closepop

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV) भर्ती 2015-28 रिक्ति – एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों – 67,000 वेतन – Any Graduate,Post Graduate,Ph.D

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV) पूरा कर लिया है, जो भर्ती अधिसूचना उम्मीदवारों के माध्यम से एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्त पदों की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है Any Graduate,Post Graduate,Ph.D  भगत फूल सिंह महिला से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं विश्वविद्यालय (BPSMV)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/06/11 से पहले एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों नौकरी के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम :   भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV)
रिक्ति का नाम : एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियां
शैक्षिक योग्यता  : Any Graduate,Post Graduate,Ph.D
रिक्ति की कुल संख्या  : 28 पद
वेतन  : Rs.67,000 / PM
नौकरी स्थान  : हरियाणा
की अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए : 2015/06/11
पता नौकरी रिक्ति के लिए  : भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, हरियाणा


विस्तार भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV) एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों भर्ती:

  1. एसोसिएट प्रोफेसर (i) चिंतित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में पीएचडी की डिग्री के साथ अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड। (Ii) पीएच.डी. सभी उम्मीदवारों को सीधी भर्ती के माध्यम से एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति होने के लिए डिग्री एक अनिवार्य योग्यता होगी। (Iii) (ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ या एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) में कम से कम 55% अंकों के साथ एक मास्टर की डिग्री। (Iv) एक विश्वविद्यालय, कॉलेज में सहायक प्रोफेसर की है कि एक शैक्षणिक / अनुसंधान की स्थिति के बराबर में शिक्षण और / या अनुसंधान के अनुभव के आठ साल के न्यूनतम या पीएच.डी. की अवधि को छोड़कर मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थानों / उद्योग प्रकाशित काम के सबूत और संदर्भित पत्रिकाओं केवल / नीति के कागजात में किताबें और / या शोध पत्र के रूप में पांच प्रकाशनों की एक न्यूनतम के साथ अनुसंधान। शैक्षिक नवाचार करने के लिए (v) के योगदान, नए पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम, और प्रौद्योगिकी के डिजाइन – डॉक्टरेट उम्मीदवारों और शोध छात्रों निर्देशित होने के सबूत के साथ शिक्षण अधिगम प्रक्रिया मध्यस्थता। (Vi) विश्वविद्यालय अनुदान आयोग / राज्य सरकार में निर्धारित शैक्षणिक प्रदर्शन संकेतक (एपीआई) आधारित प्रदर्शन आधारित मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) में निर्धारित की गई एक न्यूनतम स्कोर। अधिसूचना टेबल्स परिशिष्ट चतुर्थ की नौवीं करने के लिए 1।
