closepop

इंडियन नेवी भर्ती 2015 – पायलट / ऑब्जर्वर – 67,000 वेतन – बीटेक

इंडियन नेवी भर्ती 2015 – – डीएवीपी 10701/11/0026/1516 इंडियन नेवी में भर्ती अधिसूचना के माध्यम से पायलट / ऑब्जर्वर की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। B.Tech इंडियन से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नेवी

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/12/10 से पहले नौकरी पायलट / ऑब्जर्वर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम : इंडियन नेवी
रिक्ति का नाम : पायलट / ऑब्जर्वर
शैक्षिक योग्यता : BE / B.Tech 
रिक्ति की कुल संख्या : 01 पोस्ट
वेतन : Rs.15,600-67,000 / -PM
नौकरी स्थान : भारत के उस पार
करने की अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 12 / 10/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता इंडियन नेवी, भारत के उस पार

इंडियन नेवी के विस्तार पायलट / ऑब्जर्वर भर्ती:

एप्लीकेशन शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के लिए अविवाहित भारतीय नागरिकों से आमंत्रित कर रहे हैं भारतीय नौसेना अकादमी एजिमाला, केरल में जून 2016 शुरू होने के पाठ्यक्रम के लिए नेवी इंडियन के कार्यकारी शाखा में पायलट / पर्यवेक्षक के रूप में


  1. उम्र। (क) सामान्य उम्मीदवारों के। जुलाई 1997 1992 Jul 02 के बीच और 01 पैदा हुए 19-24 वर्ष; दोनों समावेशी तारीखों। (ख) सीपीएल धारकों। जुलाई 1997 1991 Jul 02 के बीच और 01 पैदा हुए 19-25 वर्ष; दोनों समावेशी तारीखों। पहले PABT (पायलट एप्टीट्यूड बैटरी टेस्ट) में नाकाम रहे हैं, जो आवेदकों पायलट प्रवेश के लिए पात्र नहीं हैं, लेकिन प्रेक्षक एंट्री स्कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  2. शैक्षिक योग्यता। 12 वीं कक्षा में भौतिकी और गणित के साथ किसी भी विषय में / B.Tech हो। बीई में न्यूनतम प्रतिशत / पायलट प्रवेश के लिए B.Tech 60% है और प्रेक्षक प्रविष्टि 55% के लिए। सीपीएल उम्मीदवार डीजीसीए (भारत) द्वारा जारी वैध और वर्तमान सीपीएल होनी चाहिए।
  3. स्केल और प्रचार का भुगतान करें। उप लेफ्टिनेंट से कमांडर को बढ़ावा देने के समय के पैमाने के आधार पर और उसके बाद अपेक्षित सेवा शर्त की पूर्ति करने के लिए चयन का आधार विषय पर है। इस प्रकार के रूप वेतनमान और पदोन्नति मापदंड है: – Rs.15,600-67,000 / -PM
  4. कंपनी (सीटीसी) के लिए लागत। एक उप लेफ्टिनेंट के लिए सीटीसी करीब होगा। 87,600 / – प्रति माह। यह मूल वेतन, भत्ते, ग्रेड पे, सैन्य सेवा वेतन, फ्लाइंग भत्ता, मकान किराया भत्ता और परिवहन भत्ता भी शामिल है। इन दरों वैधानिक नहीं हैं और परिवर्तन के अधीन हैं।
  5. विशेषाधिकार। जैसा कि ऊपर उल्लेख सीटीसी के अलावा, नौसेना स्व एवं आश्रितों, कैंटीन की सुविधा के लिए मुफ्त चिकित्सा सुविधा, हकदार राशन, मैस / क्लब / खेल सुविधाओं, सुसज्जित सरकार प्रदान करता है। आवास, रियायती दर पर कार / आवास ऋण।
  6. समूह बीमा और ग्रेच्युटी। रुपये का बीमा कवर। 57 (योगदान) पर लाख और ग्रेच्युटी बल में नवीनतम नियमों के अनुसार अधिकारी को प्रदान किया जाएगा।
  7. बुनियादी उड़ान प्रशिक्षण के पूरा होने पर और कमीशन के बाद पंखों के पुरस्कार पर पायलट अधिकारी के कर्तव्यों, आप फिक्स्ड विंग विमान या हेलीकाप्टरों के लिए उड़ान भरने के लिए एक अवसर होगा। यह एक विमान वाहक, अन्य जहाजों डेक से या तट पर एक हवाई अड्डे से हो सकता है। आप प्रौद्योगिकी की धार पर मशीनों उड़ जाएगा। आप सक्रिय रूप से नौसेना संचालन, यानी हवा, सतह और उप सतह आपरेशन के सभी पहलुओं में भाग लेंगे। एक सम्माननीय रोमांचक और साहसिक जीवन इंडियन में एक पायलट के रूप में आप इंतजार कर रहा नेवी
  8. प्रशिक्षण के पूरा होने पर एक पर्यवेक्षक अधिकारी के कर्तव्यों आप नौसेना उड्डयन शाखा का हिस्सा होगा। एक हवाई कार्यकुशल के रूप में आप बोर्ड, हेलीकाप्टरों या इंडियन नेवी के तय विंग विमान पर उड़ान होगी। आपका प्राथमिक कार्य रडार, सोनार, इलेक्ट्रानिक युद्ध उपकरण, संचार उपकरणों सहित अत्याधुनिक उपकरणों के विभिन्न राज्य संचालित करने और यहां तक ​​कि हवाई हथियारों को लांच करने के लिए किया जाएगा। आप कला हेलीकाप्टर के बोर्ड समुद्री गश्ती विमान और राज्य पर नौसेना संचालन के सभी पहलुओं में भाग लेने का अवसर मिल जाएगा।
  9. प्रशिक्षण। प्रशिक्षण अंतरिम रूप से भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए), एझिमाला में जून 2016 के महीने में शुरू करने के लिए निर्धारित है। पूर्ण वेतन और भत्तों के तहत प्रशिक्षण whilst के अधिकारियों को स्वीकार्य हैं। केवल अविवाहित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण से गुजरना करने के पात्र हैं। शादी हो पाया या छुट्टी मिल जाएगी और उसके द्वारा तैयार की पूर्ण वेतन एवं भत्ते वापसी के लिए उत्तरदायी होगा प्रशिक्षण के तहत जबकि शादी करती है, जो किसी भी उम्मीदवार / उसके और व्यय सरकार द्वारा / उस पर उसकी किए गए

 इंडियन नेवी चयन प्रक्रिया – पायलट / ऑब्जर्वर पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/12/10 से पहले लागू कर सकते हैं
  2. जारी किए जाएंगे उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता में उनके प्रदर्शन के आधार पर सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) साक्षात्कार के लिए कहते हैं। एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय (नौसेना) लघु सूची आवेदन करने के लिए अधिकार सुरक्षित रखता है और कोई संचार इस खाते पर विचार नहीं किया जाएगा प्रतिशत काट ठीक करने के लिए
  3. लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों के लिए एसएसबी साक्षात्कार 15 नवंबर से बेंगलूर में 16 मार्च को निर्धारित किया जाएगा। चुने उम्मीदवारों (अपने आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा प्रदान की) एसएमएस को अपने ई-मेल पर या के माध्यम से एसएसबी साक्षात्कार के लिए उनके चयन के बारे में सूचित किया जाएगा।
  4. एसएसबी साक्षात्कार की कुल अवधि चरण मैं दिवस (एक) और द्वितीय चरण (चार दिन) से मिलकर पांच दिन है। मैं स्टेज टेस्ट; इंटेलिजेंस टेस्ट, पिक्चर धारणा और समूह चर्चा टेस्ट से मिलकर बनता है। अर्हता प्राप्त करने में विफल उम्मीदवारों जो स्टेज में मैं एसएसबी केंद्र से एक ही दिन में वापस भेजा जाएगा। स्टेज द्वितीय टेस्ट मनोवैज्ञानिक परीक्षण, समूह टास्क टेस्ट और साक्षात्कार के होते हैं। पायलट के लिए (मैं) – – विमानन मेडिकल परीक्षण के बाद PABT (पायलट एप्टीट्यूड बैटरी टेस्ट): सफल उम्मीदवारों के बाद से गुजरना होगा। (Ii) के पर्यवेक्षक के लिए – विमानन चिकित्सा परीक्षा
  5. SSBs द्वारा अनुशंसित उम्मीदवारों, PABT को मंजूरी दे दी (पायलट एंट्री के लिए) और योग्यता सूची में और उपलब्ध रिक्तियों की संख्या के आधार पर आधारित प्रशिक्षण के लिए नियुक्त किया जाएगा चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित कर दिया।
  6. एसएसबी तारीखों के परिवर्तन के संबंध में कोई पत्राचार फोन पत्र के प्राप्त होने पर एसएसबी के राष्ट्रपति को संबोधित किया।
  7. कोई मुआवजा एसएसबी परीक्षण के दौरान एक उम्मीदवार के लिए निरंतर किसी भी चोट के संबंध में भुगतान किया जाएगा।
  8. वापसी प्रथम श्रेणी (एसी तृतीय टीयर / एसी चेयर कार) रेल किराया, एसएसबी साक्षात्कार के लिए स्वीकार्य है रेलवे टिकट के उत्पादन पर इस आयोग के लिए पहली बार दिखाई दे रहा है।

नेवी इंडियन में पायलट / ऑब्जर्वर रिक्ति के लिए आवेदन कैसे करें:

  1. उम्मीदवारों को इस प्रविष्टि के लिए ‘ई-आवेदन’ (ऑनलाइन) में भरने के लिए कर रहे हैं। उम्मीदवारों अक्टूबर 2 15. ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया पारस 21 और नीचे 22 से समझाया गया है पर 12 सितंबर 15. ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण के लिए संघर्ष करेंगे से ऑनलाइन (eapplication) लागू करने के लिए कर रहे हैं।
  2. महत्वपूर्ण – ध्यान से अपने ‘ई-आवेदन’ प्रस्तुत करने से पहले वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों को पढ़ कृपया
  3. ऑनलाइन (ई-आवेदन): – ई-आवेदन पत्र भरने नदीम, यह निम्न सक्षम करने के लिए आसानी से उपलब्ध प्रासंगिक दस्तावेज रखने की सलाह दी जाती है: –
  4. व्यक्तिगत विवरण का सही भरने के ऊपर। विवरण मैट्रिक प्रमाण पत्र के रूप में दी भरे जा रहे हैं।
  5. इस तरह के ई-मेल पता, मोबाइल नंबर के रूप में फील्ड अनिवार्य क्षेत्रों रहे हैं और भरे जाने की जरूरत है।
  6. ई-आवेदन को भरने: – हमारी वेबसाइट पर ऑनलाइन www.joinindiannavy.gov.in का दौरा करने और इस प्रकार के रूप में आगे बढ़ना आवेदन पत्र भरने के लिए: –
  7. विकल्प मुख पृष्ठ पर ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ के अंतर्गत ‘अधिकारी एंट्री’ बटन पर क्लिक करें।
  8. ऑनलाइन पंजीकरण फार्म भरें। युक्तियाँ आप प्रत्येक क्षेत्र आकर्षण के रूप में प्रदान किया गया है क्षेत्रों को भरने में सहायता करते हैं।
  9. प्रपत्र पूर्वावलोकन पर क्लिक करें और आप द्वारा दर्ज सभी जानकारी सही है, तो जाँच भरने के बाद।
  10. यह आप रिकार्ड को बचाने के बाद किसी भी सुधार करने के लिए सक्षम नहीं होगा के रूप में रूप में दर्ज सभी विवरण सही है कि क्या जाँच की जानी चाहिए आवेदन प्रिंट बटन क्लिक करने से पहले। उम्मीदवारों प्रासंगिक विवरण दर्ज करके आवेदन पत्र का प्रिंट ले सकते हैं।
  11. एसएसबी बटन के लिए निर्देश क्लिक करने से पहले, यह रूप में दर्ज सभी विवरण आप रिकार्ड को बचाने के बाद किसी भी सुधार करने के लिए सक्षम नहीं होगा के रूप में सही कर रहे हैं कि क्या जाँच की जानी चाहिए। उम्मीदवारों को एसएसबी बटन के लिए शिक्षा पर क्लिक करके एसएसबी के आचरण पर निर्देश पढ़ सकते हैं और अधिकारी प्रविष्टि के तहत डाउनलोड वर्गों से विवरण दर्ज करके आवेदन पत्र का प्रिंट ले सकते हैं।
  12. सिस्टम आवेदन संख्या उत्पन्न होने ऑनलाइन आवेदन पत्र की दो प्रतियां मुद्रित।
  13. प्रदान की है और स्वयं ही attest अंतरिक्ष में हाल के पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटो चिपकाएं।
  14. इस आवेदन फार्म की एक प्रति विधिवत पोस्ट बॉक्स नं 02, सरोजिनी नगर पीओ, नई दिल्ली के लिए हस्ताक्षर किए और (पोस्ट) भेज दिया जा रहा है – निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ 110 023: – स्व फोटोग्राफ अभिप्रमाणित, स्व 10 वीं और की फोटो प्रतियां अभिप्रमाणित मार्क शीट, अन्य शैक्षिक प्रमाण पत्र और सभी सेमेस्टर / वर्ष की अंक तालिकाएं के साथ-साथ 12 वीं कक्षा प्रमाण पत्र। मामले सीजीपीए में उम्मीदवार प्रतिशत करने में सीजीपीए के रूपांतरण के लिए विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्र संलग्न करना आवश्यक है। आवेदन साधारण डाक द्वारा ही भेजा जाना है। स्पीड पोस्ट / कूरियर और पंजीकृत डाक स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  15. ऑनलाइन आवेदन नहीं: एक उपरिलेख लिफाफे पर बनाया जा रहा है। ________ पायलट / ऑब्जर्वर जून 2016 पाठक्रम Qualification______ प्रतिशत के लिए आवेदन _____%। एनसीसी ‘सी’ हां / नहीं। आवेदन और अपेक्षित बाड़ों ठीक से / नत्थी चिह्नित किया जाना चाहिए; ढीला भेजा यदि IHQ रक्षा मंत्रालय (नौसेना), बाड़ों के नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा

महत्वपूर्ण तिथियां याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/12/10 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ: इंडियन नेवी भर्ती 2015 – डीएवीपी 10701/11/0026/1516

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
कार्यकारी प्रशिक्षु
पोस्ट मैन
जूनियर रिसर्च फेलो
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
तकनीकी एंट्री स्कीम
डिप्टी डायरेक्टर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
डिप्टी जनरल मैनेजर
जूनियर टेलीकॉम अफसर
अतिथि संकाय
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों