closepop

हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) भर्ती 2015-70 रिक्ति – नायब तहसीलदार – 34,300 वेतन – स्नातक

हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन भर्ती अधिसूचना के माध्यम से नायब तहसीलदार की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है (HPSC) – हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) भर्ती 2015 – Advt। सं। : ग्रेजुएट हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं पूरा कर लिया है, जो 1. उम्मीदवार

योग्य उम्मीदवारों पर या 22/08/2015 से पहले नौकरी नायब तहसीलदार के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC)
रिक्ति नाम: नायब तहसीलदार
शैक्षिक योग्यता: किसी भी स्नातक
रिक्ति की कुल संख्या: 70 पोस्ट
वेतन: Rs.9,300-34,800 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: पंचकुला
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 22/08/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पते: हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC), खण्ड सं। 1-10, ब्लॉक-बी, सेक्टर 4, पंचकुला

हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) नायब तहसीलदार भर्ती की विस्तार से:

राजस्व विभाग में ‘ए’ वर्ग नायब तहसीलदार (प्रशिक्षु) राजपत्रित कक्षा द्वितीय (समूह ‘बी’) के लिए 70 अस्थायी पद पर भर्ती। पदों का ब्रेक-अप इस प्रकार है: –


  1. पोस्ट की संख्या: 70
  2. आवश्यक योग्यता: – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय (क) स्नातक। मैट्रिक मानक या उच्चतर तक संस्कृत हिंदी (ख) ज्ञान /।
    हरियाणा राजस्व (ग्रुप-बी) नियमावली, 1988 की धारा 10 में निर्धारित है और वर्ष 2007 में संशोधन के रूप में चयनित उम्मीदवारों राजस्व प्रशिक्षण से गुजरना होगा।
  3. वेतनमान रू। 9300-34,800 + रु। 4600 / – ग्रेड पे
  4. आयु: 2015/01/01 पर के रूप में 21-42 साल। हरियाणा अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, ई.पू., एसबीसी और EBP (जनरल) के लिए अधिकतम आयु सीमा में (क) पांच साल विश्राम। (ख) विकलांग व्यक्तियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष (अनुसूचित जाति / बीसी के लिए 10 वर्ष) से ​​छूट दी है। ऊपरी आयु सीमा भी 45 वर्ष तक की छूट दी जा सकती है (ग):
  5. आवेदन शुल्क: स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाओं में देय है, जो ऑनलाइन आवेदन की फीस, इस प्रकार है: – सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों हरियाणा के पूर्व सैनिकों के आश्रित संस सहित के लिए। अन्य राज्यों के सभी आरक्षित श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए। आर एस। 500 / – सभी (सामान्य और आरक्षित) सभी राज्यों की श्रेणियों में से महिला उम्मीदवारों के लिए। आर एस। 125 / – अनुसूचित जाति / बीसी / एसबीसी / EBP के पुरुष उम्मीदवारों (जनरल) केवल हरियाणा / ईएसएम है विभाग। आर एस। 125 / – (कम से कम 40% विकलांगता) के साथ सभी शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को केवल हरियाणा की श्रेणियों के लिए। शून्य

जनरल स्पष्टीकरण:

  1. आदि योग्यता और अनुभव के संबंध में उम्मीदवारों की पात्रता 2015/08/22 पर के रूप में निर्धारित किया जाएगा और उम्र 2015/01/01 पर के रूप में निर्धारित किया जाएगा।
  2. उपयुक्त ईएसएम श्रेणी के उम्मीदवारों उसके बाद ही उपलब्ध नहीं है तो ईएसएम के आश्रितों ईएसएम के लिए आरक्षित पदों के विरुद्ध विचार किया जाएगा।
  3. 2% आरक्षण स्वतंत्रता सेनानियों और उनके बच्चों / भव्य बच्चों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। यह आरक्षण भूतपूर्व सैनिक या पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षित कोटे की वजह से उपयुक्त पूर्व सैनिक या उनके आश्रितों या पिछड़ा वर्ग से उपयुक्त उम्मीदवारों की अनुपलब्धता की अनुपलब्धता के लिए इस हद तक कि रिक्त रहता है केवल यदि उपलब्ध हो जाएगा। सभी आरक्षण से अधिक या तो पूर्व सैनिकों के रिक्त रिक्त पदों से या स्वतंत्रता सेनानियों / अपने बच्चों के लिए पिछड़ा वर्ग से / भव्य बच्चों को केवल 2% तक ही सीमित रहेगा। सभी भव्य बच्चों बेटों अर्थात को यह लाभ उपलब्ध होगा
  4. और स्वतंत्रता सेनानियों के बेटों और बेटियों (पैतृक के साथ ही मातृ) की बेटियों।
  5. अपूर्ण आवेदन पत्र किसी भी पत्राचार में प्रवेश करने के बिना अस्वीकार कर दिया झटपट किया जाएगा।
  6. फीस को छोड़कर अनारक्षित वर्ग के लिए मतलब के रूप में अनारक्षित श्रेणी से ऊपर के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं जो अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र और योग्यता यानी सभी पात्रता शर्त को पूरा करना चाहिए।
  7. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए आदेश में, एक उम्मीदवार होना चाहिए: – भारत के) एक नागरिक, या नेपाल के ख) एक नागरिक, या भूटान की ग) एक विषय है, या डी) है, जो भारतीय मूल के एक व्यक्ति पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और केन्या, युगांडा और स्थायी रूप से भारत में बसने के इरादे से तंजानिया (पूर्व तन्गान्यिका और जंजीबार) के संयुक्त गणराज्य के पूर्वी अफ्रीकी देशों से पलायन: बशर्ते कि श्रेणियों से संबंधित एक उम्मीदवार (ख), (ग) और (घ) जिसके पक्ष में पात्रता का प्रमाण पत्र भारत सरकार द्वारा दिया गया है और वह (डी) श्रेणी के अंतर्गत आता है अगर पात्रता का प्रमाण पत्र एक वर्ष की अवधि के लिए जारी किया जाएगा में एक व्यक्ति होगा जो इस तरह के उम्मीदवार के बाद उसके होने का अधिग्रहण भारतीय नागरिकता के लिए सेवा विषय में बनाए रखा।
    उम्मीदवारों वे तो केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोग के साथ, इच्छा है, तो किसी भी पत्राचार बनाने के लिए स्वतंत्र हैं।
  8. ऑनलाइन आवेदन पत्र और शुल्क के बयान को भरने के लिए विस्तृत निर्देश आवेदक हेल्पलाइन पर कॉल कर सकते हैं फार्म का ऑनलाइन भरने के संबंध में किसी भी मार्गदर्शन / सूचना / स्पष्टीकरण के लिए वेबसाइट www.hpsc.gov.in या www.hpsconline.in पर उपलब्ध हैं 9:00-5:00 सभी कार्य दिवसों पर नंबर 0172-2560754। फीस के जमा के बारे में मार्गदर्शन / सूचना / स्पष्टीकरण के लिए आवेदक को सेक्टर -10, पंचकूला (हरियाणा) हेल्पलाइन नंबर + 91-172- 4,569,046 और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, सेक्टर -8, पंचकुला हेल्पलाइन, भारतीय स्टेट बैंक में कॉल कर सकते हैं सं + 91-172- 2,584,414।

चयन प्रक्रिया के लिए हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) – नायब तहसीलदार पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 22/08/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है

कैसे नायब तहसीलदार रिक्ति के लिए आवेदन करने में हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC):

  1. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र और शुल्क चालान के बाहर प्रिंट लेने के लिए और 2015/08/22 से पहले ऑनलाइन आवेदन और चालान पीढ़ी भरने के 48 घंटे के बाद भारतीय स्टेट बैंक और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की किसी भी शाखा में फीस जमा करने के लिए सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को कड़ाई से ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख का इंतजार किए बिना समय में ऑनलाइन अच्छी तरह से लागू करने के लिए सलाह दी जाती है। संबंध योग्यता और किसी भी आवेदन फॉर्म प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि के आधार पर निर्धारित किया जाएगा यदि अन्य शर्तों के साथ पात्रता 2015/08/22 यानी और उम्र 2015/01/01 पर के रूप में गिना जाएगा।
  2. पदों अस्थायी लेकिन जारी रखा होने की संभावना है। चयनित लोगों को उस समय, प्रशिक्षण पूरा करने और सेवा नियमों में निर्धारित के रूप में विभागीय परीक्षा पास करने के बाद, वे नायब तहसीलदार की स्थायी या अस्थायी पदों के विरुद्ध समायोजित किया जाएगा और प्रशिक्षण की अवधि के दौरान उम्मीदवारों (प्रशिक्षु) के रूप में उपलब्ध इलाज किया जाएगा , जैसा भी मामला हो सकता है। परिवीक्षा की अवधि 2007 में संशोधन के रूप में हरियाणा राजस्व (ग्रुप-बी) सेवा नियम 1988 के नियम 11 में विहित रूप में दो साल है।
  3. नियुक्ति की सूचना से समाप्त किया जा सकता है: – (i) के हरियाणा राजस्व (ग्रुप-बी) ऐसे व्यक्ति को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने में विफल रहता है तो नियुक्ति प्राधिकारी उसका / उसकी सेवा के साथ बांटना सकता है सेवा नियम 1988 के नियम 10 (1) के अनुसार। (Ii) के हरियाणा राजस्व (ग्रुप-बी) 1988 नियुक्ति का काम और आचरण कोई कारण बताए या नियुक्ति प्राधिकारी की राय में अगर नोटिस दिए बिना परिवीक्षा की अवधि के दौरान समाप्त किया जा सकता सर्विस नियमों के नियम 11 (2) के अनुसार व्यक्ति संतोषजनक नहीं पाया जाता है।
  4. चयनित उम्मीदवारों को नायब तहसीलदार का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद तुरंत कर्तव्य शामिल होने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    हरियाणा सरकार ने नई पेंशन प्रणाली 2006 लागू किए जाएँगे

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 22/08/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ: हरयाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) भर्ती 2015 – Advt। सं। : 1

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
स्वीपर कम पेजों, पेन
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
अपरेंटिस ट्रेनी
असिस्टेंट मैनेजर
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
प्रोबेशनरी ऑफिसर
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
क्लर्क/केशियर
पुलिस कांस्टेबल
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट