closepop

मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI) भर्ती 2015-01 रिक्ति – सलाहकार – 70,000 वेतन – मास्टर डिग्री

मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन भर्ती अधिसूचना के माध्यम से सलाहकार की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है (MSPI) – मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI) भर्ती 2015 – NO.11025 / 02/2013-IPMD। मास्टर डिग्री पूरी कर ली है, जो उम्मीदवारों से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/03/08 से पहले सलाहकार नौकरी के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI)
रिक्ति नाम: सलाहकार
शैक्षिक योग्यता: किसी भी मास्टर्स डिग्री
रिक्ति की कुल संख्या: 01 पद
वेतन: Rs.40,000-70,000 / – बजे
नौकरी स्थान: नई दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/03/08
नौकरी रिक्ति के लिए पता: (संजय कुमार) उप निदेशक, बुनियादी ढांचा और परियोजना निगरानी प्रभाग, मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन, सरदार पटेल भवन, संसद मार्ग, नई दिल्ली -110001

मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI) सलाहकार भर्ती की विस्तार से:

आवेदन की बुनियादी ढांचा और परियोजना निगरानी विभाग में परियोजना तैयार करने, मूल्यांकन, निगरानी और मूल्यांकन सहित परियोजना प्रबंधन के क्षेत्र में एक (1) सलाहकार की सगाई के लिए आमंत्रित कर रहे हैं मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन रुपये की अधिकतम समेकित मासिक शुल्क के भुगतान पर । 40,000 – रुपये। 70,000 / – प्रति माह गड़बड़ी विंग की कंसल्टेंसी मूल्यांकन समिति (सीईसी), मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन की सिफारिश करने के लिए शैक्षिक योग्यता और अनुभव है और इस विषय पर निर्भर करता है। Www.mospi.nic.in और www.cspm.gov.in. – पूर्ण रिक्ति परिपत्र के विवरण और बाद के विशिष्ट विशेषज्ञता के लिए संदर्भ की शर्तें मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं आवेदन समाचार पत्र (Advt। 2015/07/17 पर समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया है) में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर अधोहस्ताक्षरी को पहुँचना चाहिए।


पद पद का कोई योग्यता वेतन आयु
सलाहकार 1 (क) इंजीनियरिंग या सीए में अर्थशास्त्र, भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित या स्नातक डिग्री में मास्टर्स डिग्री वाले पेशेवरों या एमबीए और बेहतर संदर्भ (टीओआर) का विस्तृत नियमों में वर्णित के रूप में अपेक्षित क्षेत्र में 10 साल या उससे अधिक की न्यूनतम पद योग्यता के अनुभव के साथ। बहुत उज्ज्वल उम्मीदवारों के लिए मूल्यांकन समिति 05 साल तक पद योग्यता अनुभव आवश्यकता ऊपर आराम करने के लिए सक्षम हो जाएगा। (ख) रुपये (i) ग्रेड वेतन के साथ सरकारी कर्मचारियों सेवानिवृत्त हुए। 7600 / – और ऊपर और (ii) के संदर्भ (टीओआर) का विस्तृत नियमों में वर्णित के रूप डिवीजन ने संभाला काम के क्षेत्रों में कम से कम 10 वर्ष का अनुभव भी सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों से सेवानिवृत्त अधिकारियों के पात्र, या समकक्ष होगा / निजी क्षेत्र न्यूनतम मुख्य प्रबंधक स्तर पर कंपनियों। 3 3. वांछनीय योग्यता – बहुत अच्छा अकादमिक एवं सर्विस रिकार्ड, जैसे विशेषताओं सहित: – (क) मजबूत संचार कौशल, मौखिक और लिखित दोनों। (ख) के आंकड़ों के विश्लेषण में सक्षम है और उत्पन्न करने की क्षमता के साथ के रूप में अच्छी तरह से शोध किया है और तर्क लिखित रिपोर्ट / सूत्रीकरण और परियोजनाओं (नियोजन, क्रियान्वयन और निगरानी) के मूल्यांकन में आदि (ग) विशेषज्ञता पर ध्यान दें। (घ) इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं / परियोजना प्रबंधन को क्रियान्वित करने में पिछला अनुभव। (ई) परियोजना प्रबंधन सॉफ्टवेयर का अनुभव है और वेब / लैन / पर काम कर नेटवर्क सक्षम वान। (च) techno- आर्थिक आंकड़ों का संकलन और विश्लेषण में अनुभव। (छ) संबंधित क्षेत्र में अतिरिक्त योग्यता, अनुसंधान अनुभव और / या पत्र प्रकाशित होने वाले उम्मीदवारों की वजह से वेटेज दी जा सकती है। पारिश्रमिक रुपये होगी। 40,000- रुपए। 70,000 / – प्रति माह, कंसल्टेंसी मूल्यांकन समिति (सीईसी) की सिफारिश करने के लिए उम्मीदवार और इस विषय की शैक्षिक योग्यता और अनुभव पर निर्भर करता है। मुख्य चुनाव आयुक्त साक्षात्कार में शैक्षिक योग्यता, अनुभव और प्रदर्शन सहित विभिन्न कारकों के आधार पर सबसे उपयुक्त उम्मीदवार का चयन करेंगे और यह भी पारिश्रमिक की सिफारिश करेंगे। देय स्थानीय वाहन की अधिकतम राशि रू होंगे। 3000 / – प्रति माह। प्रति माह भुगतान किया समेकित पारिश्रमिक नियम और सरकार के नियमों के अनुसार आयकर / सर्विस टैक्स की कटौती के अधीन किया जाएगा। सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारियों के मामले में शुल्क की राशि की अधिकतम सीमा से अधिक नहीं होगी ‘पिछले वेतन + डीए खींचा – मूल पेंशन’ और आईटी परामर्श के दिशानिर्देश में निर्धारित पारिश्रमिक बैंड के भीतर करना होगा। सलाहकार के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होगी।
  1. पेंशन का आहरण: एक सेवानिवृत्त सरकारी आधिकारिक सलाहकार सलाहकार के रूप में अपनी सगाई की अवधि के दौरान पेंशन पर पेंशन और महंगाई राहत आकर्षित करने के लिए जारी रहेगा के रूप में लगे हुए हैं। सलाहकार के रूप में उनकी / उसकी सगाई पुनः रोजगार के एक मामले के रूप में नहीं माना जाएगा।
  2. टीए / डीए: कोई टीए / डीए असाइनमेंट में शामिल होने के लिए या इसके पूरा होने पर स्वीकार्य होगी। सलाहकार सरकारी खर्च पर विदेश यात्रा की अनुमति नहीं होगी। प्रादेशिक सेना: द्वितीय एसी ट्रेन किराया / हवाई किराया (अर्थव्यवस्था वर्ग) की प्रतिपूर्ति हालांकि, सलाहकार नीचे दिए गए विवरण के अनुसार सरकारी कामकाज के सिलसिले में देश के अंदर अपनी यात्रा के लिए टीए / डीए अनुमति दी जाएगी। महंगाई भत्ते: रुपये तक के होटल आवास के लिए प्रतिपूर्ति। 1500 / – प्रति दिन; प्रतिदिन भोजन के बिल के शहर के भीतर यात्रा 5 और प्रतिपूर्ति के लिए रुपये से अधिक न हो – 150 / अप करने के लिए की यात्रा प्रभारों की प्रतिपूर्ति। 200 / – प्रति दिन।
  3. छोड़ दो: सलाहकार 08 दिनों के लिए पात्र यथानुपात आधार पर एक कैलेंडर वर्ष में छोड़ होगी। इसलिए, एक सलाहकार (एक यथानुपात आधार पर गणना) एक कैलेंडर वर्ष में 08 दिनों से परे उसका / उसकी अनुपस्थिति के मामले में किसी भी पारिश्रमिक आकर्षित नहीं करेगा। इसके अलावा, एक कैलेंडर वर्ष में संयुक्त राष्ट्र के छुट्टी का लाभ उठाया अगले कैलेंडर वर्ष के लिए आगे नहीं ले जाया जा सकता है।
  4.  भत्ता: सलाहकार आदि महंगाई भत्ता, आवासीय टेलीफोन, परिवहन सुविधा, आवास, निजी स्टाफ, सीजीएचएस सुविधा, चिकित्सा सुविधा, चिकित्सा प्रतिपूर्ति के रूप में किसी भी भत्ते का हकदार नहीं किया जाएगा
  5. अस्थाई सगाई: सगाई अस्थायी आधार पर विशुद्ध रूप से हो सकता है और यह किसी भी मामले में नियमितीकरण / स्थायी नियुक्ति के लिए सलाहकार पर कोई अधिकार प्रदान करेगा।
  6.  समाप्ति की सूचना: अनुबंध माह पारिश्रमिक पर भुगतान करके या सलाहकार द्वारा एक माह का पारिश्रमिक आत्मसमर्पण के बाद एक महीने के नोटिस के साथ या इसके एवज में दोनों ओर से समाप्त किया जा सकता है। कंसल्टेंट्स निगरानी समिति MOSPI की (सीएमसी) मामले के गुण के आधार पर इस ‘समर्पण मूल्य’ माफ करने की शक्ति होगी। मंत्रालय ने कोई नोटिस जारी किया जाएगा, जिसके लिए एक कैलेंडर वर्ष में हकदार छुट्टी, परे 10 से अधिक दिनों से एक सलाहकार के निरंतर अभाव के मामले में सेवाओं को समाप्त करने के लिए स्वतंत्र होगा। रुचि के 13. संघर्ष: सलाहकार बल में हैं जो सभी नियमों और केंद्र सरकार के नियमों का पालन करने की उम्मीद है। उसकी / उसके कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए वह / वह अत्यंत ईमानदारी और ईमानदारी के लिए उम्मीद होगी। मामले में सलाहकार की सेवाओं, उसका / उसकी सेवाओं के बिना कोई कारण बताए अनुबंध समाप्त द्वारा संतोषजनक या डिवीजन (मंत्रालय) के हित परस्पर विरोधी काम कर पाया बंद हो जाएगा नहीं पाए जाते हैं।
  7.  सरकारी गोपनीयता की गैर प्रकटीकरण: IPMD के साथ काम की अवधि के दौरान, मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन, आईटी सलाहकार महत्वपूर्ण या गुप्त प्रकृति के कुछ जानकारी भर में आ सकता है कि संभावना है। सलाहकार, इसलिए, भारतीय सरकारी गोपनीयता अधिनियम, 1923 के प्रावधानों के अधीन हो जाएगा, काम की अवधि के दौरान भी है लेकिन उसके बाद न केवल। इससे भी महत्वपूर्ण बात, सलाहकार / पता करने के लिए अधिकृत एक ही जरूरत नहीं है जो किसी को अपना कार्यभार ग्रहण की अवधि के दौरान उसके द्वारा एकत्र हुए किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं किया जाएगा।
  8.  सलाहकार, मंत्रालय (MOSPI) की पूर्व मंजूरी के साथ छोड़कर या अपने कर्तव्यों का वास्तविक निर्वहन में, एक पुस्तक या लेख का एक संकलन प्रकाशित करने या एक रेडियो प्रसारण में भाग लेने या एक लेख में योगदान या किसी भी समाचार पत्र को एक पत्र लिख नहीं की जाएगी या समय-समय पर, अपने ही नाम से या गुमनाम या  किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर या तो, इस तरह की पुस्तक, लेख, प्रसारण या पत्र बात है, मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन IPMD द्वारा उसे सौंपी विषय से संबंधित है।
  9. स्टेशन काम: सलाहकार का काम स्टेशन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र हो जाएगा दिल्ली के। सलाहकार सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्देशित किया जा सकता है के रूप में दिल्ली में सरदार पटेल भवन या किसी अन्य स्थान पर काम करने के लिए आवश्यक हो जाएगा।
    पर्यवेक्षण: सलाहकार प्रत्यक्ष मार्गदर्शन और निदेशक, बुनियादी ढांचा और परियोजना निगरानी विभाग की देखरेख (IPMD), मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन, सरदार पटेल भवन, नई दिल्ली और उपमहानिदेशक (पीआई) के समग्र मार्गदर्शन में / अपर तहत IPMD के लिए काम करेंगे सचिव, पीआई विंग, मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन।

चयन प्रक्रिया के लिए मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI) – सलाहकार पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/03/08 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया है।

कैसे सलाहकार रिक्ति के लिए लागू करने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI):

किसी भी ऊपर है और समय-समय पर इस विषय पर भारत नियमों की सरकार के अनुसार होगी संलग्न संदर्भ की शर्तें (टीओआर) में शामिल नहीं अगर मुद्दे। (समाचार पत्र में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर Advt सांख्यिकी मंत्रालय और पीआई तक पहुंचने के लिए इतनी के रूप में इच्छुक उम्मीदवार डाक द्वारा संलग्न आवेदन प्रारूप (अनुबंध -II) में अपने सीवी भेज सकते हैं। में प्रकाशित किया गया है 2015/07/17 पर समाचार पत्र)।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/03/08 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स एंड प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन (MSPI) भर्ती 2014 – NO.11025 / 02/2013-IPMD।

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
क्षेत्रीय समन्वयक
निर्माता और अधिक रिक्तियों
तकनीकी एंट्री स्कीम
अतिथि संकाय
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
इंडिपेंडेंट एक्सटर्नल मॉनिटर
जूनियर टेलीकॉम अफसर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
डिप्टी डायरेक्टर
डिप्टी जनरल मैनेजर
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
जूनियर रिसर्च फेलो
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी