closepop

यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) भर्ती 2015-01 रिक्ति – व्यक्तिगत सलाहकार – एमबीबीएस, एमडी

यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से व्यक्तिगत सलाहकार की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) के एमबीबीएस पूरा करने वाले 2015 उम्मीदवारों के एमडी नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं भर्ती से यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/10/09 से पहले नौकरी व्यक्तिगत सलाहकार के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम : यूनाइटेड डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) नेशंस
रिक्ति का नाम : व्यक्तिगत सलाहकार
शैक्षिक योग्यता : एमबीबीएस , एमडी पैथोलॉजी 
रिक्ति की नहीं कुल 01 पोस्ट:
वेतन : एनए
नौकरी स्थान : जयपुर
 अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 2015/10/09
पता नौकरी रिक्ति के लिए : यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी), जयपुर, भारत।


यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) की विस्तार से व्यक्तिगत सलाहकार भर्ती:

पृष्ठभूमि
भारत और नॉर्वे की सरकारों ने दुनिया भर में बाल मृत्यु दर को कम करना है कि सहस्राब्दि विकास लक्ष्य 4 (एमडीजी 4) की प्राप्ति की ओर एक साथ काम करने के लिए एक साझेदारी में प्रवेश किया है। नॉर्वे भारत भागीदारी पहल का उद्देश्य (nipi) सबसे अधिक संख्या में योगदान देने वाले चुनिंदा राज्यों में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के तहत गुणवत्ता शिशु स्वास्थ्य सेवाओं का तेजी से स्केलिंग अप करने के लिए एक सामरिक और टिकाऊ फर्क होता है कि उत्प्रेरक समर्थन प्रदान करने के लिए है बच्चे की मौत का। Nipi के तहत किए गए सभी गतिविधियों एनआरएचएम के लक्ष्यों और उद्देश्यों को पूरा करने की दिशा में निर्देशित किया जाएगा। कार्यक्रम प्रबंधक के नेतृत्व में nipi नवजात परियोजना संयुक्त राष्ट्र विकास परियोजना (यूएनडीपी) द्वारा आयोजित है। Nipi नवजात परियोजना एनआरएचएम / आरसीएच द्वितीय के तहत बाल स्वास्थ्य गतिविधियों में तेजी लाने के लिए राज्यों में तकनीकी-प्रबंधकीय क्षमता और स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत बनाने की परिकल्पना की गई है।

Nipi मध्य प्रदेश, उड़ीसा, बिहार और राजस्थान का फोकस राज्यों में 2012 में ऑपरेशन के पहले चरण पूरा किया। यह नया राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना (एनआरएचएम) (2013-2017) के साथ मेल खाना करने के चरण -2 अपने अभियान की शुरुआत की है। Nipi द्वितीय चरण राजस्थान, बिहार, उड़ीसा और मध्य प्रदेश में एक ही जिलों में जारी है और तकनीकी सहायता के माध्यम से ही राज्यों में स्केलिंग-अप गतिविधियों में सहायता करेंगे। यह नवजात के स्वास्थ्य पर ध्यान देने के साथ सुविधा (आशा-एएनएम-अस्पताल के स्टाफ) को सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और घर के साथ देखभाल के बिंदु पर विशेष रूप से हस्तक्षेप जारी रहेगा, और स्वास्थ्य कर्मियों की क्षमता निर्माण प्राथमिकता के आधार पर कर रहे हैं। प्रमुख ध्यान केंद्रित-नवजात और शिशुओं के लिए समुदाय आधारित देखभाल करने के अलावा, RMNCH + एक की छतरी के भीतर गुणवत्ता सुविधा आधारित नवजात की देखभाल और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सहायक पर्यवेक्षण के कार्यान्वयन में तेजी के लिए इन राज्यों में SNCU सिस्टम को मजबूत बनाने पर होगा।

