closepop

परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR) भर्ती 2015-01 रिक्ति – जूनियर रिसर्च फैलोशिप – 32,000 वेतन – एमएससी, बीएससी

विज्ञापन सं – परमाणु अनुसंधान (IGCAR) भर्ती 2015 के लिए इंदिरा गांधी केंद्र – परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलोशिप की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। 01/2015।एम एस सी  पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, बीएससी परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं (IGCAR)

योग्य उम्मीदवारों पर या 29/5/2015 से पहले नौकरी जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR)
रिक्ति नाम: जूनियर रिसर्च फैलोशिप
शैक्षिक योग्यता: एम एस सी, बीएससी
रिक्ति की कुल संख्या: 01 पद
वेतन: Rs.25,000-32,000 / – बजे
नौकरी स्थान: कलपक्कम
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 29/5/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता: सहायक प्रशासनिक अधिकारी [आर], भर्ती अनुभाग, परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र, कांचीपुरम जिला कलपक्कम – 603 102. तमिलनाडु

परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR) जूनियर रिसर्च फैलोशिप भर्ती की विस्तार से:

परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR), कलपक्कम तीव्र बहु-विषयक अनुसंधान के आधार पर मजबूत तेजी से रिएक्टर प्रौद्योगिकी के विकास के लिए समर्पित एक प्रमुख अनुसंधान संस्थान है। IGCAR जूनियर रिसर्च फेलोशिप की पेशकश के द्वारा इंजीनियरिंग / वैज्ञानिक अनुसंधान और अत्याधुनिक तकनीक के अग्रणी क्षेत्रों में पथ तोड़ने खोजों में योगदान के लिए, युवा प्रतिभाशाली और प्रेरित छात्रों को अधिकार है। अनुप्रयोग केंद्र पर तर्कसंगत परमाणु ऊर्जा विभाग के जूनियर रिसर्च फैलोशिप के पुरस्कार के लिए इच्छुक छात्रों से आमंत्रित कर रहे हैं। चयनित उम्मीदवारों पीएच.डी. के लिए रजिस्टर करने के लिए पात्र हो जाएगा / इंटीग्रेटेड पीएच.डी. होमी भाभा राष्ट्रीय संस्थान में या मद्रास विश्वविद्यालय या अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों (HBNI, एक परमाणु ऊर्जा विभाग के विश्वविद्यालय नहीं समझा)। IGCAR उनके पीएच.डी. के लिए अनुसंधान बाहर ले जाने के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करता है / इंटीग्रेटेड पीएच.डी. भौतिक, रसायन, इंजीनियरिंग, पर्यावरण और सूचना विज्ञान के क्षेत्रों में। जीवंत अनुसंधान और IGCAR की विकासात्मक गतिविधियों संघनित पदार्थ भौतिकी, उच्च तापमान रसायन विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, सहित क्षेत्रों की एक व्यापक स्पेक्ट्रम यांत्रिकी, गैर विनाशकारी मूल्यांकन लागू किया धरना, तरल गतिकी, रोबोटिक्स और इंटेलिजेंट मशीनें, थर्मल हाइड्रोलिक्स और स्ट्रक्चरल यांत्रिकी के विकास, आदि महत्वपूर्ण अवयव, नैनो, मॉडलिंग अध्ययनों, दुर्घटना के बाद सुरक्षा विश्लेषण, वायरलेस नेटवर्किंग, समानांतर कंप्यूटिंग, एंबेडेड और सिम्युलेटर प्रणाली, उन्नत सामग्री और विनिर्माण प्रौद्योगिकी, विश्वसनीयता, रासायनिक प्रक्रिया डिजाइन, मॉडलिंग की डिजाइन राज्य के अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे उत्कृष्ट अनुसंधान बाहर ले जाने के लिए IGCAR पर उपलब्ध है।


पद      पद का कोई योग्यता वेतन आयु
जूनियर रिसर्च फैलोशिप 01 सभी श्रेणियों के नीचे सूचीबद्ध के लिए, मैं उम्मीदवारों को लगातार अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड द्वितीय होनी चाहिए। श्रेणी ए, सीएफ, उम्मीदवारों को एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय III से पोस्ट ग्रेजुएशन और स्नातक स्तर पर 60% की सुरक्षित न्यूनतम होनी चाहिए। श्रेणी बी पोस्ट ग्रेजुएशन स्तर चतुर्थ में 60%। श्रेणी – एक: मैं (पूरा या एमएससी के अंतिम वर्ष / सेमेस्टर में जिन लोगों के पास)। भौतिकी / सामग्री विज्ञान: गणित / संख्यात्मक तरीकों विषयों में से एक एमएससी में अध्ययन किया जाना चाहिए। बीएससी में सहायक विषय के रूप में स्तर और रसायन विज्ञान। द्वितीय स्तर। रसायन विज्ञान: बीएससी में सहायक विषयों के रूप में भौतिकी और गणित तृतीय स्तर। एप्लाइड फिजिक्स / एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स: बीएससी में सहायक विषयों के रूप में भौतिकी और गणित स्तर चतुर्थ। लाइफ साइंसेज: एमएससी सूक्ष्म जीव विज्ञान, समुद्री जीव विज्ञान, जीवन विज्ञान, जैव रसायन, जैव प्रौद्योगिकी या आणविक जीवविज्ञान – एक पहले निम्न विषयों में से किसी में कक्षा (न्यूनतम 60% या समकक्ष) के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री। चयनित उम्मीदवारों को शुरू में जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के रूप में ले जाया जाएगा और रुपए का वजीफा दिया जाएगा। 25,000 / – प्रति माह। फेलोशिप दो वर्ष की अवधि के लिए शुरू में प्रदान किया जाएगा। फैलोशिप का सिलसिला प्रत्येक वर्ष के अंत में संतोषजनक प्रदर्शन और समीक्षा के अधीन है। संतोषजनक प्रदर्शन पर फैलोशिप के कार्यकाल को आगे बढ़ाया जाएगा और Rs.28,000 / का वजीफा के साथ तीसरे वर्ष से सीनियर रिसर्च फैलोशिप (एसआरएफ) के लिए उन्नत – महीने (समेकित) के अनुसार। फैलोशिप की कुल अवधि के किसी भी मामले में पांच साल से अधिक नहीं होगी। प्रति वर्ष – वे Rs.32,000 / की किताब भत्ता सहित आकस्मिक अनुदान के लिए पात्र हैं। उम्मीदवार भारतीय नागरिक होना चाहिए। उम्मीदवार 29-05-2015 पर के रूप में उम्र के कम से कम 28 वर्ष होनी चाहिए। उम्र में अप करने के लिए 5 वर्ष की छूट अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आवेदकों, अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों के मामले में 3 साल और शारीरिक रूप से विकलांग आवेदकों के मामले में 10 साल के मामले में दिया जा सकता है।

परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR) के लिए चयन प्रक्रिया – जूनियर रिसर्च फैलोशिप पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 29/5/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. आवेदन जांच की जाएगी और उम्मीदवारों की उपयुक्तता अपने अकादमिक प्रदर्शन के आधार पर फैसला किया जाएगा। अपेक्षित योग्यता बैठक उम्मीदवारों लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों के औसत से रन बनाए निशान दिखा गणना के साथ साथ सभी आवश्यक अंक तालिकाएं की प्रतियां संलग्न करने की सलाह दी जाती है।
  3. केवल आवेदन का एक सारांश जांच लिखित परीक्षा और उम्मीदवार की पात्रता की विस्तृत जांच के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग केवल साक्षात्कार के समय किया जा सकता है के लिए किया जाएगा। पात्रता मानदंडों को पूरा करने उम्मीदवार लिखित परीक्षा में भाग लेने की योजना बना सकते हैं।
  4. इसके बाद के संस्करण के अंतर्गत उपयुक्त उम्मीदवारों श्रेणियों के एक ने कहा – डी लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा। यह एक केंद्र के लिए चयन उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या के अधीन चेन्नई, कोलकाता, भुवनेश्वर और हैदराबाद में लिखित परीक्षा का संचालन करने का प्रस्ताव है।

कैसे परमाणु अनुसंधान के लिए इंदिरा गांधी केंद्र (IGCAR) में जूनियर रिसर्च फैलोशिप रिक्ति के लिए लागू करें:

आवेदन पत्र IGCAR वेबसाइट www.igcar.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है। सहायक प्रशासनिक अधिकारी [आर], भर्ती अनुभाग, इंदिरा गांधी: पर या 2015 के लिए 29 मई से पहले, IGCAR तक पहुंचने के लिए इतनी के रूप में, पोस्ट (पंजीकृत या भारतीय डाक सेवा के स्पीड पोस्ट) द्वारा आवश्यक संलग्नकों के साथ पूरा आवेदन पत्र भेजे परमाणु अनुसंधान केंद्र, कांचीपुरम जिला कलपक्कम – 603 102. तमिलनाडु अभिलेख करना लिफाफा: “जेआरएफ, Advt। सं 01/2015 “और भी अनुशासन स्पष्ट रूप से (2 के रूप में दी – विषयों) कोई पत्राचार / कार्ड उम्मीदवारों को डाक से भेजा जाएगा स्वीकार करते हैं। लिखित परीक्षा के लिए प्रदर्शित होने के लिए एडमिट कार्ड का प्रोफार्मा IGCAR वेबसाइट में प्रकाशित किया जाएगा। उम्मीदवारों के बाद ऐसा करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं: मैं। IGCAR वेबसाइट (www.igcar.gov.in) से प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। द्वितीय। (नाम, जन्म तिथि, अनुशासन, आदि ,.) की तरह आवश्यक जानकारी भरें। III। दिए गए स्थान पर हाल ही में ले लिया passpost आकार का फोटो प्रत्यय। चतुर्थ। दिए गए स्थान पर हस्ताक्षर करने लगा। वी। इसके अलावा, सत्यापन के लिए मूल में सरकार द्वारा जारी किए गए अधिमानतः उन फोटो पहचान सबूत लाने के लिए।

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


Similar Jobs
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
कार्यकारी प्रशिक्षु
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
जूनियर रिसर्च फेलो
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
प्रोबेशनरी ऑफिसर
असिस्टेंट मैनेजर
अपरेंटिस ट्रेनी

Add Comment