closepop

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती 2015-23 रिक्ति – शिक्षुता प्रशिक्षण – 7200 वेतन – 10 वीं, 12 वीं, आईटीआई

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रशिक्षु प्रशिक्षण की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती 2015 – रेफरी: जीएसओ / 57 (1) / 2015-आर /। 10 वीं, 12 वीं पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, आईटीआई से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई)

योग्य उम्मीदवारों पर या 31/07/2015 से पहले नौकरी शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई)
रिक्ति नाम: प्रशिक्षु प्रशिक्षण
शैक्षिक योग्यता: 10 वीं, 12 वीं, आईटीआई
रिक्ति की कुल संख्या: 23 पोस्ट
वेतन: Rs.5,600-7,200 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: कांचीपुरम
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 31/07/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पते: प्रशासनिक अधिकारी-तृतीय, सामान्य सेवा संगठन, डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी, कलपक्कम – 603 102, कांचीपुरम जिला

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) शिक्षुता प्रशिक्षण भर्ती की विस्तार से:

आवेदन कांचीपुरम जिला, तमिलनाडु में सामान्य सेवा संगठन, कलपक्कम में प्रशिक्षु अधिनियम, 1961 और शिक्षुता नियम, 1991 के अंतर्गत निम्नलिखित ट्रेडों में व्यापार प्रशिक्षुओं की सगाई के लिए आमंत्रित कर रहे हैं:


  1. डाक की कुल संख्या: 23 पोस्ट
  2. आयु सीमा: न्यूनतम – 2015/07/31 अधिकतम पर नहीं के रूप में कम से कम 16 साल – आयु सीमा सामान्य उम्मीदवारों के लिए (सभी समुदायों के लिए) 22 वर्ष है। आरक्षित पदों पर आयु में छूट: (i) के अनुसूचित जाति – 5 वर्ष (द्वितीय) अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ऊपर विश्राम – 3 साल तक छूट
  3. शैक्षिक योग्यता:
  4. इलेक्ट्रीशियन: एसएससी / एसएसएलसी (10 वीं कक्षा)। विषयों या इसके समकक्ष के रूप में विज्ञान के साथ पारित कर दिया। प्रासंगिक व्यापार में दो वर्ष की अवधि के आईटीआई सर्टिफिकेट जरूरी है।
  5. मैकेनिक (मोटर वाहन): एसएससी / एसएसएलसी (। 10 वीं एसटीडी) विषयों या इसके समकक्ष के रूप में विज्ञान के साथ पारित कर दिया। प्रासंगिक व्यापार में दो वर्ष की अवधि के आईटीआई सर्टिफिकेट जरूरी है।
    मैकेनिक (डीजल): विषयों या इसके समकक्ष के रूप में विज्ञान के साथ पारित कर दिया एसएससी / एसएसएलसी (10 वीं कक्षा।)। प्रासंगिक व्यापार में एक वर्ष की अवधि के आईटीआई सर्टिफिकेट जरूरी है।
  6. मेडिकल लैब तकनीशियन (रेडियोलॉजी): H.Sc (। 12 वीं एसटीडी) भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ शिक्षा की 10 + 2 प्रणाली के तहत पारित कर दिया। मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा आयोजित मेडिकल रेडियोग्राफी ट्रेड सर्टिफिकेट (कम से कम एक वर्ष)।
  7. मेडिकल लैब तकनीशियन (पैथोलॉजी): H.Sc (। 12 वीं एसटीडी) भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ शिक्षा की 10 + 2 प्रणाली के तहत पारित कर दिया। एक मान्यता प्राप्त संस्थानों से चिकित्सा प्रयोगशाला में कम से कम एक वर्ष की अवधि नहीं की ट्रेड सर्टिफिकेट
  8. ट्रेनिंग प्लेस: जनरल सेवा संगठन, कलपक्कम / अनुपुरम

चयन प्रक्रिया के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) – शिक्षुता प्रशिक्षण पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 31/07/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. आवेदकों को लिखित परीक्षा / व्यापार परीक्षण / मौखिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा उपयुक्त पाया। लिखित परीक्षा / व्यापार परीक्षण / मौखिक परीक्षण की तारीख और स्थान के बुलावा पत्र के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

सामान्य स्थितियां:

