closepop

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की भर्ती 2015-01 रिक्ति – 39,100 वेतन – – स्नातक, बी ई, बी टेक अधिकारी कमीशन

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) भर्ती 2015 – – डीएवीपी 10801/11/0006/1516 भारतीय वायु सेना (आईएएफ) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से कमीशन अधिकारी की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। , स्नातक पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, बी.टेक भारतीय वायु सेना (आईएएफ) से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हो।

योग्य उम्मीदवारों पर या 23/7/2015 से पहले कमीशन अधिकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम: भारतीय वायु सेना (आईएएफ)
रिक्ति नाम: कमीशन अधिकारी
शैक्षिक योग्यता: किसी भी स्नातक, बी ई / बी.टेक
रिक्ति की कुल संख्या: 01 पद
वेतन: Rs.15,600-39,100 / – बजे
नौकरी स्थान: भारत के उस पार
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 23/7/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता : भारतीय वायु सेना (आईएएफ), भारत के उस पार

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का विस्तार अधिकारी भर्ती कराए:

आवेदन तकनीकी और ग्राउंड ड्यूटी ब्रांचेज में उड़ान शाखा और स्थायी / शार्ट सर्विस कमीशन में शॉर्ट सर्विस कमीशन के अनुदान के लिए जुलाई 2016 में शुरू निम्नलिखित पाठ्यक्रम के लिए नागरिकता अधिनियम 1955 के अनुसार भारतीय नागरिकों से पुरुष और महिला से आमंत्रित कर रहे हैं।


पद पद का कोई योग्यता वेतन आयु
प्रमाणित अधिकारी 01 पोस्ट सभी कागजात में कुल में 60% अंक न्यूनतम प्राप्त किया है जो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक (कम से कम तीन साल की डिग्री कोर्स) को एक साथ रखा और मैथ्स और 10 + 2 स्तर पर भौतिकी पारित या इ / बीटेक की डिग्री (चार वर्षीय पाठ्यक्रम है ) एक साथ रख सभी कागजात में कुल में कम से कम 60% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से।

(मैं) (क) आयु: यानी 1 जुलाई 1996 (समावेशी दोनों तारीखों) को 2 जुलाई 1990 के बीच पैदा हुए 1 जुलाई 2016 की स्थिति के अनुसार 20 से 26 साल। (ख) एरोनॉटिकल इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स) {AE (एल)}। वे एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या मंजूरी दे दी वर्गों एक और इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) या भारत या स्नातक की वैमानिकी सोसाइटी के एसोसिएट सदस्यता के बी परीक्षा से चार साल की डिग्री योग्यता की एक न्यूनतम आया है अगर AE (एल) शाखा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों पात्र होंगे वास्तविक अध्ययन के द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर्स संस्थान की सदस्यता परीक्षा। उम्मीदवार भी पैरा 4 में दी गई शर्तों को पूरा करना चाहिए (क)। (द्वितीय) एरोनॉटिकल इंजीनियर (मैकेनिकल) {AE (एम)}। वे वास्तविक द्वारा वर्गों एक और इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) या भारतीय वैमानिकी सोसाइटी के एसोसिएट सदस्यता के बी परीक्षा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से चार साल की डिग्री योग्यता की एक न्यूनतम आया या मंजूरी दे दी है अगर AE (एम) शाखा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों पात्र होंगे अध्ययन करता है। उम्मीदवार भी पैरा 4 (बी) में दी गई शर्तों को पूरा करना चाहिए। तकनीकी शाखा के लिए 4.Essential विषयों: (क) एरोनॉटिकल इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स) {AE (एल)}। AE (एल) शाखा के लिए आवेदन सभी उम्मीदवारों को उनकी पात्रता परीक्षा में नीचे सूचीबद्ध अठारह विषयों के बाहर कम से कम आठ विषयों को एक साथ रख सभी कागजात में कुल में 60% अंक की एक न्यूनतम रन बनाए और अध्ययन किया जाना चाहिए: – (एल 1) भौतिकी / अभियांत्रिकी भौतिकी (एल 2) गणित / इंजीनियरिंग गणित (एल 3) इंजीनियरिंग ग्राफिक्स / इंजीनियरिंग ड्राइंग (L4) इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / विद्युत प्रौद्योगिकी (एल 5) नियंत्रण इंजीनियरिंग (L6 के) माइक्रोप्रोसेसरों (एल 7) डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक्स / बुनियादी इलेक्ट्रॉनिक्स (L8) कम्प्यूटर नेटवर्क (L9) सूचना (L15) इंस्ट्रूमेंटेशन (L16) माइक्रोवेव इंजीनियरिंग (L17) एंटीना और वेव प्रचार (L18) इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के सिद्धांत स्विचिंग प्रौद्योगिकी (L10) नेटवर्क सिद्धांत डिजाइन (L11) दूरसंचार प्रणाली (L12) इलेक्ट्रॉनिक सर्किट डिजाइन (L13) रडार सिद्धांत (L14)। (ख) एरोनॉटिकल इंजीनियर (मैकेनिकल) {AE (एम)}। AE (एम) शाखा के लिए आवेदन सभी उम्मीदवारों को उनकी पात्रता परीक्षा में नीचे सूचीबद्ध अठारह विषयों के बाहर कम से कम आठ विषयों को एक साथ रख सभी कागजात में कुल में 60% अंक की एक न्यूनतम रन बनाए और अध्ययन किया जाना चाहिए: – (एम 1) भौतिकी / अभियांत्रिकी भौतिकी (M2) के इंजीनियरिंग मैथ्स / गणित (एम 3) इंजीनियरिंग ड्राइंग / ग्राफिक्स (एम 4) ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग / प्लांट इंजीनियरिंग / औद्योगिक इंजीनियरिंग (M5) इंजीनियरिंग मैकेनिक्स / सामग्री (एम 6) वायुगतिकी (M7) ऊष्मप्रवैगिकी की ताकत और आवेदन / हीट पॉवर इंजीनियरिंग ( M8) हीट और मास ट्रांसफर (M9) मशीनें (कीनेमेटीक्स और मशीनरी की गतिशीलता के सिद्धांत) (M10) द्रव यांत्रिकी / टर्बो मशीनें (एम 11) उड़ान मैकेनिक्स (M12) मशीन आहरण / मशीन डिजाइन (M13) मेक्ट्रोनिक्स (M14) सामग्री विज्ञान / धातु (M15) कंपन (M16) कार्यशाला प्रौद्योगिकी / विनिर्माण प्रौद्योगिकी / प्रोडक्शन इंजीनियरिंग (M17) हाइड्रोलिक्स और pneumatics (M18) संरचनाओं विमान।

ग्रेड वेतन, सैन्य सेवा वेतन, महंगाई भत्ता, किट रखरखाव भत्ता, परिवहन भत्ता के साथ-साथ प्रति माह 39,100 – फ्लाइंग ऑफिसर्स 15,600 `के पे बैंड में वेतन के हकदार होंगे। इसके अलावा, अन्य भत्ते पोस्टिंग का कर्तव्य / जगह की प्रकृति के आधार पर लागू कर रहे हैं और फ्लाइंग भत्ता, तकनीकी भत्ता, क्षेत्र क्षेत्र भत्ता, विशेष क्षतिपूरक (पहाड़ी क्षेत्र) भत्ता, विशेष बल भत्ता, सियाचिन भत्ता, द्वीप स्पेशल ड्यूटी भत्ता, टेस्ट में शामिल होगा पायलट और फ्लाइट टेस्ट अभियंता भत्ता, हार्ड एरिया भत्ता और दूरस्थ इलाके भत्ता 01 के रूप में 20 से 24 वर्ष जुलाई 1996 जुलाई (दोनों समावेशी तारीखों)। (डीजीसीए (इंडिया द्वारा जारी किए गए वैध और मौजूदा कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस पकड़े उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा) 01 to 2 जुलाई 1992 के बीच पैदा हुए 2016 यानी यानी 26 साल तक की छूट दी जा सकती है (दोनों तारीखें सम्मिलित) 1 जुलाई 1996 को 2 जुलाई 1990 के बीच पैदा हुए

भारतीय वायु सेना के लिए चयन प्रक्रिया (आईएएफ) – कमीशंड अधिकारी पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 23/7/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. जिसका आवेदन नियत तिथि तक प्रस्तुत कर रहे हैं एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) और इंजीनियरिंग ज्ञान की परीक्षा (EKT) के लिए बुलाया जाएगा (केवल तकनीकी शाखा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए लागू हो) से एक में 13 सितंबर, 2015 (रविवार) को आयोजित किया जा करने के लिए सभी आवेदकों नीचे उल्लेख किया परीक्षा केन्द्रों की। उम्मीदवारों AFCAT, EKT (यदि लागू हो) और AFSB परीक्षण के बारे में जानकारी के लिए नियमित रूप से अपने उम्मीदवार लॉग इन खातों के लिए प्रवेश करने के लिए आवश्यक हो जाएगा। AFCAT दो घंटे की अवधि का हो सकता है और मौखिक क्षमता, संख्यात्मक क्षमता, तर्क, सामान्य जागरूकता और सैन्य योग्यता पर एकाधिक पसंद सवालों में शामिल होंगे। नमूना प्रश्न पत्र और AFCAT / EKT के पाठ्यक्रम भारतीय वायु सेना के कैरियर वेबसाइट www.careerairforce.nic.in पर उपलब्ध है। EKT 45 मिनट के लिए हो सकता है और AFCAT के तुरंत बाद आयोजित किया जाएगा
  3. लघु सूचीबद्ध (AFCAT / EKT) के आधार पर कर रहे हैं, जो उम्मीदवारों को देहरादून, मैसूर, गांधीनगर, वाराणसी या  पर वायु सेना चयन बोर्ड (AFSBs) में से एक में आगे की जांच के लिए बुलाया जाएगा। नीचे दिए गए के रूप में परीक्षण के तीन चरणों के शामिल होगा। (क) अन्य परीक्षण के साथ-साथ खुफिया टेस्ट से मिलकर चरण- टेस्ट के पहले दिन पर आयोजित किया जाएगा। चरण- परीक्षण एक स्क्रीनिंग टेस्ट है और जो पात्र केवल उन बाद के परीक्षण से गुजरना होगा। सभी चरण- योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शाखाओं के लिए उनकी पात्रता पता लगाने के लिए जांच के दस्तावेज के अधीन किया जाएगा। या तो मैं स्टेज परीक्षण में योग्य नहीं है या आवश्यक पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं उन उम्मीदवारों जो वापस पहले ही दिन भेजा जाएगा। (ख) मनोवैज्ञानिक परीक्षण से मिलकर चरण- II परीक्षण, समूह टेस्ट और साक्षात्कार के बाद के दिनों (पांच दिन) पर आयोजित की जाएगी। फ्लाइंग शाखा के लिए (ग): CPSS (कम्प्यूटराइज्ड पायलट चयन प्रणाली) और या PABT पात्र उम्मीदवारों को दिलाई जाएगी

कैसे भारतीय वायु सेना (आईएएफ) में कमीशंड अधिकारी रिक्ति के लिए लागू करने के लिए:

