closepop

नुक्लेअर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया भारत भर में 42 प्रशिक्षणार्थियों को किराए पर लेना – 10 वीं, 12 वीं, डिप्लोमा, आईटीआई, इंजीनियरिंग, ग्रैड

भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) भर्ती 2015 – – विज्ञापन NO.2 / मानव संसाधन विकास मंत्री / 2015 में भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। 10 वीं पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों + 2 कक्षा भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवारों पर या 05/09/2015 से पहले प्रशिक्षुओं नौकरी के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम: भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल)
रिक्ति नाम: प्रशिक्षुओं
शैक्षिक योग्यता: 10 वीं, 12 वीं
रिक्ति की कुल संख्या: 42 पोस्ट
वेतन: Rs.6,200-7,200 / – बजे
नौकरी स्थान: कलपक्कम
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 05/09/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता: भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल), कलपक्कम – 603,102

भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) प्रशिक्षुओं की भर्ती की विस्तार से:

परमाणु ऊर्जा, भारत अर्थात् परमाणु प्रौद्योगिकी, स्थल चयन, डिजाइन, निर्माण, कमीशन, संचालन, रखरखाव, नवीनीकरण, आधुनिकीकरण और के सभी पहलुओं में व्यापक क्षमता वाले सरकार के विभाग के तहत इंडिया लिमिटेड एक प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम परमाणु ऊर्जा निगम, अपग्रेडेशन, संयंत्र जीवन विस्तार, अपशिष्ट प्रबंधन और एक छत के नीचे भारत में परमाणु रिएक्टरों के  जिम्मेदारियों के इन चुनौतीपूर्ण स्पेक्ट्रम साझा करने के लिए वृत्तिकाग्राही प्रशिक्षुओं (तकनीशियन ) (समूह-सी) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। पात्र उम्मीदवारों से इस विज्ञापन की “कैसे लागू करने के माध्यम से जाओ और 05/09/2015 पर या उससे पहले ओएमआर आवेदन पत्र प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं


  1.  संयंत्र संचालक 12 झ) एचएससी (102) या भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ बराबर। । व्यक्तिगत रूप से कम नहीं की तुलना में 50% अंक के साथ विषयों। द्वितीय) कम से कम एसएससी स्तर की परीक्षा में एक विषय के रूप में अंग्रेजी किया जाना चाहिए था
  2. में विज्ञान और गणित को व्यक्तिगत रूप से और 2 साल आईटीआई प्रमाण पत्र में कम से कम 50% अंकों के साथ इलेक्ट्रीशियन 05 मैं) एसएससी 10 वर्ष)
  3. इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक 06 संबंधित क्षेत्रों
  4. साधन मैकेनिक द्वितीय) एसएससी में कम से कम एक विषय के रूप में अंग्रेजी किया जाना चाहिए था
  5. फिटर 19 स्तर की परीक्षा

पात्रता:

  1. आयु 05/09/2015 पर के रूप में 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। SCST के मामले में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 साल से छूट दी। पीडब्ल्यूडी के मामले में 10 साल से छूट दी।
  2. प्रशिक्षण के लिए 2 साल की अवधि (प्रशिक्षण की अवधि में कोई कमी या वृद्धि की अनुमति है)।
  3. प्रशिक्षण RS.6200 दौरान वजीफा। 1 वर्ष के लिए (समेकित)। 7200। 2year के लिए (समेकित)। शारीरिक मानकों न्यूनतम ऊंचाई 160 सीएमएस। कम से कम वजन 45.5 किलोग्राम (100 पाउंड)। ऊपर दिए गए शारीरिक मानकों अत्यधिक योग्य मामलों में यूनिट के प्रमुख द्वारा छूट रहे हैं। ग्रेड, वेतन बैंड, ग्रेड वेतन और प्रशिक्षण के सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद अन्य भत्ते: प्रदर्शन के आधार पर ग्रेड के साथ सफल प्रशिक्षुओं को पे बैंड में “तकनीशियन बी के पद पर नियुक्ति के लिए विचार किए जाने की संभावना हैं प्रशिक्षण आर 520020200 दौरान वेतन आर 2000 / – (प्लस आदि के रूप में केन्द्रीय महंगाई भत्ता, बाल शिक्षा सहायता, कैंटीन सब्सिडी, साइट भत्ता, केबल टीवी प्रतिपूर्ति, समाचार पत्र प्रतिपूर्ति, चिकित्सा सहायता, साइट वाहन भत्ता, धुलाई भत्ता, परिवार आवास, स्कूल की सुविधा जैसे अन्य भत्ते स्वीकार्य समय से) निगम के नियम के अनुसार समय के लिए। हालांकि, अवशोषण के लिए निर्धारित अंक की तुलना में कम रन बनाने वाले प्रशिक्षुओं को अवशोषित नहीं किया जाएगा और प्रशिक्षण से छुट्टी मिल जाएगी। प्रशिक्षुओं का अवशोषण जनशक्ति की कम्पनी की जरूरतों के आगे विषय, रिक्त पदों की उपलब्धता, प्रबंधन और अवशोषण के लिए सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन के आकलन के अनुसार अवशोषण के लिए प्रशिक्षुओं की उपयुक्तता है।
  4. बॉण्ड: चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण पूरा करने के लिए निर्धारित प्रपत्र में 5 साल की अवधि के लिए एक बांड पर अमल करने के लिए और मद्रास एटॉमिक पावर स्टेशन और या के दौरान इंडिया लिमिटेड परमाणु ऊर्जा निगम के किसी अन्य घटक इकाइयों की सेवा करने के लिए आवश्यक हो जाएगा और प्रशिक्षण के बाद, वे घड़ी पारियों दौर में भाग लेने के लिए आवश्यक हो जाएगा।
  5. स्थानांतरण: इस विज्ञापन के खिलाफ चयनित उम्मीदवारों के नक्शे, कलपक्कम में या एनपीसीआईएल इकाइयों में से किसी में तैनात है और निगम के हित में आवश्यक हो सकता है, के रूप में एक इकाई से किसी अन्य के लिए कोई भी भारत का हिस्सा है और हस्तांतरण में सेवा करने के लिए उत्तरदायी हैं किया जाएगा।

भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) के लिए चयन प्रक्रिया – प्रशिक्षुओं पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 05/09/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. उम्मीदवारों को दो भागों अर्थात से बना होता है, जो लिखित परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने के लिए होगा। क) (i) सामान्य ज्ञान, अंग्रेजी और गणित और प्रासंगिक अनुशासन में द्वितीय) तकनीकी विषयों। लिखित परीक्षा में जो अर्हता प्राप्त ट्रेड टेस्ट के लिए और साक्षात्कार के फाइनल में चयन के लिए बुलाया जाएगा। विकल्प हिंदी में या लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दौरान अंग्रेजी में जवाब देने के लिए उम्मीदवार के लिए दिया जाएगा। एक फोटो कार्ड लिखित परीक्षा के लिए रोल नंबर, तारीख, समय और केंद्र) का संकेत है कि प्रत्येक पात्र उम्मीदवार के लिए भेज दिया जाएगा स्वीकार करते हैं।
  3. मद्रास एटॉमिक पावर स्टेशन या ऑफ इंडिया लिमिटेड न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन, सभी सफल प्रशिक्षुओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कोई दायित्व नहीं है। एनपीसीआईएल बिना कोई कारण बताए अधिकार सभी पदों को भरने के लिए या पदों की संख्या में परिवर्तन या यहां तक ​​कि भर्ती की पूरी प्रक्रिया को रद्द करने के लिए और भी परीक्षा केन्द्रों की बदलती करने के लिए) सुरक्षित रखता है।
  4. छात्रावास या छात्रावास आवास उपलब्धता के आधार पर प्रशिक्षण अवधि के दौरान प्रदान किया जाएगा।

कैसे भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) में प्रशिक्षुओं रिक्ति के लिए लागू करने के लिए:

