closepop

22 रिक्ति – – 32,000 वेतन वित्त भर्ती 2015 के मंत्रालय

वित्त मंत्रालय भर्ती अधिसूचना के माध्यम से कंसल्टेंट्स और अधिक रिक्तियों की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – एफ सं – वित्त मंत्रालय भर्ती 2015 के। 2-6 / 2014 / एफआईयू-आईएनडी (प्रशासन)। ग्रेजुएट पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों को वित्त मंत्रालय की ओर से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं

योग्य उम्मीदवारों नौकरी कंसल्टेंट्स और पर या 28/05/2015 से पहले और अधिक रिक्तियों के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: वित्त मंत्रालय
रिक्ति नाम: कंसल्टेंट्स और अधिक रिक्तियों
शैक्षिक योग्यता: किसी भी स्नातक
रिक्ति की कुल संख्या: 22 पोस्ट
वेतन: 20,000 – Rs.32,000 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 28/05/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता: भारत सरकार, वित्त मंत्रालय, राजस्व विभाग, वित्तीय खुफिया इकाई-भारत, 6 वीं मंजिल, होटल सम्राट कौटिल्य मार्ग, चाणक्यपुरी नई दिल्ली -110 021

वित्त कंसल्टेंट्स और अधिक रिक्तियों की भर्ती के मंत्रालय के विस्तार से:

आवेदन पहले प्रति के रूप में है, जो भी सगाई की या नियमित आधार पर भर रहे हैं इन पदों तक तिथि से एक वर्ष से कम अवधि के अनुबंध के आधार प्रारंभिक अवधि, पर विशुद्ध रूप से कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए के रूप में सगाई के लिए सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी से आमंत्रित कर रहे हैं विवरण नीचे दिया: –


सलाहकारों के लिए पात्रता की शर्तें (उप / सहायक निदेशक स्तर):

पात्रता की शर्तें।

  1. उप निदेशक स्तर के लिए। जीपी Rs.6600 / साथ पीबी -3 के वेतनमान में पदों से केन्द्र सरकार से सेवानिवृत्त अधिकारी (स) – या जीपी 5400 / साथ पीबी -3 में पांच साल की सेवा के साथ – या समकक्ष।
  2. सहायक निदेशक स्तर के लिए। जीपी Rs.5400 / साथ पीबी -3 के वेतनमान में पदों से केन्द्र सरकार से सेवानिवृत्त अधिकारी (स) – या जीपी 4800 / साथ पीबी -2 के वेतनमान में दो साल की सेवा के साथ – या समकक्ष।
  3. आयु सीमा। आवेदन पत्र की प्राप्ति की अंतिम तारीख को 62 वर्ष की उम्र से नीचे अच्छे स्वास्थ्य में सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी आवेदन कर सकते हैं। आयु मानदंड पात्र मामलों में सक्षम प्राधिकारी द्वारा छूट दी जा सकती है। हालांकि, किसी भी मामले में 65 वर्ष की आयु से परे सगाई विचार नहीं किया जाएगा।
  4. शैक्षिक योग्यता और अन्य योग्यता शर्तों। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से (क) एक स्नातक की डिग्री है, और प्रशासन या वित्तीय और के क्षेत्र में सहायक निदेशक के स्तर पर सलाहकार के पदों के लिए उप निदेशक स्तर और तीन साल के अनुभव पर सलाहकार के पदों के लिए (ख) कम से कम 5 वर्ष का अनुभव आर्थिक प्रशासन या कानून या कंपनी लॉ या ऐसे कानूनों या जांच एवं अभियोजन या कर प्रशासन या नियामक तंत्र या सूचना प्रौद्योगिकी के मनी लॉन्ड्रिंग या पूंजी बाजार या लेखा परीक्षा या प्रवर्तन के रूप में आर्थिक कानूनों।
  5. नौकरी के लिए अनिवार्य आवश्यकता। पीएमएलए के तहत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए एजेंसियों की रिपोर्टिंग प्रधान अधिकारियों के साथ (क) सहभागिता। (ख) प्रसंस्करण और कानून प्रवर्तन और खुफिया एजेंसियों के लिए प्रचार-प्रसार के लिए रिपोर्ट का विश्लेषण। (ग) कानून प्रवर्तन / खुफिया एजेंसियों / विदेशी FIUs से प्राप्त संदर्भों के साथ संबंध और प्रसंस्करण बनाये। विभिन्न अंतर मंत्रालयी बैठकों में एफआईयू-आईएनडी प्रतिनिधित्व (घ)। (ई) उन्हें सौंपा संस्थाओं और सरकारी एजेंसियों की रिपोर्टिंग की प्रशिक्षण जरूरतों को संबोधित। (च) की रिपोर्ट और बनाए रखने के आंकड़े / डाटाबेस तैयार करना। (छ) के निदेशक / अपर निदेशक द्वारा सौंपा किसी भी अन्य कर्तव्यों।
  6. वांछनीय। (क) अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड। (मजबूत संचार कौशल, मौखिक और लिखित दोनों ज। (ग) एक अच्छी तरह से लिखा रिपोर्ट उत्पन्न करने की क्षमता के साथ विश्लेषणात्मक और प्रस्तुति कौशल। (घ) संग्रह, संकलन और सांख्यिकीय आंकड़ों का विश्लेषण, आदि में अनुभव

सलाहकारों के लिए पात्रता की शर्तें (अनुभाग अधिकारी स्तर):

पात्रता की शर्तें:

  1. जीपी Rs.4800 / साथ पीबी -2 के वेतनमान में पदों से केन्द्र सरकार से सेवानिवृत्त अधिकारी (स) – जीपी के साथ पंजाब-2 में या पांच वर्ष की सेवा – या जीपी 4600 / साथ पीबी -2 में तीन साल की सेवा के साथ 4200 / -।
  2. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री।
  3. आयु सीमा। आवेदन पत्र की प्राप्ति की अंतिम तारीख को 62 वर्ष की उम्र से नीचे अच्छे स्वास्थ्य में सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी आवेदन कर सकते हैं। आयु मानदंड पात्र मामलों में सक्षम प्राधिकारी द्वारा छूट दी जा सकती है। हालांकि, किसी भी मामले में 65 वर्ष की आयु से परे सगाई विचार नहीं किया जाएगा।
  4. वांछनीय। (क) अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड। (ख) मौखिक और लिखित दोनों मजबूत संचार कौशल,। सरकार के साथ परिचित (ग)। नियमों और विनियमों प्रशासनिक कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक।

अनुबंध के आधार पर पी एस / देहात के लिए पात्रता की शर्तें:

  1. पात्रता की शर्तें। (क) केन्द्रीय / राज्य मंत्रालय / विभाग / संगठन से पीएस / पीए के रूप में सेवानिवृत्त हुए। (ख) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री। (ग) कंप्यूटर का कार्यसाधक ज्ञान होना चाहिए। (घ) अंग्रेजी में 100 WPM के एक आशुलिपि की गति और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 WPM एक टाइपिंग की गति होनी चाहिए।
  2. आयु सीमा। आवेदन पत्र की प्राप्ति की अंतिम तारीख को 62 वर्ष की उम्र से नीचे अच्छे स्वास्थ्य में सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी आवेदन कर सकते हैं। आयु मानदंड पात्र मामलों में सक्षम प्राधिकारी द्वारा छूट दी जा सकती है। हालांकि, किसी भी मामले में 65 वर्ष की आयु से परे सगाई विचार नहीं किया जाएगा।

वित्त मंत्रालय के लिए चयन प्रक्रिया – कंसल्टेंट्स और अधिक रिक्तियों पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 28/05/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. एक चयन समिति का निर्णय अंतिम होगा और इस संबंध में कोई पत्राचार मनोरंजन किया जाएगा इस उद्देश्य के लिए गठित द्वारा चुने उम्मीदवारों का साक्षात्कार किया जायेगा। सूचना केवल चयनित उम्मीदवार को भेजी जाएगी। एफआईयू-आईएनडी चयनित उम्मीदवारों की पुलिस सत्यापन का कार्य होगा।

नियम और शर्तें:

  1. अपेक्षित योग्यता और निर्धारित के रूप में अनुभव के साथ सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों परामर्शदाता के रूप में काम पर रखा जा होगा।कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए की नियुक्ति पूर्णकालिक आधार पर किया जाएगा और वे एफआईयू-आईएनडी के साथ अनुबंध की अवधि के दौरान किसी भी अन्य कार्यभार ग्रहण कर लेंगे करने की अनुमति नहीं होगी।
  2. कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए अनुबंध-वी के रूप में प्रति एक गैर प्रकटीकरण के उपक्रम पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी।
  3. कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए में लिप्त या गोपनीय / गुप्त प्रकृति का है, जो किसी भी व्यक्ति, कार्यालय का कोई विवरण, परिचालन प्रक्रिया, तकनीकी पता है कि कैसे, सुरक्षा व्यवस्था और संगठनात्मक / प्रशासनिक मामलों से प्रकट नहीं करेंगे।
  4. कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए सीसीएस (आचरण) नियम, 1964 के तहत निहित के रूप में नियमों के अनुसार अनुशासन और निरपेक्ष अखंडता को बनाए रखने के लिए आवश्यक हो जाएगा।
  5. कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए की नियुक्ति के लिए एक अस्थायी (गैर सरकारी) प्रकृति का है और नियुक्ति के बिना कोई कारण बताए किसी भी समय रद्द किया जा सकता है।
  6. एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी ने सलाहकार के रूप में नियुक्त / पीएस / पीए कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए के रूप में उनकी सगाई की अवधि के दौरान पेंशन और पेंशन पर महंगाई राहत आकर्षित करने के लिए जारी करेगा। उसका / उसकी सगाई पुनर्नियोजन के एक मामले के रूप में नहीं माना जाएगा।
  7. पोस्ट नई दिल्ली में स्थित है। कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए ऐसे 9. कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए 12 दिनों के लिए पात्र नहीं होगा आदि महंगाई भत्ता, आवासीय टेलीफोन, परिवहन सुविधा, आवास, निजी स्टाफ, सीजीएचएस, चिकित्सा प्रतिपूर्ति के रूप में किसी भी भत्ता के लिए हकदार नहीं होगा यथानुपात आधार पर एक कैलेंडर वर्ष में छोड़ दें। इसलिए, एक परामर्शदाता / पीएस / पीए (प्रो-राटा आधार पर गणना) एक साल में 12 दिन से उसका / उसकी अनुपस्थिति के मामले में किसी भी पारिश्रमिक आकर्षित नहीं करेगा। एक कैलेंडर वर्ष में इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र की छुट्टी का लाभ उठाया अगले कैलेंडर वर्ष के लिए आगे नहीं ले जाया जा सकता है।
  8. एफआईयू-आईएनडी सम्मोहक कारण बिना एक कैलेंडर वर्ष में हकदार छुट्टी से परे अधिक से अधिक 15 दिनों से एक परामर्शदाता / पीएस / पीए की अनुपस्थिति के मामले में सेवाओं को समाप्त करने के लिए स्वतंत्र होगा।
  9. कोई टीए / डीए असाइनमेंट में शामिल होने के लिए या इसके पूरा होने पर स्वीकार्य होगी। 12. कंसल्टेंट्स / पीएस / पीए सरकार के खर्च पर विदेश यात्रा की अनुमति नहीं होगी। (क) प्रादेशिक सेना – – एयर द्वारा रेल या अर्थव्यवस्था वर्ग द्वारा द्वितीय एसी प्रकार है: हालांकि, वह / वह सरकारी कामकाज के सिलसिले में देश के अंदर अपनी यात्रा के लिए टीए / डीए अनुमति दी जाएगी। (ख) डीए – नियम के अनुसार स्वीकार्य।
  10. एफआईयू-आईएनडी कर्मियों के किसी भी व्यक्तिगत जाति / उपकरण या वाहन के किसी भी हानि, क्षति, चोरी, चोरी या डकैती के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।
  11. औद्योगिक अधिनियम, 1947 या ठेका श्रम (विनियमन एवं उन्मूलन) अधिनियम, 1970 विवादों के सलाहकार / पीए / पी एस प्रावधानों के तहत इस कार्यालय के साथ सेवा का कोई लाभ / क्षतिपूर्ति / अवशोषण / नियमितीकरण दावा नहीं करेगा।
  12. यदि जरूरी हुआ तो कर्मियों, शनिवार, रविवार और अन्य राजपत्र छुट्टियों पर कहा जा सकता है। वह / वह है, तथापि, प्रतिपूरक अवकाश के लिए पात्र होगा।
  13. किसी घोषणा दिया जाता है या उम्मीदवार द्वारा दी गई सूचना झूठी साबित होता है या उम्मीदवार जानबूझकर किसी भी सामग्री के बारे में जानकारी को दबा दिया है पाया जाता है तो सरकार को समझे, वह / वह किसी भी प्रशासनिक और / या कानूनी कार्रवाई के अलावा समाप्ति के लिए उत्तरदायी हो जाएगा फिट।

कैसे वित्त मंत्रालय में सलाहकार और अधिक रिक्तियों रिक्ति के लिए लागू करें:

इच्छुक उम्मीदवार प्रकाशन की तारीख से 21 दिनों के भीतर इस कार्यालय तक पहुंच जाना चाहिए जो एफआईयू-आईएनडी में सलाहकार / पीएस / पीए के पद के लिए मुहरबंद लिफाफे सुपर मानते “चुनाव में अनुबंध- III के रूप में प्रति संलग्न प्रारूप में अपने आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं विज्ञापन की। अनुबंध- छठी अस्वीकार कर दिया जाएगा के अनुसार प्रारूप में नहीं बने हैं जो अनुप्रयोग।

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 28/05/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

वित्त भर्ती 2015 के मंत्रालय – एफ सं। 2-6 / 2014 / एफआईयू-आईएनडी (प्रशासन)

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook
Similar Jobs
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
तकनीकी एंट्री स्कीम
जूनियर रिसर्च फेलो
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
जूनियर टेलीकॉम अफसर
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
प्रोबेशनरी ऑफिसर
डिप्टी डायरेक्टर
कार्यकारी प्रशिक्षु
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट

Add Comment