों ) विनियम, 2009 के सहायक प्रोफेसर या विश्वविद्यालयों / कालेजों / संस्थाओं में बराबर के पदों की भर्ती और नियुक्ति के लिए नेट / स्लेट / सेट की न्यूनतम पात्रता शर्त के आवश्यकता से छूट दी जाएगी। (V) नेट / स्लेट / सेट भी नेट / स्लेट / सेट का आयोजन नहीं किया जाता है, जिसके लिए विषयों में इस तरह के परास्नातक कार्यक्रम के लिए आवश्यक नहीं किया जाएगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए भुगतान और अन्य स्वीकार्य भत्ते के पैमाने पर राज्य सरकार के आदेश के अनुसार कर रहे हैं। नोट: ऊपरी आयु सीमा मौजूदा मानदंडों के अनुसार छूट दी है। अधिमानतः अधिक नहीं 37 वर्ष से अधिक; नोट: ऊपरी आयु सीमा मौजूदा नियम के अनुसार छूट दी है।

चयन प्रक्रिया यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UOK) – जूनियर रिसर्च फेलो पोस्ट: 

  1. उम्मीदवारों पर या 16/9/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे जूनियर रिसर्च फेलो रिक्ति लागू करने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी (UOK):

  1. पर्यावरण इंजीनियरिंग / पर्यावरण विज्ञान में विशेषज्ञता के साथ पर्यावरण इंजीनियरिंग / पर्यावरण प्रबंधन / पर्यावरण विज्ञान / जूलॉजी (में मास्टर की डिग्री स्तर पर कम से कम 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है, जहां एक बिंदु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) के साथ कुल मिलाकर अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड विश्लेषणात्मक या पर्यावरण रसायन विज्ञान) में विशेषज्ञता के साथ / मछली और मत्स्य / एक्वाकल्चर) / पर्यावरण इंजीनियरिंग में विशेषज्ञता के साथ सिविल इंजीनियरिंग () / रसायन विज्ञान (/ जैव प्रौद्योगिकी / एक भारतीय विश्वविद्यालय या एक मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से जैव रसायन।
  2. ऊपर योग्यता को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार स्लेट / सेट की तरह यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त यूजीसी, सीएसआईआर या इसी तरह के परीक्षण द्वारा आयोजित (नेट) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा को मंजूरी दे दी है चाहिए।
  3. कम से कम एक द्वितीय श्रेणी “तीन साल” ऑनर्स / मेजर के साथ स्नातक की डिग्री विषय में चिंतित (जहां लागू हो)।
  4. कुछ होते हुए भी उप -clauses (i) और में निहित (द्वितीय) के ऊपर, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुसार एक पीएचडी डी। उपाधि से सम्मानित किया गया है, जो उम्मीदवारों (न्यूनतम मानकों और प्रक्रिया पीएचडी की डिग्री के पुरस्कार के लिए) विनियम, 2009 की भर्ती और सहायक प्रोफेसर या विश्वविद्यालयों / कालेजों / संस्थाओं में बराबर के पदों की नियुक्ति के लिए नेट / स्लेट / सेट की न्यूनतम पात्रता शर्त के आवश्यकता से छूट दी जाएगी।
  5. नेट / स्लेट / सेट भी नेट / स्लेट / सेट का आयोजन नहीं किया जाता है, जिसके लिए विषयों में इस तरह के परास्नातक कार्यक्रम के लिए आवश्यक नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए अतिरिक्त जानकारी:
  6. उल्लेख न्यूनतम योग्यता समय-समय पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग / राज्य सरकार द्वारा संशोधन के अधीन हैं ऊपर।
  7. निशान में 5% की छूट स्नातक और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए मास्टर स्तर पर प्रदान की जा सकती / अनुसूचित जनजाति / अलग-सक्षम (शारीरिक रूप से और साथ ही नेत्रहीन) पात्रता के प्रयोजन के लिए और प्रत्यक्ष दौरान अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए श्रेणियों पदों पर भर्ती। 55% की पात्रता के निशान (या समकक्ष ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में ग्रेड) किसी भी अनुग्रह अंक सहित और / या बंद गोलाई के बिना ही अर्हक अंक के आधार पर अनुमेय हैं उपरोक्त श्रेणियों के लिए और 5% की छूट, प्रक्रियाओं। निशान में 5% की छूट पीएच.डी. (यानी 55% से 50% तक) प्रदान किया जा सकता है 19 सितंबर 1991 से पहले के अपने मास्टर की डिग्री प्राप्त की है, जो डिग्री धारकों,।
  8. इतना विशिष्ट आधार पर चयन समिति ने सिफारिश की है, तो विश्वविद्यालय, आराम कर सकते हैं, असाधारण अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड और / या शिक्षण / अनुसंधान की बकाया क्षमताओं रखने उम्मीदवारों के मामले में योग्यता के बारे में शर्तों।
  9. नियुक्ति माफ कर दी या असाधारण मामलों में विस्तार और फंसाया और / या समय-समय पर विश्वविद्यालय द्वारा यथा संशोधित नियमों द्वारा निर्देशित किया जाएगा जा सकता है जो एक वर्ष के लिए परिवीक्षा, पर किया जाएगा।
  10. निर्धारित आवश्यक योग्यता के साक्षात्कार के लिए बुलाया के लिए एक उम्मीदवार हकदार नहीं है कम से कम और उसी के मात्र अधिकार हैं।
  11. उम्मीदवार द्वारा पास योग्यता बराबर है, तो यह इसलिए इलाज किया गया है, जिसके तहत अधिकार संकेत दिया जाना चाहिए और दस्तावेज़ (एस) का उत्पादन किया जाना चाहिए।
  12. उम्मीदवारों को स्पष्ट रूप से विश्वविद्यालय के किसी भी मामले में डाक में देरी के लिए या किसी भी अन्य कारण के लिए विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन पत्रों की गैर रसीद और / या उम्मीदवार द्वारा साक्षात्कार पत्र प्राप्त न होने के लिए जिम्मेदार होगा कि ध्यान देना चाहिए। निर्धारित अंतिम तिथि किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा और ऐसे सभी आवेदनों को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा करने के बाद आवेदन प्राप्त किया। अपूर्ण आवेदन भी खारिज कर दिया जाएगा।
  13. उम्मीदवारों के लिए अनुरोध कर रहे हैं-सुपर मुंशी, के लिए आवेदन विषय उल्लेख के लिफाफे के शीर्ष पर “सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन” शब्द उनका पूरा नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल फोन नंबर के साथ विस्तृत पते के साथ आवेदन फार्म भेजते समय ।
  14. उम्मीदवारों को निम्न पते पर (पंजीकृत / स्पीड पोस्ट के माध्यम से) अपने आवेदन भेजने का अनुरोध कर रहे हैं: भर्ती के निदेशक, प्रशासनिक भवन (1 तल), यूनिवर्सिटी ऑफ़ कल्याणी पीओ कल्याणी, जिला। नादिया, पश्चिम बंगाल, एसडी / – पिन 741,235

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 16/9/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
तकनीकी एंट्री स्कीम
डिप्टी जनरल मैनेजर
क्षेत्रीय समन्वयक
डिप्टी डायरेक्टर
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
अतिथि संकाय
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
जूनियर टेलीकॉम अफसर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों