closepop

मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) भर्ती 2015-01 रिक्ति – निदेशक – 67,000 वेतन – बी टेक, एमएससी, पीएचडी

मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से निदेशक की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) भर्ती 2015 – F.NO.MOES / 18/4/2015-प्रतिष्ठान। पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों बीटेक, एमएससी, पीएचडी से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस)

योग्य उम्मीदवारों पर या 18/09/2015 से पहले नौकरी निर्देशक के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस)
रिक्ति नाम: निदेशक
शैक्षिक योग्यता: बी ई / बीटेक, एमएससी, एमफिल / पीएचडी
रिक्ति की कुल संख्या: 01 पोस्ट
वेतन: Rs.37,400-67,000 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 18/09/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पते: मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज पृथ्वी भवन, लोधी रोड, नई दिल्ली -110 003


मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) के निदेशक भर्ती की विस्तार से:

(कार्यकाल के आधार पर) सीधी भर्ती पर अंटार्कटिक एंड ओशन रिसर्च के लिए निदेशक, राष्ट्रीय केंद्र (एनसीएओआर) गोवा के पद पर भर्ती। मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) के निदेशक, अंटार्कटिक एवं महासागर अनुसंधान के लिए राष्ट्रीय केंद्र (एनसीएओआर) गोवा, एक स्वायत्त संस्था के पद के लिए, PBIV की शिथिलता वेतनमान में आवेदन पत्र (Rs.37,400-67000 + जीपी 10,000 /) को आमंत्रित किया एमओईएस, भारत सरकार के अधीन, सोसायटी पंजीकरण अधिनियम के तहत पंजीकृत 1998 में स्थापित किया गया। मुख्य लक्ष्य और एनसीएओआर के उद्देश्यों, गोवा निम्नानुसार हैं: – योजना, पदोन्नति, समन्वय और ध्रुवीय और दक्षिणी महासागर वैज्ञानिक अनुसंधान और संबंधित रसद गतिविधियों के सभी पहलुओं के निष्पादन में उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध; लगातार सुधार के लिए हम अंटार्कटिका, आर्कटिक में भारत का प्रत्यक्ष और प्रभावशाली उपस्थिति और वैज्ञानिक अभियानों, ज्ञान बांटने और अनुसंधान प्रकाशनों के माध्यम से सागर दायरे सुनिश्चित करेगा; और समन्वय को बढ़ावा देने और ध्रुवीय क्षेत्रों में भारत का प्रत्यक्ष और प्रभावशाली उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए देश के ध्रुवीय विज्ञान और रसद गतिविधियों के सभी पहलुओं पर अमल और राष्ट्र के वैश्विक ढांचे में हमारी सामरिक हित को बनाए रखने के लिए योजना, ध्रुवीय क्षेत्र और आसपास के महासागरों की पढ़ाई में लगे हुए हैं।

  1. आवश्यक: (i) के कम से कम पहले स्नातक स्तर की पढ़ाई पर वर्ग (60%) और साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ बराबर भौतिकी या रसायन शास्त्र या भूभौतिकी या भूविज्ञान या समुद्र विज्ञान या में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष या मास्टर की डिग्री से इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री (60 %) स्तर। (Ii) के 21 वर्षों के क्षेत्र  या समुद्र विज्ञान के क्षेत्र में अनुसंधान और विकास, सर्वेक्षण, प्रशासन में अनुभव, योजना, (स्नातक या स्नातकोत्तर स्तर पर) शिक्षण, पर्यवेक्षण या प्रशिक्षण (पीएचडी के साथ 18 वर्ष)। या समुद्री प्रौद्योगिकी।
  2. वांछनीय: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र या इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में मास्टर डिग्री में संबंधित विज्ञान की किसी भी शाखा में (मैं) पीएचडी।  या समुद्र विज्ञान के क्षेत्र में समुद्रीय गतिविधियों या परियोजनाओं के प्रबंधन से संबंधित नीति निर्माण, नियोजन या प्रबंधन में (द्वितीय) अनुभव।
  3. अधिक जानकारी के लिए, एनसीएओआर वेबसाइट http://www.ncaor.gov.in देखते हैं। नौकरी विवरण: निदेशक, संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौन है, निर्माण, विकास और विभिन्न प्रौद्योगिकी मिशन मोड कार्यक्रम और एनसीएओआर द्वारा कार्यान्वित अन्य तकनीकी सहायता की गतिविधियों के कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार है। वह / वह भी योजना बना, प्रशासन और केंद्र सरकार के कामकाज के निर्माण के साथ ही घर में अनुसंधान एवं विकास गतिविधियों के क्रियान्वयन के लिए जिम्मेदार है।
    वेतनमान: निदेशक के पद पीबी-चतुर्थ की शिथिलता वेतनमान में है (Rs.37,400-67000 + जीपी 10,000 / -) और अन्य भत्ते संस्थान के नियमों के अनुसार कर रहे हैं।
  4. (सामान्य समापन तिथि के आधार पर – नहीं दूरदराज के क्षेत्रों के लिए बने बंद करने की तारीख पर) आयु सीमा: अधिमानतः नीचे 55 साल। विश्राम असाधारण योग्य और / या अनुभवी व्यक्तियों के संबंध में विचार किया जा सकता है।
  5. पांच साल की अवधि के लिए या संतोषजनक प्रदर्शन करने के लिए पहले अधीन है, जो भी सेवानिवृत्ति की उम्र, अप करने के लिए (कार्यकाल के आधार पर) सीधी भर्ती।

चयन प्रक्रिया के लिए मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) – निदेशक पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 18/09/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है

कैसे में निदेशक रिक्ति के लिए लागू करने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस):

इस पोस्ट में दिलचस्पी व्यक्तियों अनुबंध- I में समर्थक  में अपने आवेदन भेजने का अनुरोध कर रहे हैं। सभी मामलों में पूरा आवेदन उप सचिव को संबोधित किया जाना चाहिए, मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज, पृथ्वी भवन, लोधी रोड, नई दिल्ली (प्रतिष्ठान।) – 110003 और असम में लोगों के लिए 6 सप्ताह (42 दिन) (60 दिनों के भीतर तक पहुंच जाना चाहिए , मेघालय, के प्रकाशन से हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप) के चम्बा जिले के अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू के लद्दाख डिवीजन और कश्मीर राज्य, लाहौल और स्पीति जिले और पांगी उपमंडल रोजगार समाचार में विज्ञापन। एमओईएस भी इस पद के लिए विचार के लिए अग्रणी वैज्ञानिकों / विशेषज्ञों, वैज्ञानिक विभागों / संगठनों से नामांकन आमंत्रित कर सकते हैं। पोस्ट करने के लिए संबंधित विवरण और प्रारूप की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज यानी www.moes.gov.in एवं कार्मिक एवं प्रशिक्षण www.persmin.gov.in विभाग

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 18/09/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


संदर्भ:

मिनिस्ट्री ऑफ़ एअर्थ साइंसेज (एमओईएस) भर्ती 2015 – F.NO.MOES / 18/4/2015-प्रतिष्ठान


img
Share On Facebook
Similar Jobs
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
जूनियर रिसर्च फेलो
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
अपरेंटिस ट्रेनी
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
असिस्टेंट मैनेजर
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
कार्यकारी प्रशिक्षु
प्रोबेशनरी ऑफिसर
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स