closepop

भारतीय सेना की भर्ती 2015 – 160 रिक्ति – इंजीनियरिंग स्नातकों को – 21,000 वेतन – बी ई, बी टेक

इंजीनियरिंग की भर्ती भर्ती अधिसूचना के माध्यम से स्नातकों के लिए भारतीय सेना के एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – भारतीय सेना भर्ती 2015 – डीएवीपी 10601/11/0010/1516। बी ई पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, बी.टेक भारतीय सेना से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंजीनियरिंग 2015/10/06 से 2015/09/07 के लिए नौकरी के स्नातकों के लिए योग्य उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम: भारतीय सेना
रिक्ति नाम: इंजीनियरिंग स्नातकों
शैक्षिक योग्यता: बी ई / बी.टेक
रिक्ति की कुल संख्या: 160 पोस्ट
वेतन: Rs.15,600-21,000 / – बजे
नौकरी स्थान: नई दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/09/07
नौकरी रिक्ति के लिए पता: महानिदेशालय भर्ती की, एजी की शाखा, IHQ रक्षा मंत्रालय (सेना), पश्चिम ब्लॉक III, आर के पुरम , नई दिल्ली 110066।

भारतीय सेना के इंजीनियरिंग के विस्तार भर्ती स्नातक:

  1. ((अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में अप्रैल 2016 में टी ए 122 तकनीकी और 46 वें शार्ट सर्विस कमीशन (तकनीकी) कोर्स (भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए), देहरादून में जनवरी 2016 में शुरू होगा) कोर्स के स्नातकों के लिए आवेदन विवाहित / अविवाहित पुरुष इंजीनियरिंग से आमंत्रित कर रहे हैं स्नातक शुरू ), सभी शस्त्र / सेवा में भारतीय सेना में कमीशन के लिए चेन्नई)।
  2. दोनों प्रविष्टियों, अर्थात, टी जी सी-122 और एसएससी (टी) -46 के लिए आवेदन बैठक के अधीन प्रविष्टियों दोनों के लिए लागू होगा जो इस अधिसूचना के रूप में दी अपेक्षित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों से एक आम आवेदन फार्म, पर आमंत्रित कर रहे हैं संबंधित प्रविष्टियों के लिए पात्रता शर्तों। उम्मीदवारों आम आवेदन फार्म में दो प्रविष्टियों के लिए उनकी वरीयता का संकेत एक या दोनों प्रविष्टियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनकी पहली पसंद के रूप में एसएससी (टी) देने वाले उम्मीदवारों को ही विकल्प के रूप में विचार किया जाएगा। उम्मीदवारों संबंधित धारा / अनुशासन के लिए कट ऑफ प्रतिशत के आधार पर वार इंजीनियरिंग स्ट्रीम / अनुशासन शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चुने उम्मीदवारों उनके आवंटित चुनाव केंद्रों पर एक आम एसएसबी के लिए दिखाई जाएगी। एक आम मेरिट सूची दोनों प्रविष्टियों के लिए बुद्धिमान इंजीनियरिंग स्ट्रीम / अनुशासन तैयार हो जाएगा। प्रविष्टि का आबंटन प्रयोग योग्यता और वरीयता के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए अपनी पहली पसंद स्वचालित रूप से अपने दूसरे चुनाव के लिए विचार किया जाएगा नहीं मिल रहा है। किसी भी दूसरी पसंद नहीं दे उम्मीदवारों को मेरिट में हैं, तो केवल चुनाव के लिए विचार किया जाएगा, और किसी अन्य के प्रवेश पर किसी भी दावे के लिए नहीं होगा। प्रारंभिक आवेदन के स्तर पर दिए गए विकल्प अंतिम होगा और कोई परिवर्तन नहीं जो भी बाद में एक मंच पर मनोरंजन किया जाएगा। कोई रिक्त पदों के लिए एक विशेष इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए संकेत कर रहे हैं, जहां एक प्रविष्टि का चुनाव एक अमान्य विकल्प के रूप में विचार किया जाएगा।

राष्ट्रीयता          पद का कोई योग्यता वेतन आयु
उम्मीदवार या तो होना चाहिए: (क) भारत का नागरिक, या भूटान (ii) किसी विषय या नेपाल (iii) एक विषय, या (iv) 1 जनवरी 1962 से पहले भारत आया है जो एक तिब्बती शरणार्थी स्थायी रूप से भारत में या बसने का इरादा (वी) पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और केन्या, युगांडा, तंजानिया संयुक्त गणराज्य, जाम्बिया, मलावी, जायरे और Ethopia और वियतनाम के पूर्वी अफ्रीकी देशों से पलायन कर चुके भारतीय मूल के एक व्यक्ति स्थायी रूप से भारत में बसने के इरादे से। श्रेणियों से संबंधित एक उम्मीदवार (द्वितीय), (ग), (घ) और (v) उपरोक्त पात्रता का प्रमाण पत्र भारत सरकार द्वारा जारी किया गया है, जिनके पक्ष में एक व्यक्ति को हो जाएगा। पात्रता का प्रमाण पत्र हालांकि नेपाल की गोरखा विषय हैं जो उम्मीदवारों के मामले में आवश्यक नहीं होगा। 160 पद उम्मीदवारों को अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री पारित या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हो जाना चाहिए था। डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में उम्मीदवारों की डिग्री से संबंधित अपने सभी परीक्षाओं की तरह है, लिखा है, प्रैक्टिकल, आदि चिरायु-दबी, परियोजनाओं, बकाया, पूरा करना चाहिए पूर्व एसएससी के लिए 01 टी जी सी के लिए जनवरी 2016 और 1 अप्रैल 2016 (टी) । वे आईएमए / ओटीए में प्रशिक्षण के प्रारंभ होने की तिथि से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री उत्पादन करने में सक्षम होना चाहिए। ऐसे उम्मीदवार को वजीफा के रूप में के रूप में अच्छी तरह से समय-समय पर अधिसूचित के रूप में आईएमए / ओटीए में प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बॉन्ड के आधार पर शामिल किया गया और मामले में वे अपेक्षित डिग्री प्रमाण पत्र का उत्पादन करने में विफल, भुगतान भुगतान एवं भत्ते किया जाएगा। उम्मीदवारों रुपए का वजीफा दिया जाएगा। 21,000 / – PM (रु 15,600 / -। पे बैंड प्लस रुपये का ग्रेड वेतन में वेतन के रूप में 5400 / -)। प्रशिक्षण के पूरा होने पर वे लेफ्टिनेंट की रैंक में कमीशन और रैंक के रूप में स्वीकार्य भुगतान करने के हकदार होंगे। सेना ने स्वयं और आश्रितों, कैंटीन सुविधाएं, हकदार राशन, मैस / क्लब / खेल सुविधाओं से सुसज्जित सरकार के लिए नि: शुल्क चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करता है। आवास, रियायती दर पर कार / आवास ऋण। वेतन का विवरण और भत्तों और सुविधाओं के लिए वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in जाएँ। (i) के 122 तकनीकी स्नातक पाठयक्रम (टी जी सी): 20 से 27 वर्ष, यानी उम्मीदवारों जनवरी 96 जनवरी 2 89 और 01 के बीच पैदा हुए, दोनों की तिथियाँ समावेशी। (ii) के 46 वें शार्ट सर्विस कमीशन (तकनीकी) कोर्स (एसएससी (टी)): 20 से 27 वर्ष यानी, उम्मीदवारों का जन्म अप्रैल 89 और 1 अप्रैल 96, दोनों की तिथियाँ समावेशी 02 के बीच

