closepop

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की भर्ती 2015-170 रिक्ति – सहायक भविष्य निधि आयुक्त – 39,100 वेतन – डिप्लोमा, डिग्री

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की भर्ती 2015 – – विशेष विज्ञापन कोई संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से सहायक भविष्य निधि आयुक्तों की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। 52/2015। डिप्लोमा पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों डिग्री संघ लोक सेवा आयोग से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं (यूपीएससी)

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/09/07 से पहले नौकरी सहायक भविष्य निधि आयुक्तों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)
रिक्ति नाम: सहायक भविष्य निधि आयुक्त
शैक्षिक योग्यता: डिप्लोमा, कोई ग्रेजुएट
रिक्ति की कुल संख्या: 170 पदों
वेतन: Rs.15,600 – 39,100 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: भारत के उस पार
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/09/07
नौकरी रिक्ति के लिए पता : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), भारत के उस पार

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के सहायक भविष्य निधि आयुक्त भर्ती की विस्तार से:

  1. पोस्ट की संख्या: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में सौ सत्तर सहायक भविष्य निधि आयुक्त वन (अनुसूचित जाति-24, अनुसूचित जनजाति के 14, अन्य पिछड़ा वर्ग-54 और उर-78)। +१७० पदों के आठ पदों विकलांगता के साथ शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षित हैं। विकलांगता के साथ शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षित आठ पदों में से पांच पदों विकलांगता अर्थात के साथ शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षित हैं। अस्थि विकलांग / लोकोमोटर विकलांगता / सेरेब्रल पाल्सी दोनों पैरों को प्रभावित नहीं बल्कि साथ शस्त्र (बीएल) या एक पैर शारीरिक रूप के लिए आरक्षित हैं (सही या बाएं) (OA) प्रभावित और तीन पदों शेष (सही या बाएं) (राजभाषा) या एक हाथ प्रभावित विकलांगता अर्थात साथ विकलांग व्यक्तियों। सुनने में परेशानी होती {बहरी (डी) या आंशिक रूप से बहरे (पीडी)}। पदों को भी विकलांगता अर्थात के साथ शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए उपयुक्त हैं। अस्थि विकलांग / लोकोमोटर विकलांगता / सेरेब्रल पाल्सी दोनों पैरों को प्रभावित नहीं बल्कि साथ शस्त्र (बीएल) या एक पैर (सही या बाएं) (राजभाषा) या प्रभावित एक शाखा (सही या बाएं) (OA) या सुनने में परेशानी होती {बहरी (डी) प्रभावित या आंशिक रूप से बहरे (पीडी)}
  2. पदों स्थायी हैं। वेतनमान: Rs.15,600 – 39,100 (पीबी -3) + रु। 5400 (ग्रेड पे) (ते रुपये 44,730 / -।। लगभग) + स्वीकार्य के रूप में प्रादेशिक सेना और एचआरए। ग्रुप ‘ए’, गैर मंत्रिस्तरीय ।
  3. आयु: * 35 वर्ष *।
  4. शैक्षिक: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष डिग्री।
  5. वांछनीय: कंपनी कानून / श्रम कानून / लोक प्रशासन में डिप्लोमा। कर्तव्य: सहायक भविष्य निधि आयुक्त अन्य बातों के साथ के कर्तव्य प्रवर्तन, वसूली, लेखा, प्रशासन, नकद, के काम के बाद देखने के लिए कर रहे हैं कानूनी, जांच के संचालन की तरह वैधानिक और प्रशासनिक कार्य भी शामिल है जो पेंशन और कंप्यूटर; दावों के निपटान; सामान्य प्रशासन; बैंक के बयान के कैश बुक / सुलह के रखरखाव; एक साल: एमआईएस आदि परिवीक्षा देता है। मुख्यालय: उत्तरदायी भारत को छोड़कर जम्मू-कश्मीर में कहीं भी सेवा के लिए।
  6. यह सरकार के रूप में नहीं माना जाएगा तहत कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के एक सांविधिक निकाय और सेवा है। सेवा। APFC के रूप में नियुक्त स्थायी सरकारी कर्मचारी के संबंध में, ईपीएफओ मांग ग्रहणाधिकार को बनाए रखने के लिए उसी के लिए मूल विभाग द्वारा किया जाता है तो दो साल के लिए नियमों के तहत स्वीकार्य के रूप में वेतन और पेंशन अंशदान छोड़ भुगतान कर सकते हैं। वह / वह अंततः वापस उसकी / उसके मूल विभाग में जाने के लिए चुनता है अधिकारी राहत मिली है, इससे पहले प्रेषित राशि संगठन को वापस किया जा सकता है

