closepop

फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (FMU) भर्ती 2015-03 रिक्ति – प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता – 67,000 वेतन – Master Degree,Ph.D

फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (एफएमयू) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। पूरा करने वाले उम्मीदवारों को Master Degree,Ph.D  से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (एफएमयू)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/07/11 से पहले प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता नौकरी के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम :   फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (एफएमयू)
रिक्ति का नाम : प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता
शैक्षिक योग्यता  : Master Degree,Ph.D
रिक्ति की कुल संख्या  : 03 पद
वेतन  : Rs.67,000 / PM
नौकरी स्थान  : उड़ीसा
अंतिम दिनांक इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 2015/07/11
नौकरी रिक्ति के लिए पता  : फकीर मोहन विश्वविद्यालय व्यास विहार (उत्तर कैम्पस), NUAPADHI, बालासोर, उड़ीसा – 756,020


विस्तार फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (एफएमयू) प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता भर्ती:

  1. योग्यता: – ए प्रोफेसर मैं। पीएच.डी. के साथ एक प्रख्यात विद्वान चिंतित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में योग्यता (एस) और उच्च गुणवत्ता के प्रकाशित काम में सक्रिय रूप से किताबों और / या अनुसंधान / नीति के कागजात के रूप में 10 प्रकाशनों की एक न्यूनतम के साथ प्रकाशित काम के सबूत के साथ अनुसंधान के क्षेत्र में लगे हुए हैं। द्वितीय। डॉक्टरेट स्तर पर अनुसंधान के लिए उम्मीदवारों मार्गदर्शक का अनुभव सहित विश्वविद्यालय / राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं / इंडस्ट्रीज, पर अनुसंधान के क्षेत्र में शिक्षण विश्वविद्यालय / महाविद्यालय में अनुभव और / या दस साल का अनुभव की एक न्यूनतम। तृतीय। मध्यस्थता शिक्षण अधिगम प्रक्रिया – शैक्षिक नवाचार, नए पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम, और प्रौद्योगिकी के डिजाइन के लिए योगदान। चतुर्थ। अकादमिक प्रदर्शन संकेतक (एपीआई) के रूप में निर्धारित 400 अंक की एक न्यूनतम स्कोर मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) पत्र संख्या एफ ख़बरदार 18 सितंबर, 2010 और 2 संशोधन पर भारत के राजपत्र में प्रकाशित यूजीसी विनियम के अनुसार तृतीय श्रेणी (में आधार आधारित प्रदर्शन 0.1-2 / 2009 (ईसी / पी एस) वी (आई) खंड II) 13June 2013 दिनांकित। या संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में ज्ञान के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो संबंधित क्षेत्र में स्थापित प्रतिष्ठा के साथ एक उत्कृष्ट पेशेवर, साख की पुष्टि किया जाना है।
  2. रीडर मैं। एक पीएच.डी. के साथ अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड चिंतित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में डिग्री। द्वितीय। (ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ या एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) में कम से कम 55% अंकों के साथ एक मास्टर की डिग्री। तृतीय। पीएच.डी. की अवधि को छोड़कर एक विश्वविद्यालय, कॉलेज या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान / उद्योग में सहायक प्रोफेसर / व्याख्याता की है कि एक शैक्षणिक / अनुसंधान की स्थिति के बराबर में शिक्षण और / या अनुसंधान के अनुभव के आठ वर्ष की एक न्यूनतम प्रकाशित काम के सबूत और किताबें और / या अनुसंधान / नीति के कागजात के रूप में 5 प्रकाशनों की एक न्यूनतम के साथ अनुसंधान। चतुर्थ। शोध छात्रों का मार्गदर्शन करने के सबूत के साथ मध्यस्थता शिक्षण अधिगम प्रक्रिया – शैक्षिक नवाचार, नए पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम, और प्रौद्योगिकी के डिजाइन के लिए योगदान। अकादमिक प्रदर्शन संकेतक (एपीआई) के रूप में निर्धारित 300 अंक की वी। एक न्यूनतम स्कोर मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) 18 सितंबर, 2010 और 2 संशोधन पर भारत के राजपत्र में प्रकाशित यूजीसी विनियम के अनुसार तृतीय श्रेणी (में आधार आधारित प्रदर्शन ख़बरदार पत्र नहीं । F.1-2 / 2009 (ईसी / पी एस) वी (आई) खंड II) 13 जून 2013 दिनांकित।
  3. व्याख्याता मैं। कम से कम 55 अंकों के% या प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री स्तर पर उत्तरार्द्ध ग्रेडर, हे, ए, बी, सी, डी, और ई और एफ के साथ सात सूत्री पैमाने में ‘बी’ के एक बराबर ग्रेड से साथ गुड अकादमिक रिकॉर्ड एक भारतीय विश्वविद्यालय या एक विदेशी विश्वविद्यालय से एक समकक्ष डिग्री। 50% पीएचडी उपाधि रखने वाले अभ्यर्थी के लिए अनुमति दी है और पहले 19.09.91 को अपने मास्टर डिग्री पारित हो जाता है करने के लिए हालांकि, 5% अंक की छूट 55% से अर्थात्। द्वितीय। ऊपर योग्यता को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार संबंधित विषयों के लिए यूजीसी, सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) को मंजूरी दे दी है चाहिए। तृतीय। (I) में निहित कुछ और कर रहे हैं, या एक पीएच.डी. से सम्मानित किया गया है, जो (ii) के उम्मीदवारों के होते हुए भी प्रवेश, पंजीकरण, पाठ्यक्रम काम, मूल्यांकन और पुरस्कार की एक प्रक्रिया के माध्यम से डिग्री विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (न्यूनतम मानकों और प्रक्रिया पीएचडी की डिग्री के पुरस्कार के लिए) विनियम, 2009 और इतने चिंतित विश्वविद्यालय द्वारा अपनाई में निर्धारित है, के रूप में किया जाएगा भर्ती और व्याख्याता की नियुक्ति के लिए नेट से छूट दी गई है। चतुर्थ। 5% की आयु में छूट अनुसूचित जाति के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर प्रदान की जा सकती / अनुसूचित जनजाति / Differently- शैक्षिक योग्यता की पात्रता के प्रयोजन के लिए और शिक्षण पदों के लिए सीधी भर्ती के दौरान अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए (शारीरिक और दृष्टिहीन विकलांग) के उम्मीदवारों विकलांग । मामले आदि अनुग्रह निशान प्रक्रिया के माध्यम से किया जा सकता है के रूप में विश्वविद्यालयों छूट तसल्ली के लिए अनुमति नहीं है से निशान से बंद गोलाई, 55% करने के लिए or5% इसे बनाने के लिए।
  4. वेतनमान : – प्रोफेसर – रुपये। 37,400-Rs.67,000 / – + अगप रुपये। 10,000 / – रीडर – Rs.15,600-Rs.39,100 / – + अगप रुपये। 8000 / – व्याख्याता – Rs.15,600 रु। 39,100 / – + अगप रुपये। 6000 / – इसके अलावा, डीए और अन्य भत्ते से विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार स्वीकार्य हैं
  5. उम्र सेवानिवृत्ति की – 60 साल

