closepop

ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) की भर्ती 2015-01 रिक्ति – महानिदेशक – 67,000 वेतन – एमएससी, बी.टेक

ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से महानिदेशक की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। एमएससी पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, बी.टेक ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं

योग्य उम्मीदवारों पर या 19/09/2015 से पहले नौकरी महानिदेशक के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई)
रिक्ति नाम: महानिदेशक
शैक्षिक योग्यता: एमएससी, बी ई / बी.टेक
रिक्ति की कुल संख्या: 01 पोस्ट
वेतन: Rs.67,000 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 19/09/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता: निदेशक (ऊर्जा संरक्षण) 2 तल, ‘एफ’ विंग, कमरा नं 201, ऊर्जा संरक्षण प्रभाग, विद्युत मंत्रालय, निर्माण भवन नई दिल्ली -110011

विस्तार ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) के महानिदेशक भर्ती:

ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) देश में ऊर्जा दक्षता को बढ़ावा देने के लिए ऊर्जा संरक्षण अधिनियम, 2001 के प्रावधानों के तहत स्थापित भारतीय विद्युत मंत्रालय, सरकार के अधीन एक सांविधिक निकाय है। महानिदेशक उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्राधिकरण है और ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी के उद्देश्यों के सफल क्रियान्वयन के लिए जिम्मेदार है। आवेदन पांच साल की अवधि के लिए या जो भी पहले हो 60 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक प्रतिनियुक्ति / लघु अवधि के अनुबंध पर महानिदेशक, बीईई के पद के लिए भारतीय नागरिकों से आमंत्रित कर रहे हैं। पोस्ट Rs.67,000- (3% @ वार्षिक वेतन वृद्धि) की डायन पैमाने में है / – Rs.79,000 भारत नियमों की सरकार के अनुसार सामान्य भत्ते के साथ।


  1. आवश्यक योग्यता और अनुभव (क) एक उम्मीदवार इंजीनियरिंग या भौतिकी या रसायन शास्त्र या भूविज्ञान या भूभौतिकी या एनर्जी स्टडीज या ऊर्जा प्रबंधन या ऊर्जा अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर में स्नातक होना चाहिए; और (ख) रुपए के वेतनमान में कम से कम 3 साल के अनुभव के साथ ग्रुप ‘ए’ में केन्द्रीय सरकार या राज्य सरकार में सेवा के 25 साल का अनुभव होगा। 37,400-67,000 (ग्रेड वेतन 10,000) सेवा के मूल काडर में; या कम से कम 25 किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या एक स्वायत्त निकाय या 5 साल ख्याति के एक संगठन में एक वरिष्ठ स्तर पर होना चाहिए, जिनमें से कोई भी सांविधिक निकाय या निजी फर्म में पोस्ट-योग्यता अनुभव के वर्ष; और (ग) के उम्मीदवार ऊर्जा उत्पादन, आपूर्ति और ऊर्जा प्रबंधन, मानकीकरण और ऊर्जा के कुशल उपयोग और इसके संरक्षण से संबंधित मामलों से निपटने के लिए पर्याप्त ज्ञान और अनुभव होना आवश्यक है।
  2. वांछनीय योग्यता और भौतिकी या रसायन शास्त्र या भूविज्ञान या भूभौतिकी या एनर्जी स्टडीज या ऊर्जा प्रबंधन या ऊर्जा अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर इंजीनियरिंग या डॉक्टरेट की डिग्री रखने और पसंद किया जाएगा ऊर्जा प्रबंधन के क्षेत्र में नीति निर्माण योजनाओं के निर्माण में अनुभव होने के एक उम्मीदवार का अनुभव। केन्द्र सरकार या राज्य सरकार के एक अधिकारी के निदेशक के रूप में नियुक्त किया जाता है कहां सी – वह सेवानिवृत्ति की आयु आज तक जनरल, उनकी नियुक्ति, प्रतिनियुक्ति पर और सेवानिवृत्ति की तिथि के बाद किए गए हैं समझा जाएगा वह साठ वर्ष की आयु तक, उनकी नियुक्ति अल्पकालिक अनुबंध पर बनाया गया है समझा जाएगा। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या स्वायत्त या सांविधिक संगठन के तहत या किसी निजी कंपनी या समाज या संस्था से काम कर रहे एक व्यक्ति को महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया जाता है कहां डी, उनकी नियुक्ति अल्पकालिक अनुबंध पर बनाया गया है समझा जाएगा।

चयन प्रक्रिया के लिए ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) – महानिदेशक पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 19/09/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है

कैसे महानिदेशक रिक्ति ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) के लिए आवेदन करने के लिए:

  1. एक पाठ्यक्रम जीवन के साथ आवेदन, विद्युत मंत्रालय की वेबसाइट और ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी पर चार प्रतियों प्रोफार्मा में उपलब्ध भेजा जा सकता है। एक 500 शब्दों आवेदन के साथ, हर आवेदक द्वारा भेजा जाना चाहिए “अगले 5 वर्षों में भारत में ऊर्जा क्षमता और संरक्षण के लिए एक रोड मैप” पर लिखें। राज्य सरकार / केन्द्र सरकार / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के अधिकारियों से आवेदन अपने काडर को नियंत्रित करने के अधिकारियों के माध्यम से भेजा जाना चाहिए। उचित माध्यम से अग्रेषित नहीं आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। निदेशक (ऊर्जा संरक्षण) 2 तल, ‘एफ’ विंग, कमरा नं 201, ऊर्जा संरक्षण प्रभाग, विद्युत मंत्रालय, निर्माण भवन नई दिल्ली -110011: निर्धारित प्रोफार्मा में सभी आवेदनों को संबोधित किया जाना चाहिए।
  2. रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने की तिथि से 45 दिनों के भीतर तक पहुंचने के लिए इतनी के रूप में कवर ‘के बाद डायरेक्टर जनरल के लिए आवेदन, मधुमक्खी ” आवेदन के लिए प्रोफार्मा विद्युत मंत्रालय की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है: महानिदेशक के पद, ब्यूरो के लिए आवेदन के लिए प्रोफार्मा www.bee-india.nic.in ऑफ़: के ब्यूरो ऑफ़ एनर्जी एफिशिएंसी www.powermin.nic.in और वेबसाइट एनर्जी एफिशिएंसी प्रतिनियुक्ति आधार / लघु अवधि के अनुबंध के आधार पर।

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 19/09/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
सहायक अनुभाग अधिकारी
पुलिस कांस्टेबल
असिस्टेंट मैनेजर
स्वीपर कम पेजों, पेन
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
प्रबंधक
लिपिक संवर्ग
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
वसूली अधिकारी
अनुभाग अधिकारी
अपरेंटिस ट्रेनी
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
क्लर्क/केशियर