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के लिए चयन प्रक्रिया – सहायक भविष्य निधि आयुक्त पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/09/07 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है
  3. आवेदन शुल्क: (क) उम्मीदवार रुपये का शुल्क का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। 25 / – (रुपये पच्चीस) केवल या तो नकद द्वारा भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में पैसे जारीकर्ता द्वारा या भारतीय स्टेट बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग कर या वीज़ा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके। किसी भी समुदाय की अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / विकलांग / महिला उम्मीदवारों के लिए (ख) कोई शुल्क नहीं। नहीं “शुल्क में छूट” अन्य पिछड़ा वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है और वे पूरी निर्धारित शुल्क का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। निर्धारित शुल्क के बिना (ग) आवेदन पर विचार किया और सरसरी तौर पर खारिज नहीं किया जा जाएगा। ऐसी अस्वीकृति के खिलाफ कोई प्रतिनिधित्व मनोरंजन किया जाएगा। (घ) शुल्क एक बार किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं लौटाई जाएगी भुगतान किया है और न ही शुल्क किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए रिजर्व में आयोजित किया जा सकता है।

अन्य सूचना / निर्देश:

  1. सरकारी सेवा में या सरकार के स्वामित्व वाली औद्योगिक या अन्य इसी तरह के संगठनों में या निजी रोजगार में है कि क्या सभी उम्मीदवारों को आयोग को सीधे ऑनलाइन अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत करना चाहिए। आकस्मिक / तदर्थ / दैनिक मजदूरी / प्रति घंटा भुगतान किया / अनुबंध के आधार के अलावा अन्य स्थायी या अस्थायी क्षमता में पहले से ही नियमित सरकारी सेवा में व्यक्तियों, चाहे हालांकि वे है कि वे कार्यालय / विभाग के उनके सिर को लिखित रूप में सूचित किया है कि एक घोषणा पत्र पेश करने के लिए आवश्यक हैं चयन के लिए आवेदन किया।
  2. हर मामले में सभी उम्मीदवारों की पात्रता का निर्धारण करने के लिए तिथि वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि होगी।
  3. एक उम्मीदवार के विज्ञापन की आवश्यकता के अनुसार समकक्ष योग्यता के रूप में एक विशेष योग्यता का दावा है कि अगर आवश्यक योग्यता में बराबर खंड के संबंध में, तो उम्मीदवार (संख्या और तारीख के साथ) प्राधिकरण, यह दर्शाता है कि इस संबंध में आदेश / पत्र उत्पादन की आवश्यकता है जिसके तहत यह तो ऑनलाइन भर्ती आवेदन अस्वीकार कर किया जा सकता है अन्यथा इलाज किया गया है।
  4. आयोग द्वारा तय किया जा सकता है के रूप में उम्मीदवार, यदि आवश्यक हो, ऐसी जगह पर एक व्यक्तिगत साक्षात्कार में शामिल करना चाहिए। आयोग यात्रा या साक्षात्कार के लिए तलब उम्मीदवारों की अन्य खर्चों चुकाना नहीं है। वे बहरहाल, निकटतम उम्मीदवार के निवास के सामान्य जगह करने के लिए या वह वास्तव में, जहां से रेलवे स्टेशन से साक्षात्कार के स्थान के लिए सबसे छोटा रास्ता द्वारा द्वितीय श्रेणी मेल रेलवे किराए की राशि के लिए इसी दर से उन खर्चों की दिशा में योगदान , वापस उसी स्टेशन या वास्तव में जो भी कम हो उम्मीदवार द्वारा किए गए रेलवे किराए की राशि के लिए साक्षात्कार के स्थान के नजदीक है, और जो भी रास्ता, प्रदर्शन करती है। वे साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है जब इस बात का विवरण प्रस्तुत कर दिया जाएगा।
  5. दिल्ली में साक्षात्कार कर रहे हैं जो उन उम्मीदवारों के संबंध में यात्रा व्यय की दिशा में आयोग के योगदान में ही वे सभी शर्तों को पूरा प्रदान की साक्षात्कार की तिथि को मौके पर ही भुगतान किया जाएगा। दिल्ली के अलावा अन्य स्थानों पर साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए बुलाया गया है जो उन उम्मीदवारों के संबंध में, एक ही है पर बाद में मनीऑर्डर से भेज दिया जाएगा।
  6. साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की आहूत वे चयन किया जाएगा कि जो भी कोई आश्वासन देता हूं। चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति आदेश सरकार द्वारा जारी किए जाएंगे।
  7. उम्मीदवारों ध्वनि शारीरिक स्वास्थ्य में होना चाहिए। चयनित ऐसी चिकित्सा परीक्षा से गुजरना है और ऐसे चिकित्सा प्राधिकारी को पूरा करने के लिए तैयार रहना, अगर वे सरकार की आवश्यकता हो सकती चाहिए।
  8. उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट के माध्यम से कारण पाठ्यक्रम में अंतिम परिणाम के बारे में सूचित किया जाएगा / रोजगार समाचार और परिणाम के बारे में कोई अंतरिम जांच, इसलिए अनावश्यक हैं और करने के लिए भाग नहीं किया जाएगा। आयोग साक्षात्कार / नियुक्ति के लिए उनके गैर चयन के लिए कारणों के बारे में उम्मीदवारों के साथ पत्राचार नहीं करते।
  9. उम्मीदवारों को साक्षात्कार में मेधावी घोषित करने के लिए आयोग ने उच्च प्रारंभिक वेतन दे सकता है।
  10. किसी भी रूप में प्रचार के लिए एक उम्मीदवार को अयोग्य घोषित होगा।