भारतीय सेना के लिए चयन प्रक्रिया – इंजीनियरिंग स्नातकोत्तर:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/09/07 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. आवेदन की कम लिस्टिंग। रक्षा मंत्रालय के एकीकृत मुख्यालय (सेना) संक्षिप्त सूची आवेदन करने के लिए अधिकार सुरक्षित रखता है और बिना कोई कारण बताए प्रत्येक इंजीनियरिंग स्ट्रीम / अनुशासन के लिए अंकों के कटऑफ प्रतिशत तय करने के लिए।
  3.  कटऑफ प्रतिशत के आधार पर केवल चुने पात्र उम्मीदवारों के चयन केन्द्र, इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश), भोपाल (मध्य प्रदेश) और मनोवैज्ञानिक द्वारा बंगलौर (कर्नाटक), समूह परीक्षण अधिकारी और साक्षात्कार अधिकारी पर बातचीत की जाएगी। एसएसबी साक्षात्कार के लिए बुलावा पत्र उम्मीदवार के पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्यम से और एसएमएस के माध्यम से संबंधित चुनाव केंद्रों द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को स्थानीय स्तर पर साक्षात्कार नहीं किया जाएगा। चयन केन्द्र का आबंटन महानिदेशक RTG, IHQ रक्षा मंत्रालय (सेना) के विवेक पर है और परिवर्तन के लिए कोई अनुरोध इस संबंध में मनोरंजन कर रहे हैं।
  4. साक्षात्कार एक साथ प्रविष्टियों दोनों के लिए सितम्बर / अक्टूबर 2015 में आयोजित किया जाएगा।
  5. उम्मीदवारों को दो चरण चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा। मंच साफ जो लोग मुझे लगता है कि द्वितीय चरण के लिए जाना जाएगा। स्टेज में जो असफल मैं एक ही दिन में वापस आ जाएगा। एसएसबी इंटरव्यू की अवधि आगमन और उसी के विवरण के दिन को छोड़कर पांच दिनों RTG निदेशालय www.joinindianarmy.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इस चरण के द्वितीय के बाद की सिफारिश पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक चिकित्सा परीक्षा के बाद किया जाएगा।

कैसे इंजीनियरिंग के लिए लागू करने के लिए भारतीय सेना में रिक्ति स्नातक:

  1. आवेदन केवल वेबसाइट “www.joinindianarmy.nic.in” पर ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा। तो कैसे लागू करने के लिए जाते हैं और फिर ऑनलाइन आवेदन क्लिक करें अधिकारी मेनू पर क्लिक करें। ऑनलाइन पंजीकरण फार्म भरें। यूज़र आईडी और पासवर्ड लिख लें। युक्तियाँ आप ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें रूप में प्रदान किया गया है क्षेत्रों को भरने में सहायता करते हैं। आवेदन जमा करने से पहले की गई प्रविष्टियों की जांच और आवेदन बचाने के लिए। प्रस्तुत करने के बाद, दो प्रिंटआउट की प्रतियां और सिस्टम से उत्पन्न रोल नंबर ले।
  2. एंट्री की पसंद: – उम्मीदवारों आम आवेदन फार्म में दो प्रविष्टियों के लिए उनकी वरीयता का संकेत एक या दोनों प्रविष्टियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनकी पहली पसंद के रूप में एसएससी (टी) देने के उम्मीदवारों के मामले में, यह उनकी एकमात्र विकल्प के रूप में विचार किया जाएगा। उम्मीदवारों उनकी प्राथमिकताओं दे रही है जब उनके संबंधित इंजीनियरिंग धाराओं / वरीय प्रविष्टि में रिक्त पदों की उपलब्धता के लिए जाँच करने के लिए सलाह दी जाती है।
  3. पैरा 3 में निर्धारित रूप में एक उम्मीदवार भी टी जी सी के लिए और उम्र के लिए कहा दो पाठ्यक्रमों के लिए पात्रता के मामले में एसएससी (टी) के लिए उसकी दिया वरीयता जाँच करने के लिए सलाह दी जाती है (ख) के ऊपर है, तो ऑर्डर ऑफ मेरिट में उसकी रैंक के आधार पर कि इसके प्रारंभ के समय, संबंधित प्रविष्टि के लिए नियुक्ति कर रही है, जबकि वजह से विचार उनकी वरीयताओं को दिया जा सकता है।
  4. दस्तावेज उम्मीदवार द्वारा चुनाव में केंद्र को ले जाने के लिए: –
  5. आवेदन का प्रिंट आउट की एक प्रति विधिवत हस्ताक्षर किए हैं और सरकार राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित फोटोग्राफ के साथ जोड़ना। (द्वितीय) आयु प्रमाण के लिए मैट्रिक की कॉपी या समकक्ष प्रमाण पत्र सत्यापित। (Iii) के 12 वीं कक्षा के प्रमाणपत्र और अंकपत्र की सत्यापित प्रति। इंजीनियरिंग डिग्री / अनंतिम डिग्री (वी) (iv) सत्यापित प्रति उम्मीदवार अंतिम वर्ष में है यह बताते हुए कि संस्थान के प्रधानाचार्य / हेड फार्म और अंतिम परीक्षा से खत्म हो जाएगा सब सेमेस्टर (vi) के सर्टिफिकेट की अंक तालिकाएं की सत्यापित प्रति टी जी सी एंट्री के अंतिम वर्ष प्रदर्शित होने के उम्मीदवारों के लिए 1 जनवरी 2016 और एसएससी (टी) प्रविष्टि के अंतिम वर्ष प्रदर्शित होने के उम्मीदवारों के लिए 1 अप्रैल 2016 से। संबंधित विश्वविद्यालय की (सात) तुल्यता प्रमाणपत्र तुल्यता दावा करने के लिए। (इस अधिसूचना के पैरा 4 के लिए नोट 2 में देखें)। (आठ) मूल के सभी प्रमाण पत्र। मूल सेवा चयन बोर्ड पर ही सत्यापन के बाद लौटा दी जाएगी। एसएसबी साक्षात्कार के लिए इन पूरे दस्तावेजों ले नहीं करता है, जो किसी भी उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी रद्द कर दिया जाएगा। (च) ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट की दूसरी प्रति उसके संदर्भ के लिए उम्मीदवार द्वारा बनाए रखा जा रहा है। कोई जरूरत नहीं महानिदेशक की भर्ती के लिए किसी भी हार्ड कॉपी भेजने के लिए।
  6. उम्मीदवारों को केवल एक ही आवेदन प्रस्तुत करना होगा। एक ही उम्मीदवार की ओर से अनेक आवेदनों की प्राप्ति उम्मीदवारी को रद्द करने का परिणाम देगा। ऑनलाइन आवेदन 1000 बजे एटी जून 2015 पर 10 खुलेगा और 1700 में 9 जुलाई 2015 को बंद रहेगा HRS में