चयन प्रक्रिया के लिए फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (एफएमयू) – प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता पद: 

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/07/11 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे में फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी (एफएमयू) प्रोफेसर / रीडर / व्याख्याता रिक्ति लागू करने के लिए:

  1. आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है: www.fmuniversity.nic.in और विधिवत रजिस्ट्रार को में भरा भेजें, फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी, व्यास विहार, Nuapadhi परिसर, बालासोर – स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक द्वारा 756,020। आवेदन युक्त लिफाफा सुपर “विषय में के पद हेतु आवेदन” (द्वितीय) आवेदकों को निम्नलिखित पते में ई-मेल के माध्यम से अपने आवेदन पत्र भेजने की जरूरत मानते किया जाना चाहिए। : [email protected] iii) के आवेदकों / 1000 का डीडी जमा करने के लिए आवश्यक हैं – (एक हजार रुपए) केवल वित्त नियंत्रक, के पक्ष में तैयार फ़क़ीर मोहन यूनिवर्सिटी, आवेदन पत्र के साथ बालासोर में देय ।
  2. आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि है: 7 नवंबर 2015 आवेदन प्रपत्र (एक कॉपी) के साथ प्रस्तुत किए जाने वाले 5. दस्तावेज: – (क) एपीआई स्कोर कार्ड (प्रोफेसर और रीडर के पद के लिए)। (ख) स्व प्रमाण पत्र और पारित परीक्षाओं की अंक तालिकाएं की सत्यापित प्रतियों सहित। अन्य उपलब्धियों और अनुसंधान का काम करता है (ग) प्रतियां। नियोक्ता (कार्यरत है तो) द्वारा आवेदन की (घ) अग्रेषण देरी और आवेदन के अग्रसारण को बचाने के क्रम में अग्रिम प्रति के रूप में अपने आवेदन पत्र भेज सकते हैं सेवा में हैं, जो (ई) के उम्मीदवारों को यह द्वारा पालन किया जाएगा। रीडर के पद के लिए आवेदन (एफ) के उम्मीदवार अपनी तीन प्रमुख प्रकाशनों के प्रकाशन प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं। प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन (छ) उम्मीदवारों को एक एक पुस्तक या शोध रिपोर्ट हो सकता है, जिसमें से उनकी तीन प्रमुख प्रकाशनों के प्रकाशन प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं। 6. अन्य शर्तें: – (क) आवेदन किसी भी संबंध में अधूरी प्राप्त सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा करने के लिए उत्तरदायी होते हैं और उस स्कोर पर कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। (ख) विधिवत उम्मीदवार द्वारा में भरे हुए आवेदन पत्र सभी आवश्यक दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों द्वारा समर्थित होना चाहिए। (ग) केवल जरूरी माना जाता है या साक्षात्कार के लिए बुलाया के लिए एक उम्मीदवार हकदार नहीं है न्यूनतम योग्यता को पूरा करने। अंतिम तिथि पर विचार नहीं किया जाएगा के बाद (घ) आवेदन प्राप्त हुए। (ई) विश्वविद्यालय वारंट इसलिए परिस्थितियों यदि विज्ञापित रिक्तियों में से किसी को भरने के लिए नहीं अधिकार सुरक्षित है। योग्यता से किसी का (च) विश्राम चयन समिति की सिफारिश पर असाधारण मामलों में ही किया जा सकता है। (छ) अलग-अलग आवेदन प्रत्येक पद के लिए आवश्यक है। (ज) कोई प्रतिनियुक्ति भत्ते का भुगतान किया जाएगा।
  3.  कोई टीए / डीए चयन समिति में भाग लेने के लिए या पहली नियुक्ति में शामिल होने के लिए भुगतान किया जाएगा। द्वारा या उम्मीदवारों की ओर से किसी भी रूप में (जे) प्रचार अयोग्यता के रूप में विचार किया जाएगा। किसी भी फलस्वरूप रिक्ति साक्षात्कार से पहले संबंधित विभाग में एक ही विषय / विशेषज्ञता के साथ एक ही श्रेणी में पोस्ट में पैदा होती है, वृद्धि हो सकती है विज्ञापित और चयनित उम्मीदवारों की चयन समिति द्वारा अनुमोदित पैनल से नियुक्त किया जाएगा के रूप में पद की संख्या। विश्वविद्यालय / संशोधन बदल / यदि आवश्यक हो तो कोई कारण बताए बिना, उपर्युक्त किसी एक या सभी शर्तों को रद्द करने का अधिकार रखता है। विश्वविद्यालय भी किसी भी / सभी आवंटन रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/07/11 के लिए आवेदन करने के लिए

 


img
Share On Facebook

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


Similar Jobs
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
क्लर्क/केशियर
सहायक अनुभाग अधिकारी
लिपिक संवर्ग
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
अपरेंटिस ट्रेनी
पुलिस कांस्टेबल
असिस्टेंट मैनेजर
अनुभाग अधिकारी
प्रबंधक
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
स्वीपर कम पेजों, पेन
वसूली अधिकारी