closepop

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) की भर्ती 2015-349 रिक्ति – प्रबंधन प्रशिक्षु – 40,500 वेतन – सीए, आईसीडब्ल्यूए, सीएस, बीकॉम, एमबीए, बीएससी, बी टेक

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) भर्ती 2015 – – ADVT.NO.4 / 2015-भारतीय खाद्य निगम भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रबंधन प्रशिक्षु की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। सीए, आईसीडब्ल्यूए, सीएस, बीकॉम, एमबीए, बीएससी पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, बी.टेक भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवारों 2015/02/07 के लिए 2015/02/06 से मैनेजमेंट ट्रेनी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम: भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई)
रिक्ति नाम: मैनेजमेंट ट्रेनी
शैक्षिक योग्यता: सीए, आईसीडब्ल्यूए, सीएस, बीकॉम, एमबीए / पीजीडीएम, बीएससी, बीटेक / बीई
रिक्ति की कुल संख्या: 349 पोस्ट
वेतन: Rs.16,000-40,500 / – बजे
नौकरी स्थान: नई दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/02/07
नौकरी रिक्ति के लिए पता: भारतीय खाद्य निगम: 16-20, बाराखंबा लेन, नई दिल्ली -110001, भारत

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती की विस्तार से:

खाद्यान्न आपूर्ति श्रृंखला  प्रबंधन के साथ काम कर भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई), सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक, मैनेजमेंट ट्रेनी की पोस्ट (सामान्य / डिपो / आंदोलन / लेखा / तकनीकी / सिविल इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल के लिए आवेदन आमंत्रित इंजीनियरिंग) और उसके डिपो और कार्यालयों में पदों मैनिंग के लिए प्रबंधक (हिंदी) देश भर में फैले। जोन-वार और पोस्ट वार  अनुमान रिक्तियों: -: केवल ऑनलाइन आवेदन नीचे संकेत पदों के लिए आदि, आयु, अनुभव निर्धारित योग्यता को पूरा करने वाले पात्र उम्मीदवारों से आमंत्रित कर रहे हैं रिक्त पदों की कुल संख्या प्रशासनिक मजबूरियों के अनुसार और भारतीय खाद्य निगम के विवेक पर भिन्न हो सकते हैं प्रबंधन।