आप पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो भारतीय वायु सेना www.careerairforce.nic.in के कैरियर की वेबसाइट में “उम्मीदवार प्रवेश” पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें। आप भविष्य में पत्राचार के लिए पंजीकरण संख्या को नोट करने के लिए सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों AFCAT 02/2015 और पूर्व ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के प्रारंभ से www.careerairforce.nic.in वेबसाइट में दी गई ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश के लिए अधिसूचना को पढ़ने के लिए सलाह दी जाती है। ऑनलाइन आवेदन भरने जबकि विवरण मैट्रिक एवं अन्य शैक्षिक प्रमाण पत्र के अनुसार भरे जाने हैं, के रूप में यह आसानी से उपलब्ध प्रासंगिक दस्तावेज रखने की सलाह दी जाती है। अपनी ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ इसे अपलोड करने के लिए कंप्यूटर में (50 केबी के लिए आकार 10) अपने हाल के रंग पासपोर्ट आकार के फोटो को बचाने के लिए धन्यवाद। ऑनलाइन आवेदन भरते समय अत्यंत सावधानी लिया जाना चाहिए कि कृपया ध्यान दें। मामले में किसी भी जानकारी तो उम्मीदवारी की चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में रद्द कर जाने की संभावना है गलत हो पाया है। एक से अधिक आवेदन जमा उम्मीदवारी को रद्द करने में परिणाम होगा

महत्वपूर्ण निर्देश

  1. मामले में उम्मीदवारों के अंकों के प्रतिशत को ग्रेड / CGPA के रूपांतरण वे डिग्री प्राप्त की है, जहां से विश्वविद्यालय द्वारा प्रमाणित प्रक्रिया पर आधारित होगा, बजाय के निशान के ग्रेड / CGPA के सम्मानित किया जाता है। मामले में विश्वविद्यालय के समकक्ष निशान में CGPA के परिवर्तित करने के लिए किसी भी योजना नहीं है, तुल्यता 100. साथ निशान के ग्रेड / CGPAto प्रतिशत से रूपांतरण साबित करने की जिम्मेदारी परिणाम गुणा अधिकतम संभव CGPAand द्वारा उम्मीदवार की CGPA के विभाजित करके स्थापित किया जाएगा उम्मीदवार के साथ आराम होगा।
  2. उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया में सक्रिय उनके अद्वितीय ई-मेल आईडी बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं।
  3.  नियम और विज्ञापन में दी गई शर्तों के दिशा निर्देशों ही कर रहे हैं और सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन हैं।
  4.  उम्र के 25 वर्ष से कम उम्मीदवारों अविवाहित (भले ही प्रकार के ऋण भार के बिना अवधि अविवाहित शामिल विधुर और तलाकशुदा) होना चाहिए। विवाह से संबंधित प्रशिक्षण के दौरान की अनुमति नहीं है। उम्र के 25 वर्ष से ऊपर विवाहित उम्मीदवारों आवेदन करने के पात्र हैं, लेकिन प्रशिक्षण अवधि के दौरान वे शादी आवास उपलब्ध कराया जाएगा न तो है और न ही वे परिवार के साथ बाहर रह सकते हैं।
  5.  स्थायी निकाय टैटू केवल कलाई को कोहनी के अंदर से और खजूर के हाथ का / वापस (पृष्ठीय) की ओर से रिवर्स साइड पर प्रकोष्ठ यानी की अंदरूनी चेहरे पर अनुमति दी जाती है। शरीर के किसी अन्य हिस्से पर स्थायी निकाय टैटू स्वीकार्य नहीं हैं। अपने मौजूदा रिवाज और परंपराओं के अनुसार चेहरे या शरीर पर टैटू के निशान के साथ जनजातियों के मामले के आधार पर एक मामले पर अनुमति दी जाएगी।
  6. उम्मीदवार को गिरफ्तार आपराधिक आरोपों में दोषी पाया या मुकदमा चलाया गया है नहीं करना चाहिए।
  7.  उम्मीदवारों को वायु सेना के कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए और वायु सेना चयन बोर्ड पर एसएसबी साक्षात्कार के लिए रिपोर्टिंग करते समय कार्ड और इस तरह के पासपोर्ट के रूप में एक वैध फोटो पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, कॉलेज के पहचान पत्र या अन्य किसी वैध फोटो पहचान प्रमाण मान लो उठाने चाहिए। AFCAT केंद्र में अनुप्रमाणित है जो मानता हूँ कार्ड एसएसबी साक्षात्कार के लिए किया जा रहा है।
  8. जुलाई 2016 में शुरू पाठ्यक्रमों के लिए उम्मीदवारी की बैठक पात्रता मानदंड के सबूत के 15 जून 2016 के द्वारा नवीनतम प्रस्तुत केवल तभी मान्य होगा।
  9. ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं में 199 / 16G / एसएससी / एम एंड 199 / 16G / एसएससी / डब्ल्यू कोर्स के एसएससी अधिकारियों रिक्तियों के आधार पर पीसी की अनुदान, सेवा की आवश्यकता है, उपयुक्तता, योग्यता और इच्छा के लिए विचार किया जा सकता है।
  10. पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले महिला उम्मीदवारों इस विज्ञापन के जवाब में लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  11. अनुशासन के आधार पर रक्षा प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों से निलंबित कर वापस ले लिया गया है, जो उम्मीदवारों / आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।
  12.  एक साल  वरिष्ठता तकनीकी शाखा पाठ्यक्रम में शामिल होने के उम्मीदवारों के लिए प्रदान किया जाएगा।
  13. पैन कार्ड वायु सेना अकादमी में शामिल होने के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता है।
  14. प्रस्तुत आवेदनों की ऑनलाइन संशोधन नाम (वर्तनी) और पते पर ही 24 और 25 जुलाई 15 के लिए किया जा सकता है।
  15.  AFSBs के अंदर मोबाइल फोन का प्रयोग निषिद्ध है।
  16. शारीरिक कंडीशनिंग: संभावित उम्मीदवारों शारीरिक चल शामिल हैं, जो वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण, तैराकी, रस्सी चढ़ाई और वे प्रशिक्षण के दौरान अनिवार्य परीक्षण से गुजरना होगा जिसमें शारीरिक प्रशिक्षण / कंडीशनिंग के अन्य रूपों के लिए अनुकूल करने के लिए अच्छी शारीरिक स्थिति में खुद को रखने की सलाह दी है।
  17. अस्वीकरण: विज्ञापन में और वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल दिशा निर्देश हैं। कोई अस्पष्टता के मामले में, मौजूदा नीतियों, नियमों और भारतीय वायु सेना / भारत सरकार के नियमों। भारत के अंतिम होगा।
  18.  वैधानिक चेतावनी: भारतीय वायु सेना में चयन के आधार को स्वतंत्र, निष्पक्ष और योग्यता है। किसी भी स्तर पर पता लगाया चयन प्रक्रिया को प्रभावित करने का कोई भी प्रयास उम्मीदवारी या सेवा और संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की समाप्ति के लिए शुरू किया जाएगा नेतृत्व करने के लिए उत्तरदायी है।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 23/7/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


संदर्भ:

 भारतीय वायु सेना (आईएएफ) भर्ती 2014 – डीएवीपी 10801/11/0006/1516।

अन्य शीर्ष कंपनियों:

कंपनी का नाम

की संख्या
रिक्तियों

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 4,521
कर्मचारी चयन आयोग बिहार 4,391
तमिलनाडु लोक सेवा आयोग 1,509
ओडिशा लोक सेवा आयोग 963
दक्षिण पूर्व रेलवे 663
गृह मंत्रालय 549
भारत बैंक लिमिटेड के औद्योगिक विकास बैंक 500
राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड / विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र 488
एयर इंडिया 408
बीएसएनएल 400
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 380
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 372
बंगीय  ग्रामीण विकाश बैंक 359
भारतीय डाक 359

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook
Similar Jobs
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
क्षेत्रीय समन्वयक
इंडिपेंडेंट एक्सटर्नल मॉनिटर
अतिथि संकाय
जूनियर रिसर्च फेलो
तकनीकी एंट्री स्कीम
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
जूनियर टेलीकॉम अफसर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
निर्माता और अधिक रिक्तियों
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
डिप्टी डायरेक्टर
डिप्टी जनरल मैनेजर

Add Comment