वरिष्ठ सलाहकार स्वास्थ्य राष्ट्रीय nipi-नए पैदा हुए परियोजना के कार्यान्वयन के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन एनआरएचएम के ढांचे के भीतर राज्य स्तर पर सरकार समकक्षों को तकनीकी, सामरिक और नीति सलाह उपलब्ध कराने के समग्र प्रयास की दिशा में योगदान देगा। वह / वह भी तकनीकी योजना बनाने में सहायता, कार्यान्वयन, और राज्य स्तर पर सुधार हुआ नया जन्म हुआ और बच्चे के जीवित रहने, सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए और ध्यान देने के जिलों में उच्च प्रभाव हस्तक्षेप की निगरानी के लिए जिम्मेदार होगा।

कर्तव्यों और जिम्मेदारियों
मेजर कर्तव्यों और जिम्मेदारियों 

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


प्रभावित करने की नीति

विश्लेषण, प्रभाव, वकील और सिफारिश की नीतियों, प्रबंधन और समन्वय की प्रणाली राज्य में नवजात बालक अस्तित्व में सुधार करने के लिए। पहचानता है और सरकार के ढांचे के भीतर nipi नवजात परियोजना में समायोजन के लिए आवश्यक कार्रवाई की सिफारिश की। भारत की RMNCH + एक रणनीति की और सरकार / अन्य संसाधनों का लाभ उठाता है गुणवत्ता के साथ सेवाओं की कवरेज बढ़ाने के लिए।

कार्यक्रम योजना और कार्यान्वयन

सरकारी अधिकारियों और राज्य विशिष्ट PIPs के माध्यम से योजना और नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य सेवाओं के प्रबंधन में अन्य भागीदारों को सलाह और सहायता प्रदान करता है। राज्य विशिष्ट nipi-नवजात परियोजना के डिजाइन। लागू करता है, पर नज़र रखता है, तैयार है, और nipi सहायता प्रदान की नवजात और शिशु स्वास्थ्य हस्तक्षेप संकुल अर्थात मूल्यांकन करता है। नियमित टीकाकरण, HBNC + का पालन छुट्टी दे दी SNCU के ऊपर मामलों, बाल स्वास्थ्य स्क्रीनिंग और शीघ्र हस्तक्षेप सेवाओं आदि यह बेहतर कवरेज के लिए अग्रणी सेवाओं की तेज बढ़ाने के लिए समुदाय आधारित प्रणाली के सुदृढ़ीकरण (आशा चेन शामिल है) सहित SNCU प्रणाली को मजबूत बनाने। गाइड और nipi द्वारा समर्थित राज्य और जिला आधारित कर्मियों का समर्थन करता है।

भागीदारी के निर्माण

रणनीतिक साझेदारी, नवजात और बच्चे के अस्तित्व और विकास के लिए समग्र नीतियों पर प्रभावित करने के लिए राज्य में कार्यक्रमों और संसाधनों का समर्थन करने के लिए सम्मेलन का आयोजन किया। कार्यक्रम / परियोजना की समीक्षा करने के लिए जिम्मेदार / विभागों स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, मंत्रालयों (और जरूरत के रूप में अन्य), के साथ बैठकों में भाग लेता है, और सिफारिशों और समझौतों के कार्यान्वयन पर निम्नानुसार है। नया जन्म हुआ था और शिशु अस्तित्व बढ़ाने के लिए विशेष ध्यान देने के साथ, सरकार, अन्य एजेंसियों, व्यावसायिक निकायों, तकनीकी संस्थानों और राज्य में गैर सरकारी संगठन के नेटवर्क के साथ राज्य में RMNCH + A के लिए भागीदारी को बढ़ावा

क्षमता निर्माण और सरकार के लिए तकनीकी सहायता 

सहायता सरकार के अधिकारियों के क्षमता निर्माण की जरूरत की पहचान और स्वास्थ्य पेशेवरों और क्षेत्र स्तर के पदाधिकारियों के विभिन्न स्तरों के लिए नए पैदा हुए और बाल स्वास्थ्य के मुद्दों पर क्षमता निर्माण गतिविधियों को शुरू करने के लिए राज्य प्रशिक्षण संस्थानों (SIHFW, मेडिकल कॉलेजों, आदि) को मजबूत करने के लिए। के रूप में आवश्यक तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान करता है, आदान-प्रदान के साथ ही नीति को प्रभावित करने के लिए सीखने की सुविधा।