  1. (इसके साथ संलग्न) एक अनुरोध फॉर्म भेजकर 603 102, तमिलनाडु – उम्मीदवारों प्रबंधक (मानव संसाधन), मानव संसाधन विकास मंत्री धारा, मद्रास एटॉमिक पावर स्टेशन, कलपक्कम से आवेदन एकत्र कर सकते हैं, को लागू करने के लिए चाहता है। आवेदन उचित पंजीकरण बनाकर उम्मीदवार के नाम की लागत से मुक्त पर (ओएमआर आवेदन तह किया जा नहीं करना चाहिए के रूप में) ए 4 आकार के लिफाफे में जारी किया जाएगा। इसलिए आवेदन पंजीकृत उम्मीदवार के अलावा अन्य उपयोग नहीं किया जा सकता है।
  2. आवेदन फार्म ओएमआर शीट में, गुना नहीं है या बाड़ों के साथ ऊन बेचनेवाला है। > फार्म के छोटे खुला बक्से के अंदर अंतरिक्ष छायांकन के लिए केवल एचबी पेंसिल का प्रयोग करें।
  3. आवेदन 05/09/2015> आवेदन में भर की प्राप्ति के लिए अंतिम तिथि तक जारी किए जाएंगे: 05/09/2015
    तस्वीर: हाल के पासपोर्ट आकार का फोटो अनुरोध फॉर्म और ओएमआर आवेदन  कार्ड पर चिपका होना चाहिए।
  4. प्रमाण पत्र की प्रतियां: उम्मीदवारों को अपने आवेदन के साथ निम्नलिखित प्रमाण पत्र की सत्यापित फोटो प्रतियां प्रस्तुत करना चाहिए।
  5.  शैक्षिक योग्यता और तकनीकी समेकित मार्क चादर सभी  निशान चादरें साल सेमेस्टर्स  द्वारा समर्थित योग्यता) और प्रमाण पत्र। प्रमाणपत्र मार्क  पत्रक हिन्दी या अंग्रेजी में नहीं हैं, तो हिन्दी या अंग्रेजी में एक अनुवाद सत्यापित प्रति संलग्न किया जाना चाहिए। (Ii) के जन्म प्रमाण पत्र (एसएससी प्रमाण पत्र) की तिथि (iii) के SCSTOBC के लिए जाति प्रमाण पत्र (सक्षम प्राधिकारी से हाल ही में गैर क्रीमी लेयर प्रमाण पत्र) पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों भी लागू हो।
  6. उचित चैनल या अनापत्ति प्रमाण पत्र के माध्यम से अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत करना चाहिए सेंट्रल सरकार राज्य सरकार पीएसयू स्वायत्त निकायों में काम कर रहे हैं जो लोग आवेदन के साथ संलग्न किया जाना है। अग्रिम प्रति भी भेजी जा सकती है। हालांकि, अग्रिम प्रति ही उचित माध्यम से आवेदन प्राप्त होने पर उम्मीदवारी के लिए विचार किया जाएगा।
  7. विधिवत हस्ताक्षर किए और प्रबंधक (मानव संसाधन), मानव संसाधन विकास मंत्री धारा के लिए भेजा जा सकता है सभी मामलों में आवेदन पूरा, इंडिया लिमिटेड, मद्रास एटॉमिक पावर स्टेशन, कलपक्कम-603 102. कांचीपुरम जिला, तमिलनाडु परमाणु ऊर्जा निगम के रूप में इतने पर या 20.08 से पहले हमें तक पहुँचने के लिए .2015।
    अहस्ताक्षरित, अपूर्ण आवेदन सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  8. एक उम्मीदवार के हकदार नहीं है, विज्ञापन में निर्धारित आवश्यकताओं की पूर्ति मात्र लिखित परीक्षण साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। प्रतिक्रिया अधिक है जड़ना, स्क्रीनिंग लिखा परीक्षण साक्षात्कार  के लिए कहा जा करने के लिए उम्मीदवारों की संख्या लिस्टिंग कम करने के लिए किया जाएगा। इस संबंध में कोई पत्राचार मनोरंजन किया जाएगा।
  9. उम्मीदवारों लिखा परीक्षण साक्षात्कार  के लिए बुलाया जाएगा, जिसके आधार पर अधिकतम निशान प्रतिबंधित किया जाएगा और इसे उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है के रूप में सभी श्रेणियों, विषयों, ट्रेडों और आरक्षित श्रेणियों के लिए एक समान नहीं हो सकता। इस प्रकार के विज्ञापन में निर्धारित अंक की न्यूनतम प्रतिशत वाले सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षण साक्षात्कार  के लिए नहीं कहा जा सकता है।
  10. उम्मीदवारों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर लिखित परीक्षा के लिए बुलावा पत्र भेजा जाएगा। उम्मीदवारों द्वारा दी गई किसी भी जानकारी को किसी भी समय झूठी का पता चलता है, तो उसकी उम्मीदवारी यह लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के समाशोधन के बाद पाया जाता है, भले ही बिना किसी कारण के तुरंत रद्द कर दिया जाएगा। व्यक्तिगत साक्षात्कार के सभी मूल प्रमाण पत्र के दस्तावेजों  के सत्यापन के अधीन है।
  11. एनपीसीआईएल जो भी चयन के किसी भी चरण में, किसी भी अनजाने त्रुटि या गलती, डाक देरी, गलत प्रसव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।
  12. कोई पत्राचार चयनित नहीं उम्मीदवारों से मनोरंजन किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 05/09/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

 भारत के परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) भर्ती 2014 – विज्ञापन NO.2 / मानव संसाधन विकास मंत्री / 2015।

एक्सटेंशन पीडीएफ के लिए यहां क्लिक करें -> यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook
Similar Jobs
स्वीपर कम पेजों, पेन
अपरेंटिस ट्रेनी
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
सहायक अनुभाग अधिकारी
असिस्टेंट मैनेजर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
क्लर्क/केशियर
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
अनुभाग अधिकारी
लिपिक संवर्ग
वसूली अधिकारी
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
पुलिस कांस्टेबल
प्रबंधक
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों

Add Comment