पद पद का कोई योग्यता वेतन
प्रबंधन प्रशिक्षार्थी
  1. नॉर्थ जोन – 67
    दक्षिण क्षेत्र – 113
    ईस्ट जोन – 66
    वेस्ट जोन – 57
    उत्तर-पूर्वी क्षेत्र – 46
  1. प्रबंधन प्रशिक्षु (सामान्य) ए) ग्रेजुएट डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बराबर; या ख) सीए / आईसीडब्ल्यूए / सीएस नोट: अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / विकलांग उम्मीदवारों के मामले में, के निशान के न्यूनतम प्रतिशत 55% के बदले 60% होगा।
    प्रबंधन प्रशिक्षु (डिपो) ए) ग्रेजुएट डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बराबर; या ख) सीए / आईसीडब्ल्यूए / सीएस नोट: अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / विकलांग उम्मीदवारों के मामले में, के निशान के न्यूनतम प्रतिशत 55% के बदले 60% होगा।
    प्रबंधन प्रशिक्षु (आंदोलन) ए) ग्रेजुएट डिग्री या कम से कम 60% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बराबर; या ख) सीए / आईसीडब्ल्यूए / सीएस नोट: अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / विकलांग उम्मीदवारों के मामले में, के निशान के न्यूनतम प्रतिशत 55% के बदले 60% होगा।
    प्रबंधन प्रशिक्षु (लेखा) मैं। भारतीय सनदी लेखाकार का एक) संस्थान के एसोसिएट सदस्यता; या ख) भारत की लागत लेखाकार संस्थान; या ग) भारत या द्वितीय कंपनी सचिव संस्थान। B.Com से किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और (क) पोस्ट ग्रेजुएट पूर्णकालिक एमबीए (वित्त) डिग्री / यूजीसी / एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त कम से कम 2 साल का डिप्लोमा; या यूजीसी / एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त कम से कम 3 वर्ष की अवधि का नहीं है (दूरस्थ शिक्षा के स्वरूप में) (ख) पोस्ट ग्रेजुएट अंशकालिक एमबीए (वित्त) डिग्री / डिप्लोमा; यूजीसी-AICTE- दिसम्बर संयुक्त समिति द्वारा मान्यता प्राप्त दूरस्थ शिक्षा माध्यम से या (ग) पोस्ट ग्रेजुएट एमबीए (वित्त) डिग्री / डिप्लोमा। 7
    प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) बीएससी (कृषि) / बी.टेक / खाद्य विज्ञान / खाद्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी / कृषि इंजीनियरिंग में हो। / किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित संस्थान से जैव प्रौद्योगिकी। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से सिविल इंजीनियरिंग में मैनेजमेंट ट्रेनी (सिविल इंजीनियरिंग) की डिग्री। प्रबंधन प्रशिक्षु किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) की डिग्री। प्रबंधन प्रशिक्षु किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) की डिग्री। प्रबंधक (हिंदी) आवश्यक: – (i) के मास्टर की एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री या डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ हिंदी में बराबर। या डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में हिन्दी के साथ अंग्रेजी में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष के मास्टर की डिग्री। या मास्टर की एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री या स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में हिन्दी और अंग्रेजी के साथ किसी भी विषय में बराबर। या मास्टर की एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री या स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी माध्यम और हिन्दी के साथ किसी भी विषय में बराबर। या मास्टर की एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री या स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में हिन्दी माध्यम और अंग्रेजी के साथ किसी भी विषय में बराबर। अधिमानतः तकनीकी या वैज्ञानिक साहित्य की पारिभाषिक हिन्दी अंग्रेजी से हिंदी और / या अनुवाद कार्य में काम या viceversa (ii) 5 वर्ष का अनुभव। या पांच साल में हिन्दी शिक्षण / अनुसंधान लेखन या पत्रकारिता का अनुभव। वांछनीय: – संस्कृत या एक आधुनिक भारत लैंग्वेज (i) ज्ञान। (Ii) के प्रशासनिक अनुभव। ध्यान देने योग्य बात है और मसौदा तैयार करने के लिए हिंदी वर्ग या कार्यशाला का आयोजन (iii) अनुभव।
प्रबंधन प्रशिक्षुओं को छह महीने के लिए प्रशिक्षण से गुजरना होगा। केवल वजीफा रुपये की दर से उन्हें करने के लिए भुगतान किया जाएगा। 16,000 / – प्रशिक्षण अवधि के दौरान प्रति माह (सोलह हजार मात्र)। प्रबंधन प्रशिक्षुओं रुपये की आईडीए वेतनमान में प्रबंधक के रूप में अवशोषित हो जाएगा। छह महीने की अवधि के प्रशिक्षण के सफल समापन के बाद 16,400-40,500।

महत्वपूर्ण जानकारी / निर्देश:

  1. परीक्षा एक ही दिन पर आयोजित किया जा सकता है के रूप में उम्मीदवारों, केवल एक क्षेत्र या तो उत्तर क्षेत्र या दक्षिण जोन या ईस्ट जोन या पश्चिम जोन या रिक्तियों के अनुसार उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में लागू कर सकते। आवेदन प्राप्त होने की संख्या तो भी बड़े हैं परीक्षा अलग तारीखों पर जोन-वार पोस्ट वार आयोजित किया जा सकता है, लेकिन एक उम्मीदवार एक क्षेत्र और केवल एक ही पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहिए। यह एक उम्मीदवार दो या दो से अधिक क्षेत्रों के लिए लागू किया गया है कि किसी भी स्तर पर पाया जाता है तो उसका / उसकी उम्मीदवारी सरसरी तौर पर रद्द कर दिया जाएगा। कई अनुप्रयोगों के मामले में, यहां तक ​​कि एक क्षेत्र के भीतर उम्मीदवारी सरसरी तौर पर रद्द कर दिया जाएगा।
  2. उम्मीदवार क्षेत्र केवल भीतर पद से किसी एक के लिए आवेदन कर सकते।
  3. उम्मीदवार जोन के भीतर पद के लिए उसका / उसकी योग्यता के आधार पर, के लिए आवेदन पद के लिए विचार किया जाएगा।
  4. स्पष्ट रूप से योग्यता मानदंड में वर्णित के अलावा अन्य कोई अन्य योग्यता स्वीकार किया जाएगा।
  5. प्रबंधन प्रशिक्षुओं, लिखित परीक्षा, समूह चर्चा के लिए सौंपा वेटेज के मामले में, साक्षात्कार और प्रशिक्षण में 70%, 10%, 10% और क्रमशः 10% हैं।
  6. प्रत्येक उम्मीदवार के लिए समय और परीक्षा के आयोजन स्थल का संकेत लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड के बाद परीक्षा की तिथि से 15 दिन पहले www.fcijobsportal.com से डाउनलोड किया जा सकता है। परीक्षा की तारीख से पहले ऑनलाइन कम से कम एक सप्ताह उनके एडमिट कार्ड उत्पन्न करने में सक्षम नहीं हैं, जो उम्मीदवारों, ई-मेल आईडी [email protected] पर संपर्क करना चाहिए। फिर भी शिकायतों को संबोधित नहीं कर रहे हैं, उम्मीदवारों ऑनलाइन प्रवेश पत्र पैदा करने के लिए आवेदन पत्र के ऑनलाइन प्रस्तुत करने के सबूत के साथ संबंधित भारतीय खाद्य निगम के क्षेत्रीय कार्यालयों के लिए व्यक्ति में संपर्क कर सकते हैं। समूह चर्चा और साक्षात्कार के लिए चुने उम्मीदवारों के बारे में सूचना के उम्मीदवारों वेबसाइट www.fcijobsportal.com के माध्यम से संपर्क में रख सकते हैं, जिसके लिए वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। एक उम्मीदवार के चयन के लिए पात्र होने के लिए भर्ती प्रक्रिया के सभी चरणों में प्रदर्शित करने के लिए है। उम्मीदवारों वेबसाइट के माध्यम से संपर्क में रखने की सलाह दी है

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के लिए चयन प्रक्रिया – प्रबंधन प्रशिक्षु पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/02/07 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. प्रबंधन प्रशिक्षुओं (एमटी): – चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा (डब्ल्यूटी), प्रबंधन प्रशिक्षुओं के लिए समूह चर्चा (जीडी) और साक्षात्कार (आई) (एमटी) से मिलकर किया जाएगा।
  3. प्रबंधक (हिंदी): – चयन प्रक्रिया के प्रबंधक के लिए लिखित परीक्षा (डब्ल्यूटी) और साक्षात्कार (i) (हिन्दी) से मिलकर किया जाएगा।

कैसे भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में प्रबंधन प्रशिक्षु रिक्ति के लिए लागू करने के लिए:

  1. उम्मीदवारों को वे सरकार द्वारा अधिसूचित अल्पसंख्यक समुदाय में से एक हैं, चाहे आवेदन प्रपत्र में निर्दिष्ट स्थान पर इंगित करना चाहिए अर्थात्, मुस्लिम, ईसाई, सिख, बौद्ध, जैन या पारसियों (पारसी)।
  2. सभी पदों इन तराजू प्रतिशत के आधार पर महंगाई भत्ते ले जाने आदि यात्रा की सुविधाओं को छोड़ दें, आईडीए पैटर्न वेतनमानों और इस तरह के मामूली लाभ, एचआरए के रूप में हमेशा की तरह भत्ते ले। सकल परिलब्धियों पोस्टिंग के स्थान के आधार पर अलग अलग होता है।
  3. प्रबंधन प्रशिक्षु छह महीने के लिए प्रशिक्षण से गुजरना होगा। प्रशिक्षण अवधि के दौरान प्रति माह (सोलह हजार मात्र) – केवल वजीफा Rs.16000 / की दर से उन्हें करने के लिए भुगतान किया जाएगा। उन्होंने यह भी नियमों के अनुसार ट्रेन / बस किराया की प्रतिपूर्ति के लिए पात्र होंगे। दैनिक भत्ता प्रशिक्षण के दौरान क्षेत्रीय कार्यालयों और / या अन्य कार्यालयों का दौरा करने के लिए स्वीकार्य है। वे अलग से किसी भी दर्ज कराने के आरोपों की प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी। वे प्रशिक्षण के सफल समापन के बाद अवशोषण के लिए माना जाता है और Rs.16400-40500 के वेतनमान की नियमित आईडीए पैमाने में रखा जाएगा।
  4. भारतीय खाद्य निगम की सेवाओं में प्रबंधक वे अंत में उनके प्रशिक्षण की अवधि के सफल समापन के बाद अवशोषण के लिए चयन किया जाता है, जिसमें मेरिट के आदेश से निर्धारित किया जाएगा के रूप में प्रबंधन प्रशिक्षुओं की वरिष्ठता अवशोषित। उन्होंने कहा कि वे प्रशिक्षण के पूरा होने पर चयन कर रहे हैं जिसके खिलाफ जोन में तैनात किया जाएगा। अवशोषित प्रशिक्षुओं की वरिष्ठता उनके शामिल होने की तिथि से संबंधित संवर्ग में अपने संबंधित क्षेत्रों में बनाए रखा जाएगा। हालांकि, प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप प्रशिक्षण की अवधि कार्य अनुभव के प्रयोजन के लिए गिना नहीं किया जाएगा।
  5. जोन के भीतर भारतीय खाद्य निगम की सेवाओं में नियुक्त प्रबंधक की वरिष्ठता (हिंदी), वे अंत में जोन के भीतर नियुक्ति के लिए चयन किया जाता है, जिसमें योग्यता के आदेश से निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे चुने जाते हैं जिसके खिलाफ जोन के अधिकार क्षेत्र के भीतर किसी भी राज्य में तैनात किया जाएगा। अधिकारियों की वरिष्ठता संबंधित संवर्ग में अपने संबंधित क्षेत्रों में बनाए रखा जाएगा।
  6. प्रबंधन प्रशिक्षु के पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों रुपये के लिए एक बांड पर हस्ताक्षर करने होंगे। 1,00,000 / – (एक लाख रुपए ही है।) उनके प्रशिक्षण पूरा होने के बाद तीन वर्ष की न्यूनतम अवधि के लिए निगम की सेवा के लिए।
  7. केन्द्रीय / राज्य सरकार के कर्मचारी। / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और विभागीय उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए। उनकी उम्मीदवारी के लिए आवश्यक पात्रता मानदंडों की पूर्ति के अधीन है और वे पर या के मामले में / भेजे गए अन्य आवश्यक संलग्नकों के साथ अपलोड किया जाना आवश्यक होगा जो बंद करने की तारीख से पहले अपने नियोक्ता से ‘अनापत्ति प्रमाणपत्र’ के कब्जे में हैं कि यह सुनिश्चित करने के सूचित किया जाएगा जो नामित पता / वेबसाइट पर लिखित परीक्षा के आधार पर उनके शॉर्टलिस्ट  / नामित वेबसाइट (www.fcijobsportal.com) के माध्यम से अधिसूचित।
  8. ऑप्शन ध्यान से विज्ञापन के माध्यम से जा रहा है और पात्रता शर्तों, पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता आदि के दृश्य पूर्ति में रखने के बाद उम्मीदवारों द्वारा प्रयोग किया जाना चाहिए। एक बार प्रयोग विकल्प अंतिम होगा और कोई परिवर्तन किसी भी परिस्थिति में अनुमति दी जाएगी।
  9. उम्मीदवारों विज्ञापन में निर्दिष्ट के रूप में छोड़कर कैलकुलेटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। वे इसलिए, परीक्षा परिसर / स्थान के अंदर एक ही नहीं लाना चाहिए।
  10. लिखित परीक्षा में सभी कागजात ही परंपरागत प्रकार का हो जाएगा जो प्रबंधक के लिए कागज-चतुर्थ (हिन्दी) को छोड़कर वस्तुनिष्ठ प्रकार एकाधिक पसंद सवालों के शामिल होंगे। पत्र लिखने चाहिए उम्मीदवारों / अपने स्वयं के हाथ में जवाब से संकेत मिलता है। वस्तुनिष्ठ प्रकार एकाधिक पसंद सवालों के कागज के लिए, ओएमआर उत्तर पुस्तिका उपलब्ध कराया जाएगा। ओएमआर उत्तर पत्रक नीले रंग के साथ में भरा जा रहा है / काले बॉल प्वाइंट पेन ही ओएमआर उत्तर पत्रक में दिए गए निर्देशों के अनुसार। उम्मीदवारों, उनके नाम चिह्नित करने के लिए जन्म तिथि के लिए आवश्यक हैं, रोल नंबर, पंजीकृत आवेदन संख्या, और प्रश्न बुकलेट नंबर आदि सही ढंग से उचित अंडाकार / बक्से काला  द्वारा ओएमआर उत्तर पत्रक पर। उम्मीदवार भी चल रहा है हाथ में उनके नाम पर हस्ताक्षर और उत्तर पत्रक पर बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाना होगा और करने के लिए आवश्यक हैं। प्रयोजन के लिए अंतरिक्ष में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, हस्ताक्षर, LTI आदि असर नहीं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया और शून्य का निशान सम्मानित नहीं किया जाएगा। आरक्षित वर्ग से संबंधित किसी भी उम्मीदवार ओएमआर उत्तर पत्रक में ठीक से अपनी श्रेणी लिख नहीं करता है, तो वे उर वर्ग से संबंधित के रूप में इलाज किया जाएगा। ओएमआर उत्तर पत्रक इसलिए, निर्देश से किसी के साथ पालन करने के लिए विफलता शून्य के निशान के पुरस्कार में परिणाम होगा, मशीन से पढ़ सकते हैं और कर रहे हैं। उनके अपने हित में उम्मीदवारों को सख्ती से प्रश्न पुस्तिका / ओएमआर उत्तर पत्रक पर दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए। निर्देश का पालन न करने के बारे में कोई प्रतिनिधित्व मनोरंजन किया जाएगा। कागज-IV के लिए उत्तर पुस्तिका में [पोस्ट कोड-मैं {प्रबंधक (हिंदी)}] आपूर्ति की जाएगी।
  11.  पेपर में सभी 120 एकाधिक पसंद सवालों – मैं कागज – द्वितीय एवं कागज – तृतीय बराबर 01marks और कागज ले जाएगा – चतुर्थ 120 के निशान का समावेश होगा। अंकन कोई नकारात्मक हो जाएगा।
  12.  प्रश्न-पत्र में विसंगतियां परीक्षा के आयोजन की [email protected] के भीतर  दिनों में नोटिस में लाया जाना चाहिए। उसके बाद प्रस्तुत अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।
  13.  आवेदनों की बड़ी संख्या को देखते हुए, पात्रता, वर्ग और अन्य पहलुओं की जांच के लिखित परीक्षा के लिए बुलावा पत्र जारी करने से पहले शुरू नहीं किया जाएगा।
  14.  यह भविष्य की सभी पत्राचार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है के रूप में अपने स्वयं के हित में उम्मीदवारों को सही उनके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी प्रदान करने के लिए सलाह दी जाती है।
  15.  किसी भी बिना किसी अपवाद के रूप में निर्दिष्ट सभी उम्मीदवारों को उनकी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए यह अनिवार्य है।
  16. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और पीडब्ल्यूडी / विकलांग प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित फार्मेट क्रमशः अनुबंध ए, बी और सी में संलग्न हैं। उम्मीदवारों को ये प्रमाण पत्र / दस्तावेज में नामित websitewww.fcijobsportal के माध्यम से / भेजे जाने के लिए आवश्यक लिखित परीक्षा के आधार पर अपने shortlisting के मामले में अन्य आवश्यक संलग्नकों के साथ अपलोड की गई सूचित किया जाएगा जो नामित पता / वेबसाइट पर / अधिसूचित किया है कि नोट हो सकता है कॉम आवेदन शुल्क से छूट के लिए एक सबूत के रूप में जैसा कि ऊपर कहा प्रासंगिक दस्तावेज / प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा शुल्क छूट की मांग कर रहे हैं जो अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / विकलांग उम्मीदवारों। महिला उम्मीदवारों किसी भी प्रमाण पत्र उच्च विद्यालय प्रमाणपत्र / जाति प्रमाण पत्र / कॉलेज आईडी कार्ड की तरह लिंग और / या तस्वीर का उल्लेख / आधार कार्ड / वोटर आईडी कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / पासपोर्ट आदि अपलोड करने के लिए आवश्यक हैं के रूप में अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों आवेदन शुल्क से छूट नहीं कर रहे हैं, इस स्तर पर किसी भी प्रमाण पत्र / दस्तावेज अपलोड करने के लिए आवश्यक नहीं हैं।
  17. पोस्ट (क्षेत्र के भीतर किसी भी एक) के लिए आवेदन करने, ऊपर निर्दिष्ट के रूप में छोड़कर उम्मीदवारों रुपये की APPLICATIONFEE प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं। 600 / – {बैंक शुल्क को छोड़कर लेकिन लागू सेवा कर सहित। सर्विस टैक्स कोड (पंजीकरण संख्या) – AAACF0365NST099} भुगतान के निम्न विधियों में से किसी भी एक के माध्यम से: भारतीय स्टेट बैंक इंटरनेट बैंकिंग, अन्य प्रमुख बैंक की इंटरनेट बैंकिंग; डेबिट / क्रेडिट कार्ड (। – (अलग-अलग हो सकता है) और रुपये का आवेदन शुल्क के अलावा उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाता है 600 / -। सभी तरह के लेनदेन के लिए अतिरिक्त बैंक शुल्क के आसपास / 20 रुपये है)। इस विधा के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए अंतिम तिथि 2015/09/07 है। भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं में ई-चालान के माध्यम से नकद भुगतान किया जाएगा। {चालान मोड के लिए अतिरिक्त बैंक शुल्क रुपये है। 60 / -, और उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाता है। इस प्रकार इस मोड में कुल आवेदन शुल्क रु है। 660 / -} (बैंक शुल्क और लागू के रूप में सेवा कर सहित)। बैंक ई-चालान की पीढ़ी के लिए अंतिम तिथि 2015/07/02 है, और ई-चालान द्वारा आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए अंतिम तिथि 2015/09/07 है। उम्मीदवारों के हित तुरंत पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑनलाइन मोड का उपयोग करें और पंजीकृत आवेदन पत्र उत्पन्न करने में है।
  18. ऑनलाइन पंजीकरण 2015/02/07 के लिए 2015/06/02 से 23:59 बजे केवल 10:00 बजे सक्रिय रहेगा। 2015/02/07 2015/02/07 द्वारा भुगतान करने के लिए बाहर सब प्रयास करने चाहिए जब तक उनके भुगतान संदर्भ संख्या उत्पन्न किया है, जो उम्मीदवारों। उम्मीदवारों उस मामले में 2015/07/02 के भीतर अपने भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं, अगर किसी तरह वे केवल 2015/07/09 के भीतर भुगतान करने के लिए अनुमति दी जाएगी। आखिरी मिनट भीड़ से बचने के क्रम में, उम्मीदवारों को काफी पहले लागू सलाह दी जाती। भारतीय खाद्य निगम के नेटवर्क समस्याओं या ऑनलाइन आवेदन जमा करने में किसी भी अन्य समस्या के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। उम्मीदवार अपने आंकड़े प्रस्तुत कर दी है, लेकिन आवेदन शुल्क जमा नहीं किया  है, भले ही लागू हो, तो उनके पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/02/07 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

 भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) भर्ती 2014 – ADVT.NO.4 / 2015-भारतीय खाद्य निगम।

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
क्लर्क/केशियर
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
अपरेंटिस ट्रेनी
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
असिस्टेंट मैनेजर
पुलिस कांस्टेबल
स्वीपर कम पेजों, पेन
प्रोबेशनरी ऑफिसर

Add Comment