  1. उम्मीदवारों को इस विज्ञापन में दी गई ट्रेडों में से किसी एक के लिए एक आवेदन पत्र प्रस्तुत करना चाहिए।
    2015/07/31 परे प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।
  2. अधूरा विवरण के साथ या संलग्न किए जाने वाले या अन्यथा अन्य निर्देशों के अनुसार अस्वीकार कर दिया जाएगा नहीं आवश्यक प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतियों के बिना अनुप्रयोग।
  3. व्यापार परीक्षण / चिरायु-दबी परीक्षा के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को अपने स्वयं के खर्च को वहन करना होगा।
  4. चुने गए उम्मीदवारों को प्रशिक्षु के रूप में नियुक्त किए जाने से पहले सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्धारित चिकित्सा परीक्षा पारित करना चाहिए।
  5. चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के लिए शामिल होने से पहले उसकी / उसके निवास के निकट पुलिस स्टेशन से उसकी / उसके चरित्र और पूर्ववृत्त के बारे में “पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र” का उत्पादन करेगा।
  6. प्रशिक्षण के लिए चयनित उम्मीदवारों को उनके नियंत्रण से बाहर हैं, जो कारणों के अलावा प्रशिक्षण से वापस लेने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रशिक्षण के प्रारंभ से पहले, उम्मीदवारों (तीन प्रतियों में) प्रशिक्षण के एक अनुबंध पर अमल करना होगा। जानबूझकर खुद को अनुपस्थित जो लोग उनके प्रशिक्षण की पूरी लागत के साथ-साथ केन्द्रीय शिक्षुता सलाहकार द्वारा निर्धारित रूप में वजीफा के रूप में भुगतान की गई राशि वापसी के लिए उत्तरदायी हैं।
  7. यह चयन केवल वृत्तिकाग्राही आधार पर शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए है। प्रशिक्षुओं के प्रावधानों 1961 अधिनियम और उनके प्रशिक्षण के पूरा होने पर प्रशिक्षुओं के रोजगार के लिए कोई गारंटी नहीं है के साथ सगाई और प्रशिक्षण अनुपालन में सख्ती कर रहे हैं।
  8. प्रशिक्षण की अवधि पूरा कर लिया है, जो हर प्रशिक्षु, एक परीक्षा उत्तीर्ण होने पर एक प्रशिक्षु दिया जाएगा के रूप में वह सेवा की है, जिसमें नामित व्यापार में अपनी प्रवीणता निर्धारित करने के लिए वोकेशनल व्यापार में व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय परिषद (एनसीवीटी) द्वारा आयोजित किया जाएगा राष्ट्रीय परिषद द्वारा व्यापार में प्रवीणता का एक प्रमाण पत्र।

कैसे प्रशिक्षु प्रशिक्षण रिक्ति के लिए आवेदन करने में डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई):

  1. अधिमानतः मोटी ए 4 आकार के कागज (आकार x 21 सीएमएस 29 सेमी) पर टाइप, नीचे दिए गए के रूप में निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्रस्तुत किया जाना चाहिए और बाहरी आवरण व्यापार प्रशिक्षुओं की सगाई के लिए आवेदन “लिखा होना चाहिए – के खिलाफ (व्यापार के नाम) विज्ञापन NO.- जीएसओ / / 2015 03 “।
  2. उम्मीदवारों को हमारी वेबसाइट www.gso.igcar.gov.in या www.igcar.gov.in/gso में आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं
  3. हाल ही में एक पासपोर्ट आकार का फोटो दाहिने हाथ की शीर्ष कोने पर चिपकाया जाना चाहिए आवेदन की (अंतरिक्ष) प्रदान और यह भी एक अतिरिक्त फोटोग्राफ संलग्न करें।
  4. (i) के जन्म की तिथि (द्वितीय) शैक्षिक योग्यता (iii) की तकनीकी योग्यता (iv) अन्य योग्यता / अनुभव: आवेदन के समर्थन में संबंधित प्रमाण पत्र के (विधिवत एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित) सत्यापित प्रतियों (नहीं मूल) के साथ किया जाना चाहिए अगर, किसी भी (v) के अनुसूचित जाति के लोगों के समुदाय प्रमाण पत्र / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग और (vi) रोजगार कार्यालय पंजीकृत कार्ड। (ई) (भेजे जाने के लिए मूल) आवेदनपत्र दो राजपत्रित अधिकारियों से दो हाल आचरण प्रमाण पत्र के साथ किया जाना चाहिए। केवल एक ही आचरण प्रमाण पत्र संलग्न है जो करने के लिए आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। 2015/07/31 को या उससे पहले 603 102, कांचीपुरम जिला – उपरोक्त प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतियों के साथ आवेदन पत्र में भरा (च) प्रशासनिक अधिकारी-तृतीय, सामान्य सेवा संगठन, डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी, कलपक्कम के लिए पहुँचना चाहिए

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 31/07/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ: डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती 2015 – रेफरी: जीएसओ / 57 (1) / 2015-आर /

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
तकनीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
तकनीकी एंट्री स्कीम
क्षेत्रीय समन्वयक
अतिथि संकाय
फील्ड ऑफिसर और अधिक रिक्तियों
डिप्टी जनरल मैनेजर
जूनियर टेलीकॉम अफसर
डिप्टी डायरेक्टर
विशेषज्ञ अधिकारी और अधिक रिक्तियों
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स

Add Comment