closepop

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) भर्ती 2015 – पीएच.डी. कार्यक्रम – एमएससी

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) पीएच.डी. की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है भर्ती अधिसूचना के माध्यम से कार्यक्रम। एमएससी भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों (बीएआरसी)

योग्य उम्मीदवारों नौकरी पीएच.डी. के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं पर या 2015/01/06 से पहले कार्यक्रम। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी)
रिक्ति नाम: पीएच.डी. कार्यक्रम
शैक्षिक योग्यता: एम एस सी
रिक्ति की कुल संख्या: एनए
वेतन: एनए
नौकरी स्थान: मुंबई
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/01/06
बीएआरसी-पीएचडी: नौकरी रिक्ति के लिए पता। मूल में कार्यक्रम विज्ञान-2015, डीईओ, भर्ती-चतुर्थ, ट्रेनिंग स्कूल परिसर, अणुशक्तिनगर, मुंबई – 400 094।

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र के विस्तार (बीएआरसी) पीएच.डी. कार्यक्रम भर्ती:

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) अनुसंधान एवं विकास (आर एंड डी) के लिए एक प्रमुख संस्थान है। केंद्र सरकार भौतिक, रासायनिक और जीवन विज्ञान में अनुसंधान के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। अपने राज्य के theart प्रयोगशालाओं और अनुसंधान सुविधाओं की कई आईटी के लिए अद्वितीय हैं। बीएआरसी एक पीएच.डी. प्रदान करता है होमी भाभा राष्ट्रीय संस्थान (HBNI), एक डीम्ड के तत्वावधान में बेसिक साइंसेज में कार्यक्रम विश्वविद्यालय होने के लिए। पीएच.डी. भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में कार्यक्रम के एक डॉक्टरेट की डिग्री के लिए अग्रणी अनुसंधान कार्य के द्वारा पीछा के पाठ्यक्रम का काम एक वर्ष के होते हैं। किसी भी व्यक्ति के विषय में संचयी 60% के निशान नहीं है और कम से कम 50% अंक के लिए इसी निर्धारित पाठ्यक्रम काम में कम से कम प्रदर्शन, एक पीएच.डी. के पुरस्कार के लिए किसी और चीज में से एक है डिग्री।


  1. डिग्री योग्यता और अन्य शैक्षणिक योग्यता: उन होने एमएससी भौतिकी / रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान या संबंधित विज्ञान विषयों में
  2. एमएससी के साथ ही बीएससी में कम से कम 60% * अंक के साथ लागू करने के लिए पात्र हैं। 60% अंक की एक न्यूनतम संबंधित विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार निशान का मतलब है। भौतिक विज्ञान में एमएससी आवेदकों को एकीकृत पांच साल के मामले में बीएससी करने के लिए या सहायक और / या सहायक स्तर पर गणित के साथ भौतिक विज्ञान में एक शिक्षक होना चाहिए। रसायन विज्ञान में आवेदकों एमएससी एकीकृत पांच साल के मामले में बीएससी करने के लिए या सहायक और / या सहायक के स्तर पर बारहवीं एसटीडी और भौतिकी अप करने के लिए गणित के साथ रसायन विज्ञान में एमएससी होनी चाहिए। जीवन विज्ञान में आवेदकों को कृषि, जैव रसायन, सूक्ष्म जीव विज्ञान, आणविक जीवविज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, जेनेटिक्स, बॉटनी, जूलॉजी, संयंत्र विज्ञान, प्लांट ब्रीडिंग, प्लांट पैथोलॉजी, कीट विज्ञान, खाद्य प्रौद्योगिकी, पशु विज्ञान, जीवन विज्ञान के बाहर से किसी एक में एमएससी होना चाहिए और पांच साल के मामले में बीएससी करने के लिए या सहायक और / या सहायक स्तर पर भौतिकी या रसायन विज्ञान या जैव रसायन या कृषि रसायन विज्ञान के साथ बायोसाइंसेज एमएससी एकीकृत। जिसका अंतिम क्वालीफाइंग डिग्री के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनको भी आवेदन कर सकते हैं। चयन की घटना में, ऊपर के रूप में अंतिम परिणाम की पुष्टि पात्रता की चादर के निशान, 30 नवंबर, 2015 तक प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  3.  राष्ट्रीयता: आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए।
    । पीएचडी कार्यक्रम शुरू करने के लिए फैलोशिप: उम्मीदवारों पीएचडी शुरू करने के लिए एक वैध फैलोशिप होनी चाहिए पीएचडी का पीछा डी काम के लिए यूजीसी-सीएसआईआर, डीबीटी, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद या भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा आयोजित नेट परीक्षाओं के माध्यम से उपलब्ध बीएआरसी में डी के काम करते हैं।।।

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) के लिए चयन प्रक्रिया – पीएच.डी. कार्यक्रम के पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/01/06 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. पीएचडी के लिए चयन कार्यक्रम एक दो कदम प्रक्रिया है: स्क्रीनिंग प्राप्त / निशान यूजीसी-सीएसआईआर-जेआरएफ-नेट में रन बनाए रैंक के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा, डीबीटी, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद या भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा आयोजित नेट भी जीवन विज्ञान के लिए विचार किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए बुलाया 400 094. आवेदकों बस / स्लीपर श्रेणी ट्रेन किराया का भुगतान किया जाएगा – साक्षात्कार बीएआरसी ट्रेनिंग स्कूल, अणुशक्तिनगर, मुंबई में जुलाई, 2015 में आयोजित किया जा करने के लिए लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों के नाम से जाना जाएगा।

पीएच.डी. के लिए आवेदन करने के लिए कैसे भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में कार्यक्रम रिक्ति (बीएआरसी):

, साथ आवेदन पत्र की दो प्रतियां बनाने के लिए एक पासपोर्ट आकार के प्रत्येक पर फोटो और मेल प्रत्यय: बीएआरसी-पीएचडी। मूल में कार्यक्रम विज्ञान-2015, डीईओ, भर्ती-चतुर्थ, ट्रेनिंग स्कूल परिसर, अणुशक्तिनगर, मुंबई – 400 लघु सूचीबद्ध साक्षात्कार के लिए इंटरनेट पर प्रदर्शित किया जाएगा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 1 जून, 2015 उम्मीदवारों की सूची है 094. (www.hbni.ac.in) और लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों आप साक्षात्कार के बुलावा पत्र प्राप्त नहीं है, भले ही फिर भी 15 जून, 2015 तक साक्षात्कार बुलावा पत्र / ईमेल भेजा जाएगा, तो आप एक प्रिंट के साथ साक्षात्कार के लिए आ सकते हैं लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों की सूची से बाहर अपने नाम मेलिंग का एक आवेदन की प्रति और प्रमाण के साथ, उस में आंकड़े हैं।

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/01/06 के लिए आवेदन करने के लिए

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook
Similar Jobs
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
पेन
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
डिप्टी जनरल मैनेजर
क्षेत्रीय समन्वयक
इंडिपेंडेंट एक्सटर्नल मॉनिटर
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
अतिथि संकाय
स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स
निर्माता और अधिक रिक्तियों
अपरेंटिस
जूनियर रिसर्च फेलो

Add Comment