एसएसबी साक्षात्कार की तिथि में परिवर्तन का आवेदन बचा जाना चाहिए। हालांकि, सबसे अपरिहार्य परिस्थितियों में, इस तरह के बदलाव के मामले की परिस्थितियों के आधार पर माना जा सकता है। यह एक अपवाद के बजाय शासन किया जाएगा। इस तरह के बदलाव के लिए अनुरोध एसएसबी इंटरव्यू के लिए कॉल-अप पत्र प्राप्त हो गया है, जहां से और नहीं महानिदेशालय की भर्ती के लिए चयन केन्द्र को भेजा जाना चाहिए। चयन केन्द्र उनके विवेक पर तारीख के परिवर्तन की अनुमति दे सकता। चुनाव केंद्रों के संपर्क विवरण हमारी वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध हैं। नोट 1: प्रमाण पत्र में पाया जानकारी के कोई अस्पष्टता / झूठी जानकारी / छिपाव चयन के किसी भी चरण में उम्मीदवारी को रद्द करने का परिणाम देगा। नोट 2: केंद्रों के आवंटन, साक्षात्कार की तिथि, योग्यता सूची में शामिल होने निर्देशों और किसी भी अन्य प्रासंगिक जानकारी के संबंध में सभी प्रश्नों के लिए टेली नंबर (011) 26173215 (2 के बीच करने के लिए हमारी वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in जाएँ, या कृपया संपर्क करें 5:00 सोमवार से शुक्रवार)। पता: – भर्ती महानिदेशालय, एजी की शाखा, IHQ रक्षा मंत्रालय (सेना), पश्चिम ब्लॉक III, आर के पुरम, नई दिल्ली 110066।


महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/09/07 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

 भारतीय सेना की भर्ती 2014 – डीएवीपी 10601/11/0010/1516।

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
स्वीपर कम पेजों, पेन
अपरेंटिस ट्रेनी
प्रबंधक
वसूली अधिकारी
लिपिक संवर्ग
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
पुलिस कांस्टेबल
असिस्टेंट मैनेजर
सहायक अनुभाग अधिकारी
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
क्लर्क/केशियर
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
अनुभाग अधिकारी

Add Comment