कैसे संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में सहायक भविष्य निधि आयुक्त रिक्ति के लिए लागू करें:

  1. उम्मीदवारों वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य विधि के माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार कर लिया और सरसरी तौर पर खारिज नहीं किया जा जाएगा।
  2. महत्वपूर्ण: उम्मीदवार के रूप में सभी पत्राचार केवल ई-मेल के माध्यम से  द्वारा किया जाएगा ऑनलाइन आवेदन में उनके सही और सक्रिय ई-मेल पतों को भरने के लिए सलाह दी जाती है।  की प्रतियां के संबंध में साक्षात्कार अनुसूची और आवश्यकताओं ई मेल उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी में उम्मीदवारों को कारण पाठ्यक्रम में होगा ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के संबंध में भेजे जाने के लिए और भी की वेबसाइट पर पोस्ट किया जाएगा आयोग।
  3. एक से अधिक पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उम्मीदवारों जो प्रत्येक पद के लिए अलग से लागू करते हैं और निर्धारित तरीके से प्रत्येक पद के लिए शुल्क का भुगतान करना चाहिए।
  4. ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) जमा करने के बाद, उम्मीदवारों के अंत में प्रस्तुत की ऑनलाइन भर्ती आवेदन के बाहर एक प्रिंट आउट लेने की आवश्यकता है।
  5. उम्मीदवारों के लिए अपनी ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट या किसी अन्य दस्तावेज डाक द्वारा या हाथ से या तो आयोग को प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं कर रहे हैं। वे साक्षात्कार के लिए बुलाया अगर उन लोगों के साथ पैरा नीचे 7 में उल्लेख किया है कि उनके ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट और दस्तावेजों को साथ लाने के लिए आवश्यक हो जाएगा।
  6. आवेदकों प्रत्येक पद के लिए केवल एक ऑनलाइन भर्ती आवेदन प्रस्तुत करने की सलाह दी जाती है; वह / वह एक पद के लिए कई ऑनलाइन भर्ती आवेदन प्रस्तुत करें हालांकि, अगर किसी भी तरह है, तो वह / वह उच्चतर “आवेदन नंबर” के साथ ऑनलाइन भर्ती आवेदन शुल्क सहित सभी मामलों में पूरा हो गया है कि यह सुनिश्चित करना चाहिए। कई ऑनलाइन भर्ती आवेदन प्रस्तुत आवेदकों जो, केवल ऑनलाइन भर्ती आवेदन उच्च “आवेदन नंबर” के साथ आयोग और एक “आवेदन नंबर ‘के खिलाफ भुगतान शुल्क से मनोरंजन किया जाएगा याद रखना चाहिए कि किसी भी अन्य” आवेदन नंबर’ के खिलाफ समायोजित नहीं की जाएगी ।
  7. उम्मीदवारों बंद करने की तारीख का इंतजार किए बिना अग्रिम में अच्छी तरह से ऑनलाइन भर्ती आवेदन प्रस्तुत करने की सलाह दी जाती है।
  8. उनके द्वारा प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन में दी गई जानकारी के आधार पर साक्षात्कार के लिए चुना 6 (बी) के उम्मीदवार के रूप में स्वयं आवेदन पत्र में किए गए दावों के समर्थन में दस्तावेजों की प्रतियां / संबंधित प्रमाण पत्र सत्यापित भेजने के लिए आवश्यक है और द्वारा की मांग की जब किया जाएगा आयोग। “चेतावनी”: उम्मीदवारों लघु सूचीबद्ध अपनी ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर साक्षात्कार के लिए किया जाएगा, वे इस तरह की जानकारी सही है यह सुनिश्चित करना चाहिए।  उन्हें या उनके ऑनलाइन में उनके द्वारा किए गए किसी भी दावे से देखते हुए आवेदन झूठी हो पाया है कोई भी किसी भी बाद के स्तर पर या साक्षात्कार के समय, उनके उम्मीदवारी  के लिए उत्तरदायी होगा और वे भी वंचित या तो स्थायी या हो सकता है द्वारा एक निर्धारित अवधि के लिए:
  9. उनके द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा या चयन से कमीशन। उनके अधीन किसी भी रोजगार से केंद्रीय सरकार।
  10. दस्तावेजों / प्रमाण पत्र साक्षात्कार के समय उत्पादित करने के लिए। ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट और निम्न मूल दस्तावेज / स्वयं के साथ-साथ प्रमाण पत्र उम्मीदवार में प्रदर्शित करने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी जो नाकाम रहने के साक्षात्कार के समय पर उत्पादन किया जा करने के लिए कर रहे हैं साक्षात्कार के लिए बुलाने पत्र में विनिर्दिष्ट प्रतियां और अन्य मदों, अनुप्रमाणित मामले ऐसे उम्मीदवार यात्रा व्यय की ओर आयोग का योगदान प्राप्त करने के हकदार नहीं किया जाएगा जिसमें साक्षात्कार: – केन्द्रीय / राज्य बोर्ड द्वारा जारी मैट्रिक परीक्षा के जन्म की क) मैट्रिक / 10th मानक या समकक्ष प्रमाण पत्र का संकेत तिथि, या मार्क शीट / 10 वीं मानक या समकक्ष उम्र के अपने दावे के समर्थन में जन्म तिथि का संकेत है। जन्म की तारीख चिंतित शैक्षिक बोर्ड द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्र / अंक तालिकाएं, में उपलब्ध नहीं है, वहां स्कूल (तमिलनाडु और केरल के मामले में) पर विचार किया जाएगा जन्म तिथि का संकेत प्रमाण पत्र को छोड़कर। शैक्षिक योग्यता के प्रमाण के रूप में दावा  सभी अकादमिक वर्ष के लिए संबंधित के साथ ख) डिग्री / डिप्लोमा प्रमाण पत्र। डिग्री / डिप्लोमा प्रमाण पत्र के अभाव में, अंक तालिकाएं सभी अकादमिक वर्ष के लिए संबंधित के साथ अनंतिम प्रमाण पत्र स्वीकार किया जाएगा। एक उम्मीदवार के समकक्ष योग्यता के रूप में एक विशेष योग्यता का दावा है कि अगर समकक्ष शैक्षिक योग्यता के संबंध में ग) आदेश / पत्र, यह बहुत आवश्यक योग्यता में बराबर खंड के संबंध में इलाज किया गया है, जिसके तहत नंबर और तारीख) के साथ प्राधिकरण (दर्शाता है, का दावा किया विज्ञापन की आवश्यकता के अनुसार। पूरे अनुभव के लिए संगठन के प्रमुख (ओं) (ओं) / विभाग (एस) से निर्धारित प्रोफार्मा में घ) प्रमाणपत्र (ओं) को स्पष्ट रूप से मूल वेतन का संकेत (तिथि, माह और वर्ष) रोजगार की अवधि का उल्लेख, और दावा किया समेकित भुगतान करते हैं। प्रमाण पत्र (एस) ने भी अवधि (एस) के साथ पोस्ट (ओं) में प्राप्त / अनुभव प्रदर्शन किया कर्तव्यों की प्रकृति का उल्लेख करना चाहिए। अनुभव प्रमाण पत्र पोस्ट करने के लिए प्रासंगिक निर्धारित प्रारूप में जारी किया जाना चाहिए। अनुभव प्रमाण पत्र नहीं निर्धारित प्रोफार्मा में लेकिन Commission.e द्वारा योग्यता के आधार पर विचार किया जाएगा के रूप में उपर्युक्त सभी विवरण) अनुसूचित जाति के रूप में आरक्षण की मांग उम्मीदवार द्वारा जाति प्रमाण पत्र युक्त / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग, सक्षम प्राधिकारी से निर्धारित प्रपत्र में स्पष्ट रूप से उम्मीदवार का संकेत जाति, जाति अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग और गांव / शहर के उम्मीदवार के रूप में मान्यता प्राप्त है, जिसके तहत अधिनियम / आदेश आमतौर पर के एक निवासी है। च) वह / वह समुदाय प्रमाण पत्र (ओबीसी) के अलावा, महत्वपूर्ण तारीख को मलाईदार परत से संबंधित नहीं है कि, अन्य पिछड़ा वर्ग के रूप में आरक्षण की मांग उम्मीदवार द्वारा निर्धारित प्रारूप में एक घोषणा। जब तक अन्यथा निर्दिष्ट, इस पद के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन पत्र की प्राप्ति के लिए निर्धारित अंतिम तिथि महत्वपूर्ण तारीख के रूप में इलाज किया जा रहा है। छ) मेडिकल फिटनेस के निर्धारित मानकों के आधार पर पद पर नियुक्ति के लिए पात्र शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों द्वारा सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए निर्धारित प्रोफार्मा में शारीरिक रूप से विकलांग प्रमाण पत्र। शारीरिक रूप से विकलांग प्रमाण पत्र जारी करने के लिए सक्षम प्राधिकारी विधिवत केन्द्रीय या राज्य सरकार द्वारा गठित एक मेडिकल बोर्ड की जाएगी। केन्द्र / राज्य सरकार जैसा भी मामला हो, कम से कम एक, लोकोमोटर / सेरेब्रल / दृश्य
    / श्रवण विकलांगता का आकलन करने के लिए विशेष क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के लिए किया जाएगा, जिनमें से कम से कम तीन सदस्यों से मिलकर मेडिकल बोर्ड (एस) का गठन हो सकता है। ज) निम्नलिखित दस्तावेज प्रस्तुत किया जाएगा आदि शादी या पुनर्विवाह या तलाक पर मैट्रिक के बाद नाम में परिवर्तन का दावा है जो एक उम्मीदवार: – मैं) महिलाओं की शादी के मामले में – फोटोकॉपी पति के जीवन साथी के नाम दिखा पासपोर्ट या शादी की प्रमाणित प्रतिलिपि के विवाह के रजिस्ट्रार या विधिवत शपथ आयुक्त से पहले शपथ ली एक संयुक्त तस्वीर के साथ पति और पत्नी से एक शपथ पत्र द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्र; द्वितीय) महिलाओं की फिर से शादी के मामले में – तलाक डीड / मामले पहले पति के संबंध में हो सकता है के रूप में मृत्यु प्रमाण पत्र; और पति या पत्नी या विवाह के रजिस्ट्रार या साथ संयुक्त तस्वीर के साथ पति और पत्नी से एक शपथ पत्र द्वारा जारी किए गए विवाह प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रतिलिपि के नाम दिखा वर्तमान पति के पासपोर्ट की फोटोकॉपी विधिवत महिलाओं के तलाक के मामले में शपथ आयुक्त III) से पहले शपथ ली – तलाक की डिक्री और डीड पोल / शपथ पत्र की प्रमाणित प्रतिलिपि विधिवत शपथ आयुक्त से पहले शपथ ली। चतुर्थ) पुरुष और महिला दोनों के लिए नाम परिवर्तन के लिए अन्य परिस्थितियों में – विधिवत मूल में दो प्रमुख दैनिक समाचार पत्र के शपथ आयुक्त और कागज कलमों से पहले शपथ ली डीड पोल / शपथ पत्र (एक दैनिक समाचार पत्र के आवेदकों के क्षेत्र में स्थायी और वर्तमान पते का होना चाहिए या आसपास के क्षेत्र) और राजपत्र अधिसूचना। मैं) प्रमाणपत्र / दस्तावेज के लिए आयु छूट के संबंध में: i) के भूतपूर्व सैनिकों और सक्षम प्राधिकारी से निर्धारित प्रोफार्मा में ECOs / SSCOs सहित कमीशंड अधिकारी। द्वितीय) केन्द्रीय / संघ शासित सरकार के कर्मचारियों / विज्ञापन की तारीख के बाद जारी किए सक्षम प्राधिकारी से निर्धारित प्रोफार्मा में नौकर। iii) के सक्षम प्राधिकारी से निर्धारित प्रोफार्मा में सराहनीय खेल व्यक्तियों। चतुर्थ) विधवा / तलाकशुदा महिला / महिलाओं न्यायिक पति से अलग कर दिया। V) आमतौर पर 31 दिसम्बर 1 जनवरी 1980 से इस अवधि के दौरान जम्मू एवं कश्मीर राज्य में अधिवासित किया गया था जो व्यक्तियों, विशेष प्रावधान / आदेश के तहत आयु में छूट की मांग 1989 VI) व्यक्तियों। जे) आकस्मिक / तदर्थ / दैनिक मजदूरी / प्रति घंटा भुगतान किया / अनुबंध के आधार के अलावा अन्य स्थायी या अस्थायी क्षमता में नियमित रूप से सरकारी सेवा में पहले से ही व्यक्ति, चाहे लेकिन वे कार्यालय / विभाग के उनके सिर को लिखित रूप में सूचित किया है कि एक घोषणा पत्र पेश करने के लिए आवश्यक हैं कि वे चयन के लिए आवेदन किया है।
  11. ORA वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) प्रस्तुत करने के लिए तिथि बंद 2015/09/07 पर 23:59 बजे है।
  12. पूरी तरह से प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन की छपाई करने की अंतिम तिथि 2015/07/10 पर 23:59 बजे तक है।
  13. हर मामले में सभी उम्मीदवारों की पात्रता का निर्धारण करने के लिए तिथि ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) के प्रस्तुत  के लिए निर्धारित अंतिम तिथि नहीं होगा। आवेदकों सावधानीपूर्वक गलत जानकारी प्रस्तुत करने के रूप में आयोग द्वारा  से अलग कंप्यूटर आधारित कम लिस्टिंग  के माध्यम से अस्वीकृति के लिए नेतृत्व कर सकते हैं ऑनलाइन भर्ती आवेदन में अपने सभी विवरण में भरने के लिए सलाह दी जाती है। चुने उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की अन्य दस्तावेजों के साथ उसकी / उसके ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट लाने की आवश्यकता है जिस पर बातचीत के लिए तिथि अलग से सूचित किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/09/07 के लिए आवेदन करने के लिए


संदर्भ:

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की भर्ती 2015 – विशेष विज्ञापन सं। 52/2015

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


Similar Jobs
जूनियर टेलीकॉम अफसर
डिप्टी जनरल मैनेजर
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
डिप्टी डायरेक्टर
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
क्षेत्रीय समन्वयक
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
अतिथि संकाय
तकनीकी एंट्री स्कीम

Add Comment