  2. सहायक प्रोफेसर मैं। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) पीएच.डी. की डिग्री करने के लिए छूट के अधीन सहायक प्रोफेसर के प्रवेश स्तर पर नियुक्ति के लिए अनिवार्य किया जाएगा कोई राज्य सरकार ख़बरदार पत्र द्वारा अपने नियमों के माध्यम से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा निर्धारित है, और इसलिए अपनाया गया है के रूप में पंजीकरण, शोध और बाह्य मूल्यांकन की एक प्रक्रिया के माध्यम से पुरस्कार प्राप्त करने के लिए उन व्यक्तियों के संबंध में। 7 / 66-2003 CIV (3) दिनांकित 17.07.2009 (परिशिष्ट तृतीय)। द्वितीय अच्छे शैक्षणिक रिकॉर्ड की न्यूनतम आवश्यकताओं को, 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) मास्टर स्तर पर। III 55% अंक की एक न्यूनतम (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) उद्योगों और अनुसंधान संस्थानों से किसी भी स्तर पर शिक्षकों के रूप में भर्ती किया उन लोगों के लिए और सहायक प्रोफेसर के प्रवेश स्तर पर मास्टर स्तर पर आवश्यक हो जाएगा सहायक पुस्तकालयाध्यक्षों, शारीरिक शिक्षा और खेल के सहायक निदेशक। चतुर्थ। 5% की छूट पात्रता के उद्देश्य के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अलग विकलांग (शारीरिक रूप से और नेत्रहीन अलग विकलांग) श्रेणियों के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर और शिक्षण के लिए सीधी भर्ती के दौरान अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए प्रदान किया जा सकता है पदों। 55% अंक (या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण किया जाता है जहाँ एक बिन्दु पैमाने में एक समकक्ष ग्रेड) और उपरोक्त श्रेणियों के लिए 5% की छूट की पात्रता के निशान किसी भी अनुग्रह निशान प्रक्रियाओं को शामिल किए बिना ही अर्हक अंक पर आधारित है, की अनुमति है। वी। 5% की छूट के बराबर माना जाता है जो पूर्व के 19 सितंबर, 1991 VI प्रासंगिक ग्रेड के लिए अपने मास्टर की डिग्री प्राप्त की है, जो Ph..D डिग्री धारकों के लिए निशान के 50% से 55% से प्रदान किया जा सकता है ग्रेडिंग प्रणाली के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय द्वारा पीछा किया जाता है, जहाँ भी 55% की भी पात्र माना जाएगा।
  3. लेक्चरर / पुस्तकालयाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए योग्यता । राज्य सरकार। ग्रुप-बी सेवा (संशोधन) नियम माना जाता है और हरियाणा शिक्षा (कॉलेज काडर) में निर्धारित मौजूदा नियमों के प्रतिस्थापन में लेक्चरर / पुस्तकालयाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए योग्यता के लिए मसौदा नियमों को मंजूरी दी है, 2006. ये मसौदा नियमों में तैयार किया गया है नवीनतम नियमों के अनुसार, 2009 नं F.1-1 / 2002 (पीएस) Exemp यूजीसी की 01.06.09 दिनांकित। सरकार द्वारा अनुमोदित के रूप में मसौदा नियम। इस प्रकार हैं: – “नेट / स्लेट भर्ती और विश्वविद्यालयों / कालेजों / संस्थाओं में व्याख्याताओं की नियुक्ति के लिए न्यूनतम पात्रता शर्त रहेगा। परंतु, हालांकि, कर रहे हैं या है, जो उम्मीदवारों, विनियमन 2009 (पीएचडी डिग्री के पुरस्कार के लिए न्यूनतम मानकों और प्रक्रिया) पीएचडी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुपालन में डिग्री से सम्मानित किया गया है कि, न्यूनतम पात्रता की आवश्यकता से छूट दी जाएगी सहायक प्रोफेसर या विश्वविद्यालयों / कालेजों / संस्थाओं में बराबर के पदों के रूप भर्ती और नियुक्ति के लिए नेट / स्लेट की शर्त। आगे कहा कि, 31 मई 2009 तक पीएचडी हासिल कर ली है, जो उम्मीदवारों के भी विश्वविद्यालयों / कालेजों / संस्थाओं में व्याख्याताओं या समकक्ष पदों के पदों पर भर्ती और नियुक्ति के लिए नेट / स्लेट की न्यूनतम पात्रता शर्त के आवश्यकता से छूट दी जाएगी, बशर्ते । परंतु यह है कि पीएचडी के लिए नामांकित किया गया है, जो उन उम्मीदवारों 31 तक 2009 केवल पीएच.डी. के अधिग्रहण पर विश्वविद्यालयों / कालेजों / संस्थाओं में व्याख्याताओं या समकक्ष पदों के पदों पर भर्ती और नियुक्ति के लिए नेट / स्लेट की न्यूनतम पात्रता शर्त के आवश्यकता से छूट के लिए पात्र हो जाएंगे मई डिग्री। नेट कोई शुद्ध नहीं है, जिसके लिए विषयों में इस तरह के मास्टर कार्यक्रमों के लिए की आवश्यकता नहीं होगी। “अधिसूचित इन मसौदा नियमों हो रही है के बारे में प्रक्रिया सरकार के साथ प्रगति पर है। किसी भी लेक्चरर / लाइब्रेरियन / शिक्षक के रूप में उपर्युक्त यह मसौदा नियमों के अनुसार किया जाएगा तो भर्ती किया जाता है तो इसे आगे भी, इस बीच में निर्णय लिया गया है। आप उसके अनुसार कार्रवाई करने का अनुरोध कर रहे हैं।
  4. अनुसंधान और शैक्षिक योगदान संक्षिप्त विवरण: शिक्षक की आत्म मूल्यांकन के आधार पर, एपीआई स्कोर के अनुसंधान और शैक्षिक योगदान के लिए प्रस्तावित कर रहे हैं। इस श्रेणी से शिक्षकों द्वारा आवश्यक न्यूनतम एपीआई स्कोर को बढ़ावा देने के लिए और विश्वविद्यालय और कॉलेजों के बीच विभिन्न स्तरों के लिए अलग है। आत्म मूल्यांकन स्कोर से निरीक्षण मानदंडों के आधार पर किया जाएगा और स्क्रीनिंग / चयन समिति द्वारा अंतिम रूप दिया जाएगा। क्रमांक। भाषाओं के एपीआई संकायों कला / मानविकी / सामाजिक विज्ञान / पुस्तकालय / शारीरिक शिक्षा / प्रबंधन मैक्स। विश्वविद्यालय और कॉलेज के शिक्षक स्थिति संदर्भित पत्रिकाओं के लिए अंक * 15 / प्रकाशन गैर refereed लेकिन मान्यता प्राप्त है और आई / आईएसएसएन संख्या होने सम्मानित पत्रिकाओं और पत्रिकाओं,। आदि (एब्सट्रैक्ट शामिल होने की नहीं) 10 प्रकाशन बी अनुसंधान प्रकाशन (किताबें, संदर्भित लेख पत्रिका के अलावा अन्य किताबों में अध्यायों) पाठ या संदर्भ पुस्तकें प्रकाशित तृतीय / पूर्ण कागजात, के रूप में सम्मेलन की कार्यवाही: 10 / प्रकाशन III एक शोध पत्र में प्रकाशित एक स्थापित सहकर्मी समीक्षा प्रणाली 50 / एकमात्र लेखक, एक संपादित पुस्तक में 10 / अध्याय के साथ अंतरराष्ट्रीय प्रकाशकों द्वारा। / राष्ट्रीय स्तर प्रकाशकों / राज्य और केंद्र सरकार द्वारा इस विषय की पुस्तकें। आई / आईएसएसएन संख्या 25 / एकमात्र लेखक, और आई / आईएसएसएन संख्या के साथ अन्य स्थानीय प्रकाशकों द्वारा संपादित पुस्तकों विषय पुस्तकें में 5 / अध्याय के साथ प्रकाशन। संपादित पुस्तकों अध्याय में 15 / एकमात्र संख्या और 3 / अध्याय अंतरराष्ट्रीय प्रकाशकों द्वारा प्रकाशित संपादित ज्ञान आधारित संस्करणों के लिए योगदान आई / आईएसएसएन संख्या के साथ राष्ट्रीय / भारतीय स्तर प्रकाशकों में ज्ञान आधारित संस्करणों में और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय निर्देशिकाओं की संख्या के साथ 10 / अध्याय अध्याय। 5 / अध्याय III (सी) तृतीय (सी) (i) के प्रायोजित परियोजनाओं 5.0 लाख 20 से ऊपर के अनुदान के साथ जुटाए / चल रही बड़ी परियोजनाओं राशि बाहर ले गए / रुपये के न्यूनतम के साथ जुटाए प्रत्येक परियोजना प्रमुख परियोजनाएं राशि। रुपये तक 3.00 लाख। 15 लाख से 5.00 / प्रत्येक परियोजना माइनर प्रोजेक्ट्स (रुपये से ऊपर के अनुदान के साथ जुटाए राशि 25,000 / -।। रुपये तक लाख 3.00) 10 / परामर्श परियोजनाओं रुपये के न्यूनतम के साथ जुटाए / चल रही राशि बाहर ले गए (ii) प्रत्येक परियोजना तृतीय (सी)। 2.0 लाख रु। 10.0 लाख रुपये। क्रमश: 2.0 लाख रुपए।

चयन प्रक्रिया के लिए भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV) -Associate प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों पोस्ट: 

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/06/11 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे एसोसिएट प्रोफेसर और अधिक रिक्तियों रिक्ति लागू करने के लिए में भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (BPSMV):

  1. केवल निर्धारित योग्यता और जहां भी संलग्न अनुबंध में संकेत आवश्यक विशेषज्ञता (एस) रखने वालों के लिए, सत्यापित प्रमाण पत्रों की प्रतियां (मीट्रिक से और उसके बाद) और पहले से ही उचित माध्यम से लागू नहीं होगी काम कर रहे हैं जो उन लोगों के साथ आवेदन कर सकते हैं।
  2. प्रोफेसर और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग योग्यता के अनुसार एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को क्रमश: मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) आधार पर भरा प्रदर्शन प्रोफार्मा के दस प्रतियां भेजने के लिए और साथ ही उनकी पांच और दस प्रकाशनों के प्रकाशन के पांच duly- बाध्य सेट प्रस्तुत करना आवश्यक है , अपने आवेदन के साथ। उम्मीदवारों को अपने दावे के समर्थन में आवश्यक दस्तावेजी साक्ष्य संलग्न की गणना करने और अपने दम पर औचित्य साबित करना चाहिए, जो जरूरत हो जाएगा मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) आधारित प्रदर्शन के आधार पर ही 400 ऐसे अंक, एसोसिएट प्रोफेसर, 300 अंक समेकित एपीआई स्कोर के लिए, और प्रोफेसर के लिए ।
  3. उम्मीदवारों जिसकी सिफारिशों एक के लिए बुलाया जा रहा है (या नहीं बुलाया जा रहा) साक्षात्कार के लिए अंतिम होगा स्क्रीनिंग समिति द्वारा निर्णय लिया जाएगा, विशेषज्ञताओं किसी भी पद के खिलाफ उल्लेख कर रहे हैं, विशेष रूप से, जहां भी साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। केवल आवश्यक विशेषज्ञता (एस) रखने और इस प्रकार न्यूनतम पात्रता शर्तों को पूरा करने के लिए उन लागू की जरूरत है। केवल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा स्क्रीनिंग समिति द्वारा पात्र पाया। अयोग्य घोषित उन उनकी स्थिति इस तरह के रूप में किया जा रहा के बारे में सूचित नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस प्रकार यदि कोई है तो वे वास्तव में एक दिया पद के लिए दोनों न्यूनतम पात्रता की शर्तें और आवश्यक विशेषज्ञता के साथ संलग्न के सिवा के मामले में पात्र हैं कि आवेदन करने से पहले सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है। एक दिया विशेषज्ञता के लिए एक के दावे को शोध पत्रिकाओं की समीक्षा की सहकर्मी में शोध प्रकाशन के मामले में विश्वसनीय सबूत द्वारा समर्थित किया जाना चाहिए, और / या कम से कम पांच साल के लिए संबंधित क्षेत्र / विशेषज्ञता में अध्यापन का अनुभव ठीक से उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा प्रमाणित है और प्रमाणीकृत करने के लिए / संस्था के प्रमुख के।
  4. किसी भी तरह के संबंध में (एस) में कमी कर पाया एप्लीकेशन को नजरअंदाज किया जा करने के लिए उत्तरदायी हैं / विश्वविद्यालय उद्देश्य मानदंडों के आधार पर उम्मीदवारों की छंटनी करने का अधिकार सुरक्षित खारिज कर दिया। पदों की संख्या आवश्यकता और उपलब्धता के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यहाँ विज्ञापित किसी भी पोस्ट बिना कोई कारण बताए किसी भी समय पर भरा जा रहा से वापस लिया जा सकता है। अपूर्ण आवेदन और देर से प्राप्त उन सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  5. उम्र: 18- 50 साल। सरकार में रोजगार में हैं, जो उम्मीदवारों। / अर्द्ध सरकारी। / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों उचित माध्यम से अपने आवेदन पत्र भेजने के लिए, या अपने नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए। लघुरूप: पीएच: शारीरिक रूप से विकलांग, जनरल: जनरल, SC- जाति, बीसी-पिछड़ा वर्ग, कोई किलोवाट-7 / 18-2009 सी-चतुर्थ राज्य सरकार की अधिसूचना के जरिये ज्ञापन के अनुसार ईएसएम पूर्व -Service आदमी रजिस्ट्रार अनुसूचित (3) सीधी भर्ती और कैस के तहत प्रमोशन के लिए पिछले सेवा की धारा के तहत 2011/07/21 दिनांकित 19.0 गिनती निम्नानुसार है: – पिछला नियमित सेवा, चाहे वह राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय सहायक प्रोफेसर, एक विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर या प्रोफेसर या समकक्ष, कॉलेज, राष्ट्रीय प्रयोगशालाओं के रूप में या ऐसे राज्य / केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित आदि सीएसआईआर, ICAS, डीआरडीओ, यूजीसी, आईसीएसएसआर, ICHAR, आईसीएमआर, डीबीटी, के रूप में अन्य वैज्ञानिक / व्यावसायिक संगठनों, सहायक प्रोफेसर के रूप में एक शिक्षक की सीएएस के तहत सीधी भर्ती और पदोन्नति के लिए गिना जाना चाहिए , एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर या इन पदों परिशिष्ट III प्रति के रूप में वर्णित रहे हैं किसी भी अन्य नामकरण – टेबल नंबर द्वितीय, बशर्ते कि:
  6. ए। पद की आवश्यक योग्यता के मामले के रूप में सहायक प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा निर्धारित योग्यता हो सकता है की तुलना में कम नहीं थे। ख। पोस्ट है / समकक्ष ग्रेड में या सहायक प्रोफेसर (व्याख्याता) एसोसिएट प्रोफेसर (रीडर) और प्रोफेसर के पद के रूप में भुगतान की पूर्व संशोधित वेतनमान की थी। सी। सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवार उचित चैनल के माध्यम से ही लागू किया गया है। घ। जैसा भी मामला हो, सहायक प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के लिए यूजीसी द्वारा निर्धारित रूप में संबंधित सहायक प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर एक ही न्यूनतम योग्यता होनी चाहिए। ई। इस तरह की नियुक्तियों के लिए, विश्वविद्यालय / राज्य सरकार / केन्द्र सरकार / संबंधित संस्थानों के विनियमों में निर्धारित के रूप में पद निर्धारित चयन प्रक्रिया के अनुसार भरा हुआ था। च। पिछले नियुक्ति अतिथि किसी भी अवधि के लिए व्याख्याता, या एक तदर्थ रूप में या एक साल से कम अवधि की छुट्टी रिक्ति में नहीं था। I) सेवा की अवधि एक वर्ष से अधिक अवधि का था;: तदर्थ या एक वर्ष से अधिक अवधि के अस्थायी सेवा प्रदान की है कि गिना जा सकता है द्वितीय) अवलंबी विधिवत गठित चयन समिति की सिफारिश पर नियुक्त किया गया था; और iii) अवलंबी बिना किसी ब्रेक, तदर्थ या अस्थायी सेवा करने के लिए निरंतरता में स्थायी पद के लिए चुना गया था। जी। कोई भेद पिछली सेवा (निजी / स्थानीय निकाय / सरकार) गाया गया था, जहां संस्था के प्रबंधन की प्रकृति के संदर्भ में किया जाना चाहिए, इस धारा के तहत क़दम सेवाओं की गिनती के लिए माना जाता था।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/06/11 के लिए आवेदन करने के लिए

 


img
Share On Facebook

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


Similar Jobs
असिस्टेंट मैनेजर
जूनियर रिसर्च फेलो
अपरेंटिस ट्रेनी
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
कार्यकारी प्रशिक्षु
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
प्रोबेशनरी ऑफिसर