निगरानी और मूल्यांकन

प्रणालियों और राज्य एनआरएचएम के साथ संयोजन के रूप में नवजात का वितरण एवं शिशु स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित क्षमताओं, और इस तरह की व्यवस्था और क्षमता में सुधार करने के लिए हस्तक्षेप की समीक्षा की सुविधा। बढ़ी हुई nipi रणनीतिक हस्तक्षेप के कवरेज, साथ ही सरकार समकक्षों और अन्य सहयोगियों के साथ समय-समय पर कार्यक्रम की समीक्षा का आयोजन करने के उद्देश्य से कार्यक्रमों की निगरानी करने के लिए क्षेत्र का दौरा भी चलाती है।

रिपोर्ट लेखन

राज्य समन्वय समिति के प्रस्तावों, एक गुणात्मक और समयबद्ध तरीके से दाता बजट की समीक्षा, कार्यक्रम विश्लेषण, वार्षिक रिपोर्ट, केस स्टडी, आदि के लिए आवश्यक स्थिति रिपोर्ट के लिए आदानों लिखते हैं।

वितरणयोग्य:

  • नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य पर राजस्थान राज्य सरकार को उपलब्ध कराई तकनीकी समर्थन;
  • राज्य nipi को तकनीकी सहायता नए परिवार केंद्रित देखभाल और आपातकालीन ट्राइएज और उपचार पर राजस्थान में परियोजना टीम का जन्म।
सक्षमता
कार्यात्मक सक्षमता:

विशिष्ट तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है:

  • Nipi नवजात परियोजना में nipi दृष्टिकोण और प्रोग्रामिंग;
  • राष्ट्रीय और राज्य कार्यक्रम नीति, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत नवजात और शिशु स्वास्थ्य में प्रक्रिया और दिशा निर्देशों;
  • नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य के तकनीकी ज्ञान।

अन्य कौशल और गुण:

  • नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य नीति विश्लेषण और प्रशासन कौशल और मुद्दों की गहराई को समझने में;
  • में गहराई से भारत सरकार और राज्य में RMNCH + A कार्यक्रमों का ज्ञान;
  • बच्चों के लिए परिणामों के वितरण को प्रभावित कैसे सार्वजनिक प्रशासन प्रणाली के रूप में परिचित;
  • विशेष रूप से सामुदायिक स्तर पर सामाजिक जागरूकता और व्यवहार परिवर्तन संचार की समझ;
  • महत्व और साझेदारी की भूमिका की समझ;
  • Conceptualize, नया, योजना और विचारों पर अमल के साथ-साथ ज्ञान प्रदान और कौशल सिखाने के लिए करने की क्षमता साबित कर दी;
  • विश्लेषणात्मक, बातचीत, संचार और वकालत कौशल;
  • रिपोर्ट लेखन और प्रलेखन;
  • इंटरनेट नेविगेशन, और विभिन्न कार्यालय अनुप्रयोगों सहित कंप्यूटर कौशल,।

मूल दक्षताएं:

  • नैतिकता और ईमानदारी के उच्चतम मानकों को बढ़ावा देना;
  • राजनीतिक सूझबूझ का प्रदर्शन;
  • रचनात्मकता और नवीनता का समर्थन;
  • खुले संचार के लिए एक अनुकूल माहौल बनाने में मदद करें;
  • शेयर ज्ञान और सीखने की संस्कृति का समर्थन;
  • निष्पक्षता और पारदर्शिता का प्रदर्शन।
आवश्यक कौशल और अनुभव
शिक्षा:

  • एमबीबीएस, एमडी बाल चिकित्सा।

अनुभव:

  • और क्षेत्र के आधार पर प्रबंधन में अनुभव और नवजात के कार्यान्वयन और बच्चे के अस्तित्व और विकास की पहल सहित प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की निगरानी कार्यक्रम के प्रबंधन में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 10 साल के पेशेवर काम के अनुभव के की एक न्यूनतम;
  • राज्य सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय विकास संगठनों के साथ काम करने का अनुभव है;
  • स्वास्थ्य नीति विश्लेषण और प्रभावित करने में प्रदर्शन के अनुभव अनिवार्य है। प्रबंधकीय और विश्लेषणात्मक कौशल आवश्यक गुण हैं।

भाषा:

  • लिखा और बात अंग्रेजी के उत्कृष्ट ज्ञान की आवश्यकता होती है;
  • ड्यूटी स्टेशन की स्थानीय भाषा का अच्छा काम कर ज्ञान।

प्रलेखन प्रस्तुत किया जाना है:

  • तीन संदर्भों के संपर्क विवरण के साथ विस्तृत सीवी;
  • दिन परामर्श शुल्क प्रति को निर्दिष्ट वित्तीय प्रस्ताव। भुगतान काम किया वास्तविक दिनों के लिए किया जाएगा कृपया ध्यान दें।

भुगतान की शर्तें:

  • कंसल्टेंसी फीस कार्यक्रम अधिकारी द्वारा प्रमाणित होना करने के लिए प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर काम किया वास्तविक दिनों के लिए मासिक भुगतान किया जाएगा।

संचयी विश्लेषण

अनुबंध के पुरस्कार जिसका प्रस्ताव के रूप में मूल्यांकन किया है और निर्धारित किया गया है व्यक्तिगत सलाहकार के लिए किया जाएगा:

उत्तरदायी

लोभ के लिए विशिष्ट भारित तकनीकी और वित्तीय मानदंडों के एक पूर्व निर्धारित सेट से बाहर उच्चतम स्कोर प्राप्त करने के बाद।

49 अंक (कुल तकनीकी बिंदुओं में से 70%) की एक न्यूनतम प्राप्त केवल उम्मीदवारों वित्तीय मूल्यांकन के लिए विचार किया जाएगा।

तकनीकी मानदंड वजन – 70%;

वित्तीय मानदंडों वजन – 30%।

मूल्यांकन के मानदंड:

  • योग्यता: 20 अंक;
  • 50 अंक: राज्य / राष्ट्रीय / अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10 से अधिक वर्षों के लिए नवजात स्वास्थ्य के क्षेत्र में पब्लिक हेल्थ में काम करने का अनुभव।

नोट्स:

  • इंटरनेट यानी विविध आरोपों की किसी भी तरह, फोन आदि की प्रतिपूर्ति नहीं होता;
  • इसके अलावा, अनुबंध व्यक्ति की विशिष्ट सेवाओं के लिए संस्था के नाम पर जारी किया जाएगा आवेदन कर सकते संस्थानों के साथ काम कर रहे व्यक्तियों;
  • विचार नहीं किया जाएगा वित्तीय प्रस्ताव के बिना प्रस्तावों कृपया ध्यान दें;
  • CV और वित्तीय प्रस्ताव अपलोड करने के लिए एक फाइल में रखा जा सकता है;
  • सलाहकार अपने / अपनी कंप्यूटिंग उपकरण लाने चाहिए।

चयन प्रक्रिया के लिए यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) – व्यक्तिगत सलाहकार पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/10/09 से पहले लागू कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है

कैसे व्यक्तिगत सलाहकार रिक्ति के लिए आवेदन करने में यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी):

  1. अंतिम तिथि इस काम 2015/10/09 के लिए आवेदन करने के लिए
  2. यूएनडीपी लिंग, राष्ट्रीयता और संस्कृति के मामले में कर्मचारियों की संख्या विविधता को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।
  3. अल्पसंख्यक समूहों, स्वदेशी समूहों और विकलांग व्यक्तियों से व्यक्तियों को समान रूप से लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  4. सभी आवेदन सर्वाधिक सख्ती के साथ गोपनीय रखे जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/10/09 के लिए आवेदन करने के लिए


img
Share On Facebook
Similar Jobs
सहायक अनुभाग अधिकारी
लिपिक संवर्ग
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
अनुभाग अधिकारी
अपरेंटिस ट्रेनी
पुलिस कांस्टेबल
असिस्टेंट मैनेजर
प्रबंधक
क्लर्क/केशियर
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
स्वीपर कम पेजों, पेन
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
वसूली अधिकारी