closepop

मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए) भर्ती 2015-02 रिक्ति – निदेशक – 67,000 वेतन – स्नातक, स्नातकोत्तर

मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से निदेशक की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए) भर्ती 2015 – F.NO. 1-21 / 2015-NRAA। स्नातक पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, डाक स्नातकों से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/11/09 से पहले निदेशक नौकरी के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए)
रिक्ति नाम: निदेशक
शैक्षिक योग्यता: किसी भी स्नातक, किसी भी पद स्नातक
रिक्ति की कुल संख्या: 02 पोस्ट
वेतन: Rs.37,400-67,000 / – बजे
नौकरी स्थान: नई दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/11/09
नौकरी रिक्ति के लिए पता: NASC परिसर, एक ब्लॉक, 2 तल, पूसा, नई दिल्ली

मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए) के निदेशक की भर्ती की विस्तार से:

+ ग्रेड वेतन Rs.8900 / 8700 / – – (पीबी -4) प्रतिनियुक्ति पर सहित अल्पावधि Rs.37400-67000 / के वेतनमान में निदेशक (तकनीकी अनुशासन) और निदेशक (वित्त एवं प्रशासन) के पदों को भरने NRAA में अनुबंध के आधार – Reg। राष्ट्रीय वर्षा सिंचित क्षेत्र प्राधिकरण (NRAA) व्यवस्थित उन्नयन और देश के शुष्क का प्रबंधन और वर्षा आधारित कृषि के बारे में बहुत आवश्यक ज्ञान जानकारी प्रदान के लिए 3 नवम्बर, 2006 को भारत सरकार द्वारा स्थापित किया गया था। NRAA विभिन्न मौजूदा योजनाओं में और नई योजनाओं के गठन में दिशा निर्देशों की जांच की भूमिका के साथ आरोप लगाया एक सलाहकार, नीति निर्माण और निगरानी निकाय है। यह कई चल रहे कार्यक्रमों के बीच अभिसरण और तालमेल के बारे में लाना होगा और सलाह देने के लिए करेगा, मार्गदर्शन और उनकी प्रगति की निगरानी। प्राधिकरण भारत सरकार के सचिव के रैंक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के नेतृत्व में है। भारत सरकार के अपर सचिव या संयुक्त सचिव के रैंक में पाँच तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा समर्थित है जो। भारत और निदेशक तकनीकी अनुशासन के पांच पद और निदेशक (वित्त एवं प्रशासन) के पद का। तकनीकी विषयों (कृषि एवं बागवानी, जलग्रहण विकास, जल प्रबंधन, पशुपालन एवं मत्स्य पालन, वानिकी) और निदेशक (वित्त एवं प्रशासन) के पद के निदेशक के पांच पदों को भरे जाने के लिए आवश्यक हैं। निदेशकों के पदों के लिए आवश्यकताओं के रूप तहत कर रहे हैं


  1. निदेशक (वित्त एवं प्रशासन) (37,400-67,000) + ग्रेड वेतन 8700 / – (अल्पकालिक संविदा सहित) प्रतिनियुक्ति द्वारा: – केन्द्रीय सरकार या राज्य सरकार या केंद्र शासित प्रदेशों या विश्वविद्यालयों या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या अर्द्ध सरकार के अधीन अधिकारी या वैधानिक या स्वायत्त संगठनों: –
  2.  मूल काडर या विभाग में नियमित आधार पर अनुरूप पदों को धारण; या
  3.  नियुक्ति के बाद प्रदान की कक्षा में पांच साल की सेवा के साथ बहां वेतन बैंड -3, रुपये में पोस्ट में एक नियमित आधार पर। रुपये की 15,600-39,100 प्लस ग्रेड पे। 7600 या मूल काडर या विभाग में समकक्ष; या
  4. नियुक्ति के बाद प्रदान की कक्षा में दस साल की सेवा के साथ बहां वेतन बैंड -3, रुपये में पोस्ट में एक नियमित आधार पर। रुपये की 15600- 39100 प्लस ग्रेड पे। 6600 या मूल काडर या विभाग में समकक्ष; और (ख) निम्नलिखित शैक्षिक योग्यता और अनुभव रखने: – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से (i) के बैचलर डिग्री; (Ii) के बजट और खातों सहित वित्त मामलों में अनुभव बारह वर्ष का पांच साल सहित प्रशासन के क्षेत्र में अनुभव ‘।
  5. नोट 1: प्रतिनियुक्ति (ISTC) की अवधि तुरंत ही में इस नियुक्ति या आमतौर पर पांच साल से अधिक नहीं होगी किसी अन्य संगठन या केन्द्र सरकार के विभाग पूर्ववर्ती आयोजित एक और पूर्व कैडर पोस्ट में प्रतिनियुक्ति (ISTC) की अवधि भी शामिल है। प्रतिनियुक्ति (ISTC) द्वारा नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि पर के रूप में 56 वर्ष से अधिक नहीं किया जाएगा। नोट 2: प्रतिनियुक्ति आधार पर नियुक्ति के प्रयोजन के लिए, जनवरी, 2006 के 1 दिन के लिए पहले एक अधिकारी द्वारा एक नियमित आधार पर प्रदान की गई सेवा संशोधित वेतन संरचना छठे केन्द्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर जहाँ से तारीख कर दिया गया है एक आम के साथ एक ग्रेड में वेतन के एक से अधिक पूर्व संशोधित पैमाने के विलय कर दिया गया है, जहां सिवाय कहा वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर विस्तारित इसी ग्रेड वेतन या वेतनमान में गाया सेवा होना माना जाएगा विस्तारित ग्रेड वेतन या वेतनमान, और जहां इस लाभ ही है कि ग्रेड वेतन या वेतनमान किसी भी उन्नयन के बिना सामान्य प्रतिस्थापन ग्रेड है जिसके लिए पदों के लिए विस्तार होगा।
  6. आवश्यक: कृषि और बागवानी: एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या  से कृषि विज्ञान में विशेषज्ञता या प्लांट ब्रीडिंग या जेनेटिक्स या बागवानी के साथ कृषि विज्ञान (i) के मास्टर की डिग्री। (Ii) के पद के अनुशासन के संबंधित विषय या क्षेत्र में बारह वर्ष का अनुभव। जल प्रबंधन: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से जल संसाधन या जल विज्ञान या मिट्टी विज्ञान या मृदा एवं जल संरक्षण अभियांत्रिकी या पृथ्वी विज्ञान या  या रिमोट सेंसिंग (i) मास्टर की डिग्री। (Ii) के पद के अनुशासन के संबंधित विषय या क्षेत्र में बारह वर्ष का अनुभव। वानिकी (i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से वनों या वन्य जीवन विज्ञान में मास्टर डिग्री। (Ii) के पद के अनुशासन के संबंधित विषय या क्षेत्र में बारह वर्ष का अनुभव। वाटरशेड विकास या सामाजिक विज्ञान या अर्थशास्त्र (i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मृदा विज्ञान या मृदा एवं जल संरक्षण अभियांत्रिकी या सिविल इंजीनियरिंग या समाजशास्त्र या अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री। (Ii) के पद के अनुशासन के संबंधित विषय या क्षेत्र में बारह वर्ष का अनुभव। पशुपालन और मत्स्य पालन: (i) के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान या पशुपालन या डेयरी साइंस या डेयरी टेक्नोलॉजी या मत्स्य विज्ञान में मास्टर डिग्री। (Ii) के पद के अनुशासन के संबंधित विषय या क्षेत्र में बारह वर्ष का अनुभव।
  7. वांछनीय: वर्षा आधारित खेती वाले क्षेत्रों में विकास कार्यक्रम या योजनाओं से निपटने में एक साल के अनुभव के साथ संबंधित विषय या अनुशासन में डाक्टरेट की डिग्री। नोट 1: सटीक अनुशासन और योग्यता के प्रत्येक चयन के समय में संकेत दिया है किया जाएगा। नोट 2: प्रतिनियुक्ति (ISTC) की अवधि तुरंत ही में इस नियुक्ति या आमतौर पर पांच साल से अधिक नहीं होगी किसी अन्य संगठन या केन्द्र सरकार के विभाग पूर्ववर्ती आयोजित एक और पूर्व कैडर पोस्ट में प्रतिनियुक्ति (ISTC) की अवधि भी शामिल है। प्रतिनियुक्ति (ISTC) द्वारा नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि पर के रूप में 56 वर्ष से अधिक नहीं किया जाएगा। 3 नोट: प्रतिनियुक्ति आधार पर नियुक्ति के प्रयोजन के लिए, 1 जनवरी, 2006 के दिन या संशोधित वेतन संरचना छठे केन्द्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर जहाँ से तारीख से पहले एक अधिकारी द्वारा एक नियमित आधार पर प्रदान की सेवा है विस्तारित, एक के साथ एक ग्रेड में वेतन के एक से अधिक पूर्व संशोधित पैमाने के विलय कर दिया गया है, जहां सिवाय कहा वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर विस्तारित इसी ग्रेड वेतन या वेतनमान में गाया सेवा होना माना जाएगा किया गया आम ग्रेड वेतन या वेतनमान, और जहां इस लाभ ही है कि ग्रेड वेतन या वेतनमान किसी भी ऊपर उन्नयन के बिना सामान्य प्रतिस्थापन ग्रेड है जिसके लिए पद के लिए विस्तार होगा।

चयन प्रक्रिया के लिए मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए) – निदेशक पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/11/09 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे निदेशक रिक्ति के लिए लागू करने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए):

नामांकन / निर्धारित प्रोफार्मा में अपने बायोडाटा के साथ उपयुक्त उम्मीदवारों के आवेदनों निदेशक (मुख्यालय और एफ / प्रशा।), राष्ट्रीय वर्षा सिंचित क्षेत्र प्राधिकरण, एक ब्लॉक, 2 तल, NASC परिसर, पूसा, देव प्रकाश शास्त्री के पते पर भेजा जा सकता है मार्ग, नई दिल्ली – आवेदन / नामांकन की प्राप्ति के लिए 110012. अंतिम तिथि 2015 यह संचार कृषि एवं सहकारिता विभाग (www.agricoop.nic.in) की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है, 11 सितंबर है

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/11/09 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर (एमओए) भर्ती 2014 – F.NO. 1-21 / 2015-NRAA।

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
असिस्टेंट मैनेजर
प्रोबेशनरी ऑफिसर
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
पुलिस कांस्टेबल
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
स्वीपर कम पेजों, पेन
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
अपरेंटिस ट्रेनी
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
क्लर्क/केशियर
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों