closepop

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (IIPA) भर्ती 2015-05 रिक्ति – चेयर प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों – 65,000 वेतन – Master Degree,Ph.D

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (आईआईपीए) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से चेयर के प्रोफेसर और अधिक रिक्त पदों की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है । पूरा करने वाले उम्मीदवारों को Master Degree,Ph.D  से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (आईआईपीए)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/11/12 से पहले चेयर प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों नौकरी के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम :   इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (आईआईपीए)
रिक्ति का नाम : चेयर प्रोफेसर और अधिक रिक्तियां
शैक्षिक योग्यता  : Master Degree,Ph.D
रिक्ति की कुल संख्या  : 05 पद
वेतन  : Rs.65,000
नौकरी स्थान  : नई दिल्ली
इस नौकरी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि : 2015/11/12
नौकरी रिक्ति के लिए पता  : अधीक्षक (प्रशासन), कमरा नंबर 60, 2 तल, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, आईपी एस्टेट, रिंग रोड, नई दिल्ली – 110002


विस्तार इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (आईआईपीए) चेयर प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों भर्ती:

  1. इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, संघ और राज्य सरकारों, सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों और नहीं-forProfit संगठनों के लिए उच्च अंत अनुसंधान एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों में लगे लोक प्रशासन और शासन के अध्ययन के लिए एक शीर्ष राष्ट्रीय संस्थान, के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित निम्न पदों पर: –
  2. चेयर प्रोफेसर इंडिया सोसाइटी वेतन में कमजोर वर्ग के सशक्त एवं विकास: (डॉ बी आर अम्बेडकर चेयर): 01 पद क्षेत्र 1,50,000 / – प्रति माह (समेकित, सभी समावेशी) नियुक्ति की विधि: अनुबंध आयु सीमा: 60 वर्ष अवधि (आवेदन की अंतिम तिथि के आधार पर): 02 वर्ष, आवश्यकता के आधार पर बढ़ाया और ए 1. पीएच.डी. के साथ एक प्रख्यात विद्वान संतोषजनक प्रदर्शन आवश्यक योग्यता और अनुभव विषय हो सकता है सक्रिय रूप से किताबें और / के रूप में 10 प्रकाशनों की एक न्यूनतम के साथ प्रकाशित काम के सबूत के साथ अनुसंधान में लगे हुए चिंतित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन और राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र, लोक प्रशासन, संवैधानिक कानून और / या अम्बेडकर अध्ययन में उच्च गुणवत्ता की प्रकाशित काम में या अनुसंधान / नीति के कागजात। 2. डॉक्टरेट स्तर पर अनुसंधान के लिए उम्मीदवारों मार्गदर्शक का अनुभव सहित विश्वविद्यालय / राष्ट्रीय स्तर के संस्थान / इंडस्ट्रीज, पर अनुसंधान में विश्वविद्यालय / महाविद्यालय, और अनुभव में शिक्षण अनुभव के दस वर्ष की एक न्यूनतम। शैक्षिक नवाचार करने के लिए 3. योगदान, प्रौद्योगिकी मध्यस्थता शिक्षण अधिगम प्रक्रिया के साथ साथ नए पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम के डिजाइन। 4. पर्याप्त ज्ञान और डॉ अम्बेडकर के विचारों और कार्यों पर अनुभव और दलितों, पिछड़ी जाति / वर्ग, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के उत्थान सहित सामाजिक न्याय / मानवाधिकार का कारण सिद्ध प्रतिबद्धता। वरिष्ठ स्तर के अनुभव रखने और पीएच.डी. की न्यूनतम दस साल के साथ या बी एक उत्कृष्ट व्यावसायिक / सिविल सेवक डॉ अम्बेडकर अध्ययन और विचार / दलितों के उत्थान, पिछड़ी जाति / वर्गों सहित सामाजिक न्याय / मानवाधिकार के हितों के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो संबंधित क्षेत्र में स्थापित की प्रतिष्ठा और अनुभव के साथ साथ संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में, महिलाओं और अल्पसंख्यकों, पहचान की पुष्टि किए जाने की
  3. प्रोफेसर एप्लाइड अर्थशास्त्र की: 01 पद क्षेत्र अर्थशास्त्र / एप्लाइड अर्थशास्त्र वेतन: 1,50,000 / – प्रतिमाह (समेकित, सभी समावेशी) नियुक्ति का तरीका प्रति: अनुबंध आयु सीमा: 60 वर्ष की अवधि: 02 वर्ष, जरूरत पर बढ़ाया जा सकता है आधार और संतोषजनक प्रदर्शन आवश्यक योग्यता और अनुभव ए पीएच.डी. के साथ एक प्रख्यात विद्वान के अधीन चिंतित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन और आर्थिक सिद्धांतों और मात्रात्मक पद्धतियों के क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता की प्रकाशित काम में सक्रिय रूप से साथ अनुसंधान में लगे हुए सार्वजनिक नीति, भारतीय आर्थिक विकास, योजना, कराधान, आदि के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, के लिए सार्वजनिक वित्त, अर्थशास्त्र किताबें और / या अनुसंधान / नीति के कागजात के रूप में 10 प्रकाशनों की एक न्यूनतम के साथ प्रकाशित काम का सबूत। डॉक्टरेट स्तर पर अनुसंधान के लिए उम्मीदवारों मार्गदर्शक का अनुभव सहित विश्वविद्यालय / राष्ट्रीय स्तर के संस्थान / इंडस्ट्रीज, पर अनुसंधान में विश्वविद्यालय / महाविद्यालय, और अनुभव में शिक्षण अनुभव के दस वर्ष की एक न्यूनतम। शैक्षिक नवाचार करने के लिए योगदान, प्रौद्योगिकी मध्यस्थता शिक्षण अधिगम प्रक्रिया के साथ साथ नए पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम के डिजाइन। वरिष्ठ स्तर के अनुभव रखने और पीएच.डी. की न्यूनतम दस साल के साथ या बी एक उत्कृष्ट व्यावसायिक / सिविल सेवक द्वारा पुष्टि किए जाने की आर्थिक सिद्धांतों और मात्रात्मक तरीकों, सार्वजनिक वित्त, योजना, कराधान, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आदि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो संबंधित क्षेत्र में स्थापित की प्रतिष्ठा और अनुभव के साथ संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में साख।
  4. सहायक प्रोफेसर एप्लाइड अर्थशास्त्र की: 01 पदों क्षेत्र: अर्थशास्त्र / अनुप्रयुक्त अर्थशास्त्र / लोक वित्त वेतन: Rs.85,000 / – प्रति माह (समेकित, सभी समावेशी) नियुक्ति की विधि: अनुबंध आयु सीमा: 45 वर्ष की अवधि: 02 वर्ष, बढ़ाया जा सकता है आवश्यकता के आधार और पीएच.डी. के साथ अर्थशास्त्र / एप्लाइड अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री स्तर पर संतोषजनक प्रदर्शन आवश्यक योग्यता और अनुभव ए  न्यूनतम 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) के अधीन पर अर्थशास्त्र / एप्लाइड अर्थशास्त्र या एक संबद्ध / संबंधित अनुशासन और भारत, पर्यावरण और संसाधन अर्थशास्त्र, स्वास्थ्य अर्थशास्त्र, अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र, मौद्रिक और वित्तीय अर्थशास्त्र में समष्टि अर्थशास्त्र, सांख्यिकी और अर्थमिति, आर्थिक विकास और नीति के क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता के काम में प्रकाशित, और आदि लोक अर्थशास्त्र, सक्रिय रूप से किताबों और / या अनुसंधान / नीति के कागजात के रूप में 05 प्रकाशनों की एक न्यूनतम के साथ प्रकाशित काम के सबूत के साथ अनुसंधान के क्षेत्र में लगे हुए हैं। विश्वविद्यालय / राष्ट्रीय स्तर के संस्थान / उद्योगों में अनुसंधान के क्षेत्र में विश्वविद्यालय / महाविद्यालय, और अनुभव में शिक्षण अनुभव के छह साल के 3 एक न्यूनतम। या बी एक उत्कृष्ट व्यावसायिक / सिविल वरिष्ठ / मध्य से वरिष्ठ स्तर के अनुभव के कम से कम छह वर्षों के साथ नौकर और शैक्षिक योग्यता के ऊपर निर्धारित पूरा करने
  5. सहायक प्रोफेसर शहरी प्रबंधन की: 01 पद क्षेत्र शहरी प्रबंधन / शहरी योजना / क्षेत्रीय और स्थानिक भूगोल वेतन: Rs.65,000 / – प्रति माह (समेकित, सभी समावेशी) नियुक्ति की विधि: अनुबंध आयु सीमा: 35 वर्ष अवधि: 02 वर्ष, एम योजना या शहरी प्रबंधन या एप्लाइड भूगोल में मास्टर की डिग्री स्तर के साथ कम से संतोषजनक प्रदर्शन योग्यता ए आवश्यक न्यूनतम 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) के लिए आवश्यकता के आधार और इस विषय पर बढ़ाया जा सकता है शहरी योजना और पीएच.डी. में विशेषज्ञता चिंतित में / साथ साथ / प्रासंगिक अनुशासन संबद्ध नेट में योग्य जा रहा है। शहरी प्रबंधन / शहरी नियोजन के क्षेत्र में बी वांछनीय अनुसंधान अनुभव
  6. सहायक प्रोफेसर आपराधिक न्याय: 01 पद क्षेत्र आपराधिक कानून / प्रशासन आपराधिक न्याय प्रणाली / जेल-संबंधी विद्या / Victimology वेतन: Rs.65,000 / – प्रतिमाह (समेकित, सभी समावेशी) नियुक्ति का तरीका प्रति: अनुबंध आयु सीमा: 35 वर्ष अवधि: 02 वर्ष, संतोषजनक प्रदर्शन योग्यता के लिए आवश्यकता के आधार और इस विषय पर बढ़ाया जा सकता है प्रासंगिक अनुशासन और पीएच.डी. में मास्टर की डिग्री स्तर पर ए आवश्यक न्यूनतम 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) अपराध, आपराधिक न्याय, या के साथ एक संबंधित क्षेत्र में नेट में योग्य जा रहा है। शिक्षण और / या आपराधिक कानून के क्षेत्रों, आपराधिक न्याय प्रणाली, तुलनात्मक दंड प्रक्रिया, जेल-संबंधी विद्या Victimology और सुधारक प्रशासन, फोरेंसिक विज्ञान के प्रशासन आदि में अनुप्रयुक्त अनुसंधान आयोजित करने के 4 बी वांछनीय अनुभव

चयन प्रक्रिया के लिए इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (आईआईपीए) – चेयर प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों पोस्ट: 

  1. उम्मीदवारों को या उससे पहले लागू कर सकते हैं      2015/11/12
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे चेयर प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों रिक्ति लागू करने के लिए में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (आईआईपीए):

  1. आवेदन फार्म विधिवत सभी प्रमाण पत्र, अंक तालिकाएं, शिक्षण के सबूत, अनुसंधान अनुभव और एमए / एम.फिल / पीएच.डी / नेट प्रमाण पत्र, प्रकाशित की प्रकाशन की प्रतियां selfattested प्रतियां द्वारा समर्थित होना चाहिए उम्मीदवार द्वारा सभी संबंध में, भरा लेख, आवेदन के साथ संलग्न जन्म आदि के दस्तावेजों की तारीख का रिकार्ड युक्त प्रमाण पत्र सुरक्षित रूप से निपटने में नुकसान से बचने के कालानुक्रमिक क्रम में चिह्नित किया जा सकता है।
  2.  अपूर्ण आवेदन फार्म या उम्मीदवार के हस्ताक्षर के बिना सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  3.  के लिए आवेदित पद स्पष्ट रूप से आवेदन पत्र पर संकेत किया जाना चाहिए
  4.  उम्मीदवारों द्वारा खर्च समय की अवधि एम.फिल और / या पीएच.डी. प्राप्त करने के लिए डिग्री अनुसंधान के अनुभव के रूप में नहीं माना जाएगा।
  5.  योग्यता और उम्र असाधारण अच्छी तरह से योग्य उम्मीदवारों के मामले में छूट दी जा सकती है। संस्थान भी लागू नहीं हो सकता है जो उपयुक्त उम्मीदवारों पर विचार कर सकता है। विज्ञापित स्थिति या ऊपर नहीं भरा जा सकता है। बराबर की जा रही अन्य चीजें वरीयता अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए दिया जाएगा।
  6.  रोजगार में व्यक्तियों उचित माध्यम से लागू करना चाहिए। यह अंतिम तारीख से पहले आईआईपीए पहुंचता है तो के रूप में हालांकि, वे आईआईपीए के लिए प्रशंसापत्र के साथ आवेदन की अग्रिम प्रति और निर्धारित शुल्क भेज सकते हैं। वर्तमान नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र के साक्षात्कार के समय प्रस्तुत किया जाना चाहिए, छांटे हैं, तो इस मामले में उचित माध्यम से आवेदन आईआईपीए तक पहुँच नहीं है।
  7. उम्मीदवारों की पात्रता आवेदन प्राप्त करने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक उनके द्वारा अधिग्रहण कर लिया योग्यता / अनुभव / प्रकाशन आदि के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।
  8. एक उम्मीदवार के हकदार नहीं है न्यूनतम शैक्षिक योग्यता या अनुभव के मात्र अधिकार साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। योग्यता और अनुभव के आधार पर जांच की उम्मीदवारों की एक सीमित संख्या में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।
  9. पदों में से किसी को आईआईपीए आंतरिक संकाय के चयन के मामले में नियुक्ति के नियम और शर्तों डॉ अम्बेडकर चेयर के प्रोफेसर के पद के लिए छोड़कर आईआईपीए के साथ उसकी / उसके मौजूदा सगाई के अनुसार होगा क्रमांक 1 में उल्लेख । चयन के मामले में उसकी / उसके वेतन उचित पंजाब और जीपी में तय हो जाएगा।
  10.  नियुक्ति भी आवेदन को मंजूरी दी है और ऐसे आवेदक के सक्षम प्राधिकारी द्वारा भेज दिया गया है, बशर्ते सामान्य नियम और प्रतिनियुक्ति / पुनः रोजगार की शर्तों पर उपयुक्त मामलों में प्रतिनियुक्ति / पुनः रोजगार पर बनाया जा सकता है।
  11.  कोई टीए / डीए साक्षात्कार में भाग लेने के लिए भुगतान किया जाएगा। 5 12. आईआईपीए भी नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद पता लगाया जा सकता चयन की प्रक्रिया में किसी भी अनजाने गलती के मामले में किसी भी स्तर पर उम्मीदवार (एस) के लिए किए गए किसी भी संचार / वापस लेने संशोधित / रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  12.  आईआईपीए नियुक्ति के किसी भी समय या सेवा के कार्यकाल के दौरान एक उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत पूर्ववृत्त या दस्तावेज सत्यापित कर सकते हैं। मामले में, यह उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों नकली हैं या उम्मीदवार उसका / उसकी सेवा सरसरी तौर पर किसी भी सूचना के बिना समाप्त कर दी जाएगी, अवांछनीय / गुप्त पूर्ववृत्त है और कहा कि जानकारी को दबा दिया गया है कि पता चला है।
  13.  ) भी उपलब्ध है और प्रशंसापत्र की सत्यापित प्रतियों से, आदि के प्रमाण पत्र अधीक्षक (प्रशासन तक पहुँचने चाहिए समर्थित www.iipa.org.in हमारी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता निर्धारित प्रपत्र में पूरा आवेदन (, कमरा नंबर 60, 2 तल, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, आईपी एस्टेट, रिंग रोड, नई दिल्ली – पर या 11 दिसंबर 2015 को अपूर्ण आवेदन से पहले 110002 (या नहीं निर्धारित प्रपत्र में) या नियत तारीख पर विचार नहीं किया जाएगा के बाद प्राप्त होते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/11/12 के लिए आवेदन करने के लिए

 


img
Share On Facebook

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


Similar Jobs
तकनीकी एंट्री स्कीम
जूनियर टेलीकॉम अफसर
निर्माता और अधिक रिक्तियों
जूनियर रिसर्च फेलो
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
क्षेत्रीय समन्वयक
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
डिप्टी डायरेक्टर
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
इंडिपेंडेंट एक्सटर्नल मॉनिटर
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
अतिथि संकाय
डिप्टी जनरल मैनेजर