closepop

टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (TISS) भर्ती 2015-07 रिक्ति – एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों – 55,000 वेतन – Masters Degree, Ph.D

टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्त पदों की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) भर्ती 2015 – टीआईएसएस / advt / CEIAR / सितंबर 2015 उम्मीदवारों को पूरा करने वाले Masters Degree, Ph.D टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं

पात्र उम्मीदवारों को नौकरी एसोसिएट प्रोफेसर और पर या 15/10/2015 से पहले और अधिक रिक्तियों के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम : टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस)
रिक्ति का नाम : एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियां
शैक्षिक योग्यता : Masters Degree, Ph.D
रिक्ति की कुल संख्या : 07 पद
वेतन : Rs.15,000-55,000 / -PM
नौकरी स्थान : मुंबई
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 15/10/2015
पता नौकरी रिक्ति के लिए : टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस), वी.एन. पूरव मार्ग, देवनार, मुंबई 400 088

विस्तार से टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) के एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों भर्ती:

टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल 1936 में स्थापित किया गया था, जो साइंसेज (टीआईएसएस) पूरी तरह से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा वित्त पोषित एक डीम्ड विश्वविद्यालय है, भारत सरकार। टीआईएसएस मुंबई, तुलजापुर, गुवाहाटी और हैदराबाद कैंपस से सामाजिक कार्य, सामाजिक विज्ञान, स्वास्थ्य, प्रबंधन, श्रम अध्ययन और पर्यावास अध्ययन के सामाजिक रूप से प्रासंगिक अंतर-अनुशासनात्मक के एक रेंज में 56 मास्टर डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है। यह एक मजबूत एम.फिल / पीएचडी कार्यक्रम संस्थान में स्वतंत्रता और स्वायत्तता आकार सकारात्मक काम लोकाचार और रचनात्मकता का एक उच्च डिग्री है। टीआईएसएस ज्ञान और क्षेत्र कार्रवाई की शिक्षा, पीढ़ी के माध्यम से एक ही समाज बनाने के लिए प्रतिबद्ध चिकित्सकों के लिए एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण है, लेकिन पूरा करने के शैक्षिक वातावरण और अवसर प्रदान करता है और शिक्षा नवाचार के लिए केंद्र में निम्न पदों के लिए आवेदन करने के लिए भारत के भीतर और बाहर स्थित इच्छुक व्यक्तियों को आमंत्रित किया और एक्शन रिसर्च (CEIAR)।


  1. पदों की कुल संख्या: 03 पोस्ट
  2. शैक्षिक योग्यता और अनुभव: निशान या मास्टर डिग्री स्तर पर पत्र ग्रेड हे, ए, बी, सी, डी, ई और एफ के साथ 7 सूत्री पैमाने में ‘बी’ के एक बराबर ग्रेड की कम से कम 55% के साथ अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड एक भारतीय विश्वविद्यालय, या प्रासंगिक अनुशासन / शिक्षा के क्षेत्र में एक मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से एक समकक्ष डिग्री से। 5% की छूट अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए मास्टर स्तर पर निशान के 50% से 55% से प्रदान की जाती है, और पीएच.डी. हो जाएगा एसोसिएट प्रोफेसर, प्रासंगिक अनुशासन (एस) / शिक्षा में पीएचडी के लिए पूर्व 19 सितंबर 1991 को अपने मास्टर की डिग्री पारित कर दिया है, जो डिग्री धारकों। पीजी स्तर पर और / अनुसंधान एवं प्रकाशन ऊपर शिक्षण के 10 साल की एक न्यूनतम।
  3. अंग्रेजी भाषा शिक्षण (ईएलटी) एमए अंग्रेजी / मेड / एमए शिक्षा / एमफिल या पीएचडी (शिक्षा, ईएलटी) और ज्ञान और ईएलटी पाठ्यक्रम, मूल्यांकन और अध्यापन शिक्षकों के अनुभव व्यावसायिक विकास एमएससी विज्ञान / एमफिल या: विशिष्ट विशेषज्ञता के लिए आवश्यकताओं के नीचे संकेत कर रहे हैं अर्थमिति के साथ शिक्षा की शिक्षा नीतियों और मात्रात्मक विश्लेषण एमए (अर्थशास्त्र या मनोविज्ञान) में टीपीडी या अनुसंधान के अनुभव के साथ पीएचडी (शिक्षा) / मात्रात्मक तरीकों, सांख्यिकी और अनुसंधान के ज्ञान के साथ मनोमिति / एमफिल या पीएचडी (अर्थशास्त्र या मनोविज्ञान)।

पदों की कुल संख्या: 04 पद

UX डेवलपर:

  1. UX डेवलपर के मुख्य मिशन अच्छा उपयोग में सक्षम उपयोगकर्ता इंटरफेस का निर्माण करने के लिए टीम के साथ काम करने के लिए है। इंजीनियर जवाबदेह और टीम के लिए जिम्मेदार हो सकता है और हमेशा उच्च मानकों को बनाए रखने चाहिए। पूरी टीम इस प्रकार के सॉफ्टवेयर जल्दी विकास की प्रक्रिया में आवश्यकताओं और पकड़ / ठीक बग को उजागर करने के लिए टेस्ट प्रेरित विकास और व्यवहार प्रेरित विकास का उपयोग कर विकसित किया जाना चाहिए, निर्माण की गुणवत्ता सॉफ्टवेयर के लिए जवाबदेह है। अन्त में, स्थिति लगातार सीखने की आवश्यकता है। इंजीनियर से प्रेरित है और नए कौशल सीखने, और एक सॉफ्टवेयर शिल्पकार बनने के लिए उत्सुक किया जाना चाहिए।
  2. महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों: उपयोगकर्ता अनुभव और ग्राफिकल यूजर इंटरफेस की 1. कोर विकास। पाठ्यक्रम टीमों के साथ काम 2. डिजाइन और सीखने मॉड्यूल 3. द्वारा सौंपा जा सकता है बनाए रखने के लिए और कार्यक्रम 5. अन्य कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के लिए चल रही निगरानी के हिस्से के रूप ट्रैकर्स को अद्यतन करने के लिए अन्य शैक्षिक प्रौद्योगिकी उत्पादों और संबंधित खुला स्रोत संसाधनों 4. तकनीकी पहलुओं पर शोध विकसित करने के लिए सुराग और अन्य टीमों को इस परियोजना के लिए विकास की प्रक्रिया और समय-समय पर रिपोर्टिंग दस्तावेजीकरण लीड टेक्नोलॉजिस्ट (टीआईएसएस) और कार्यक्रम निदेशक 6.
  3. योग्यता: एमएससी आईटी या कंप्यूटर विज्ञान या समकक्ष
  4. अनुभव: यूआई या UX विकास परियोजना में अनुभव के 4-5 साल
  5. कौशल और सक्षमता आवश्यक: टेम्पलेट्स एकीकरण, अनुकूलन के साथ Django, वर्डप्रेस, जूमला या Drupal: एक टीम के भीतर पनपे, लेकिन इस तरह के रूप में MVC चौखटे के साथ 2 अनुभव आवश्यक जब भी स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं कि 1. टीम के खिलाड़ी। 3. आराम से सीएसएस, जावा स्क्रिप्ट और एचटीएमएल 5 पर सक्षम काम होना चाहिए। प्लगइन एकीकरण और अनुकूलन का उपयोग कर 4. अनुभव। 5. 2 – 6. अच्छा लिखित और मौखिक संचार कौशल एक चुस्त वातावरण में आवश्यकताओं को समझते हैं और एक डोमेन में उन्हें अनुवाद करने के लिए 7. क्षमता काम करने का अनुभव के 3 साल। तो फिर काम कर रहे सॉफ्टवेयर डिजाइन करने के लिए कि डोमेन अनुवाद। अन्य डेवलपर्स और / या विकासशील और संवेदनशील वेबसाइटों के परीक्षण में 9. आरामदायक क्यूए टीम के सदस्यों के साथ बाँधना के साथ सहज 8.। ऐसे Git, एसवीएन, चंचल या इसी तरह के रूप में संस्करण नियंत्रण प्रणाली का उपयोग करते हुए 10 अनुभव
  6. पारिश्रमिक: स्थिति के लिए सकल वार्षिक पारिश्रमिक रुपये है। 5 से 6 लाख रुपए। ऑफर चयनित उम्मीदवार की योग्यता, अनुभव और वेतन इतिहास, के अनुरूप होगी।

फील्ड टेक्नोलॉजिस्ट:

  1. व्यक्ति CEIAR के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करेगा और विशेष रूप से डेटा प्रबंधन, वेबसाइट आदि प्रमुख जिम्मेदारियों में शामिल किया जाएगा:
    1। केंद्रीय और राज्य स्तर पर प्रबंधन, प्रशासन, अनुसंधान और प्रलेखन परियोजना के लिए समर्थन प्रदान करें। 2. बनाए रखने और कार्यक्रम की आवश्यकताओं के आधार पर अनुसंधान सॉफ्टवेयर और संकुल अद्यतन। 3. उपकरणों को विकसित करने के लिए आर एंड एम टीम को समर्थन प्रदान करें। कार्यक्रम 5. तहत एकत्र किए गए आंकड़ों के विश्लेषण के लिए 4. कोलेशन और समर्थन उपकरण समर्थन का प्रबंधन करने के विक्रेताओं के साथ सीधे संवाद। 6. क्षेत्र टीमों के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करें, कंप्यूटर संचालन और रखरखाव के क्षेत्र में कंप्यूटर लैब सहायकों आदि। 7. विभिन्न कार्यों के बाहर ले जाने में लीड टेक्नोलॉजिस्ट सहायता करते हैं।
  2. योग्यता: बीटेक कंप्यूटिंग के साथ / एमएससी / एमसीए
  3. अनुभव: डेटा प्रबंधन परियोजनाओं में अनुभव के 2-3 साल
  4. कौशल और सक्षमता आवश्यक: 1. उम्मीदवार डेटा प्रबंधन और सूचना प्रबंधन के एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए। 2. लिखा उत्कृष्ट और मौखिक संचार कौशल होगा। 3. अनुसंधान सॉफ्टवेयर के साथ काम करने की क्षमता होनी चाहिए। 4. कार्यान्वयन साइटों के लिए व्यापक यात्रा शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए। 5. वेब डिजाइन और प्रशासन का अनुभव।
  5. पारिश्रमिक: रुपए की सकल वार्षिक पारिश्रमिक। 3 से 6 लाख रुपये (रु। में ऊपर की तरफ प्रति माह 25000)। ऑफर चयनित उम्मीदवार की योग्यता, अनुभव और वेतन इतिहास, के अनुरूप होगी।

प्रलेखन अधिकारी:

  1. प्रलेखन अधिकारी, को बनाए रखने के लिए संसाधनों और डेटाबेस के आयोजन और सोर्सिंग, collating, दस्तावेजीकरण और शिक्षा के लिए उपयोगी होगा कि सामग्री (शाब्दिक, मल्टीमीडिया और ई संसाधन), पाठ्यक्रम, शिक्षक व्यावसायिक के विभिन्न प्रकार के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद की जाएगी विकास और अनुसंधान कुंजी नौकरी जिम्मेदारियों: 1. आयोजन और दस्तावेजों के हासिल CEIAR 2. के दस्तावेज इकाई के प्रबंध / सोर्सिंग / खोज, टिप्पणी करने, दाखिल करने और दस्तावेजों संसाधनों की 3. बिल्डिंग डाटा बेस का प्रसार 4. पेश / के अधिग्रहण को बांटने उनके प्रलेखन आवश्यकताओं के संबंध के साथ CEIAR टीम की सहायता करना एक नियमित आधार 5. पर नए दस्तावेज़ों
  2. शैक्षिक योग्यता: पुस्तकालय विज्ञान में स्नातक या स्नातकोत्तर।
  3. अनुभव: के साथ दस्तावेज में कार्य अनुभव के कम से कम दो साल के एक विश्वविद्यालय / अनुसंधान / प्रलेखन /
  4. संसाधन केन्द्र। कौशल और सक्षमता: कोडिंग, दाखिल, एक व्यवस्थित और सुलभ रूप में सामग्री के विभिन्न प्रकार के आयोजन की 1. तकनीकी कौशल
    2। पुस्तकालय सूचना प्रबंधन सॉफ्टवेयर की खोज के कौशल, अधिग्रहण, सोर्सिंग दस्तावेजों और ई संसाधनों 3. पुस्तकालय अनुसंधान कौशल 4. ज्ञान
  5. पारिश्रमिक: स्थिति के लिए सकल वार्षिक पारिश्रमिक रुपये है। 15,000 से 25,000 (ऑफर योग्यता, अनुभव और वेतन इतिहास के अनुरूप किया जाएगा, चयनित उम्मीदवार का)

कार्यालय सहायक सह लेखापाल:

  1. इस स्थिति में केंद्र सरकार की बेंगलुरू कार्यालय के कुशल दिन-प्रतिदिन के संचालन को सुनिश्चित करने और मुंबई / बेंगलुरु में आधारित संकाय और केंद्र की टीम के काम का समर्थन करेंगे।
  2. योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक। अनुभव: सामान्य प्रशासनिक कार्य में पांच वर्ष का अनुभव के न्यूनतम।
  3. कौशल और सक्षमता: कार्यालय उपकरणों के उपयोग में शब्द संसाधन, फैल चादरें और इंटरनेट अनुसंधान क्षमताओं प्रवीणता में लिखित और मौखिक अंग्रेजी प्रवीणता में कार्यालय प्रक्रियाओं लोगों को कौशल प्रवाह का ज्ञान
  4. पारिश्रमिक: स्थिति के लिए सकल वार्षिक पारिश्रमिक रुपये की रेंज में है। प्रति वर्ष 3 से 4 लाख अनुभव और प्रोफाइल के आधार पर, (लगभग 25,000 प्रति माह शुरू)।

चयन प्रक्रिया के लिए टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) – एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 15/10/2015 से पहले लागू कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है

कैसे में एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों रिक्ति के लिए लागू करने के लिए टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस):

  1. 15 अक्टूबर 2015 (ऑनलाइन आवेदन केवल): आवेदन पत्र की प्राप्ति की अंतिम तिथि। साक्षात्कार: पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए प्रकट करने के लिए एक ई-मेल और मोबाइल फोन द्वारा सूचित किया जाएगा अक्टूबर 2015 आवेदन शुल्क के अंतिम सप्ताह में मुंबई / बेंगलुरु में ही किया जा सकता: रुपये के आवेदन शुल्क। 500 / – ऑन लाइन भुगतान किया। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क लागू नहीं है। आवेदन केवल भुगतान करना होता है, जो उन लोगों के लिए आवेदन शुल्क की रसीद पर मान्य होगा। एक बार फीस का भुगतान किसी भी परिस्थिति में लौटाया नहीं जाएगा।
  2. अन्य शर्तें: संस्थान विज्ञापित रिक्तियों को भरने के लिए नहीं करने के लिए अधिकार सुरक्षित है। प्राप्त आवेदनों लघु सूचीबद्ध किया जा सकता है, केवल निर्धारित योग्यता रखने और अपेक्षित अनुभव साक्षात्कार के लिए बुलाया के लिए एक व्यक्ति हकदार नहीं होगा। इस पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी स्तर पर मनोरंजन और किसी भी रूप में प्रचार किया जाएगा, के साक्षात्कार / चयन के लिए बुलावा पत्र जारी करने के संबंध कोई प्रश्न या पत्राचार के सख्त वर्जित है और उम्मीदवार इस पद के लिए विचार से वंचित किया जा रहा करने के लिए नेतृत्व करेंगे। संस्थान कार्य अनुभव के आधार पर उम्मीदवार की योग्यता के आराम करने के लिए अधिकार सुरक्षित है। कोई टीए / डीए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए देय है। उम्मीदवारों संस्थान की वेबसाइट www.tiss.edu पर इस विज्ञापन के साथ उपलब्ध कराई (अब लागू) लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने का अनुरोध कर रहे हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन की पावती का एक प्रिंट लेने के लिए और भविष्य में संदर्भ के लिए रखने के लिए आवश्यक हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 15/10/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ: टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) भर्ती 2015 – टीआईएसएस / advt / CEIAR / सितंबर 2015

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
असिस्टेंट मैनेजर
प्रोबेशनरी ऑफिसर
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
कार्यकारी प्रशिक्षु
जूनियर रिसर्च फेलो
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
अपरेंटिस ट्रेनी
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट