closepop

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती 2015-01 रिक्ति – निदेशक – 79,000 वेतन – पीएचडी

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से निदेशक की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती 2015 – ADVT.NO.5 / 8 (2) / 2014 / आईपीआर / आर एंड डी-द्वितीय। पीएचडी पूरी कर ली है, जो उम्मीदवारों डिपार्टमेंट से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 24/8/2015 से पहले निदेशक नौकरी के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई)
रिक्ति नाम: निदेशक
शैक्षिक योग्यता: एम.फिल / पीएचडी
रिक्ति की कुल संख्या: 1 पोस्ट
वेतन: Rs.67,000-79,000 / – बजे
नौकरी स्थान: मुंबई
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 24/8/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता: डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई), मुंबई

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) के निदेशक की भर्ती की विस्तार से:

डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) प्लाज्मा अनुसंधान संस्थान (आईपीआर), गांधीनगर में निदेशक के रूप में नियुक्ति के लिए अंतरराष्ट्रीय ख्याति के एक प्रख्यात वैज्ञानिक की तलाश में है। आईपीआर डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी के ग्रांट-इन-एड संस्था है। आईपीआर बुनियादी के क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध अनुसंधान संस्थान है और प्लाज्मा फिजिक्स, थर्मोन्यूक्लियर संलयन और अन्य संबंधित क्षेत्रों में अनुसंधान लागू होता है। शैक्षणिक कार्यक्रमों के संचालन के उद्देश्य के लिए, आईपीआर होमी भाभा राष्ट्रीय संस्थान के एक घटक संस्थान (HBNI), एक डीम्ड विश्वविद्यालय है।


  1. डाक निदेशक के पद के वेतनमान का वेतनमान, आईपीआर Rs.67000-79000 (डायन) से अधिक भारत सरकार के नियमों के अनुसार भत्ते है।
  2. पद का कार्यकाल नियुक्ति के कार्यकाल की सरकार के अनुमोदन के साथ बौद्धिक संपदा अधिकार की शासी परिषद के विवेक पर बढ़ाया जा सकता है जो जो भी पहले हो नियुक्ति की या 60 वर्ष की आयु तक तिथि, से पांच साल के लिए किया जाएगा भारत।
  3. कर्तव्यों की प्रकृति निदेशक, आईपीआर शैक्षणिक के साथ-साथ संस्थान के प्रशासनिक प्रमुख है। वह / वह भारत सरकार या बौद्धिक संपदा अधिकार की शासी परिषद द्वारा आईपीआर को सौंपा कार्यों और जिम्मेदारियों को ले जाने के लिए समग्र जिम्मेदार होंगे। वह / वह संस्थान के मानव और वित्तीय संसाधनों के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे। वह / वह हो जाएगा प्रमुख / के सदस्य / आमंत्रित ऐसे निकायों / एजेंसियां ​​/ संगठनों / समितियों समय-समय पर भारत या बौद्धिक संपदा अधिकार की शासी परिषद के सरकार के निर्णय के अनुसार। वह / वह मार्गदर्शन और वैज्ञानिकों / शिक्षाविदों और संस्थान के अन्य कर्मियों की टीम को प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि उपलब्ध संसाधनों का इष्टतम उपयोग करके विभिन्न अनुसंधान कार्यक्रमों / परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार होंगे। वह / वह निकट डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी और उसके घटक इकाइयों के साथ साथ ही अनुसंधान संगठनों और विश्वविद्यालयों, भारत और विदेशों के साथ बातचीत करेंगे। वह / वह उपविधियों के अनुसार / भारत सरकार की ओर से संस्थान और नियम / निर्देशों के नियमों को समय-समय पर कर्तव्यों का पालन करेगा। वह / वह संस्थान की शासी परिषद के प्रशासनिक नियंत्रण के अधीन किया जाएगा। वह / वह उपविधियों / नियमों के अनुसार संस्थान के सभी कर्मचारियों के प्रति कर्तव्य असाइन करेगा और उपविधियों / नियमों में निर्धारित पर्यवेक्षण और नियंत्रण का प्रयोग करेगा। जहाँ भी भारत सरकार के साथ परामर्श में शासी परिषद द्वारा उसे / उसे करने के लिए आवश्यक प्रत्यायोजित के रूप में वह / वह इस तरह के वित्तीय शक्तियों का प्रयोग करेगा। उपविधियों / नियमों के तहत निर्धारित रूप में वह / वह कर्मचारियों के इस तरह के सेट के संबंध में अनुशासनिक प्राधिकारी होगा।
  4. पात्रता मानदंड आयु: उम्मीदवार की उम्र के कम से कम 45 साल नहीं होगा और 2015/07/01 पर के रूप में उम्र के 57 वर्ष से नहीं होगा।
  5. शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार प्रथम श्रेणी या डिग्री पूर्ववर्ती में समकक्ष के साथ भौतिकी में पीएचडी होना चाहिए। वह / वह प्लाज्मा विज्ञान और संबंधित तकनीकों के क्षेत्र में उत्कृष्ट शैक्षणिक पृष्ठभूमि, उच्च गुणवत्ता अनुसंधान एवं विकास उत्पादन के साथ एक प्रख्यात वैज्ञानिक होना चाहिए। प्लाज्मा विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में वैज्ञानिक अनुसंधान और सफल परियोजना के कार्यान्वयन के ट्रैक रिकॉर्ड के लिए आवश्यक है।
  6. आवश्यक अनुभव: अनुरूप ग्रेड या डायन ग्रेड नीचे एक ग्रेड (ग्रेड वेतन 10,000 रुपये के साथ पंजाब-4) (प्रोफेसर या तो / एच) में पांच साल के अनुभव में अनुभव, परियोजनाओं के निष्पादन में एक बड़े वैज्ञानिक समुदाय के प्रबंधन या एक अग्रणी में बड़े वैज्ञानिक अनुसंधान समूह / प्रतिष्ठित संस्थानों। वह / वह उत्कृष्ट प्रकाशन रिकॉर्ड, एक समूह के प्रमुख के सिद्ध अनुभव होना चाहिए और वह है या वह उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग के साथ इस परियोजना के कार्यान्वयन में समृद्ध अनुभव होना चाहिए आदि सिफारिशों को प्रकाश में लाना करने में सक्षम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय होना चाहिए।
  7. वांछनीय अनुभव: उपरोक्त के अलावा आवश्यक योग्यता से, उम्मीदवार प्रशासनिक और वित्तीय मामलों से परिचित होने की उम्मीद है।

चयन प्रक्रिया के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) – निदेशक पद:

  1. उम्मीदवारों पर या 24/8/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. नियुक्ति एक तलाश तथा चयन समिति की सिफारिशों के आधार पर भारत सरकार के अनुमोदन के साथ बौद्धिक संपदा अधिकार की शासी परिषद द्वारा किया जाएगा। तलाश तथा चयन समिति नामांकन प्रख्यात व्यक्तियों से प्राप्त के रूप में आवेदन के रूप में अच्छी तरह से इस विज्ञापन के जवाब में प्राप्त करने पर विचार करेगी निदेशक का चयन करने के उद्देश्य से गठित की।

कैसे में निदेशक रिक्ति के लिए लागू करने के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई):

इच्छुक व्यक्तियों संस्थान के लिए एक एक पेज विजन स्टेटमेंट के साथ-साथ निर्धारित प्रपत्र में, उनकी विस्तृत फिर से शुरू देने लागू हो सकती हैं। सादे कागज सहित बाड़ों पर टाइप आवेदन अवर सचिव, सचिव के कार्यालय, करने के लिए पंजीकृत / स्पीड पोस्ट से भेजा जा सकता है डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी, अणुशक्ति भवन, सीएसएम मार्ग, मुंबई – सरकारी विभागों या स्वायत्त संस्थानों में कार्यरत 400 001 व्यक्तियों के तहत उन्हें उचित माध्यम से अपने आवेदन पत्र भेजना चाहिए। निर्धारित प्रोफार्मा विभाग की वेबसाइट www.dae.gov.in. से डाउनलोड किया जा सकता है पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 2015/08/24 है। आवेदन की अग्रिम प्रति भी [email protected] या फिर नहीं। 022 22843888. को टेलीफैक्स द्वारा ईमेल द्वारा भेजा जा सकता है, पंजीकृत डाक द्वारा आवेदन प्राप्त होने की तारीख के रूप में मान्य दिनांक और ऐसे सभी आवेदनों इलाज किया जाएगा निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त अमान्य अनुप्रयोगों के रूप में माना जाएगा। आवेदन फार्म युक्त लिफाफा यह “निदेशक के पद, आईपीआर, गांधीनगर के लिए आवेदन” के शीर्ष पर अंकित किया जाना चाहिए था। डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी पारगमन में किसी भी आवेदन के नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी साक्षात्कार के लिए या चयन प्रक्रिया के लिए, स्क्रीनिंग के बाद पात्र पाए या की वजह कोई कारण बताए बगैर सभी आवेदनों को अस्वीकार कर रहे हैं, जो केवल उन उम्मीदवारों को कॉल करने के लिए अपने अधिकार सुरक्षित है।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 24/8/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

 डिपार्टमेंट ऑफ़ एटॉमिक एनर्जी (डीएई) भर्ती 2014 – ADVT.NO.5 / 8 (2) / 2014 / आईपीआर / आर एंड डी-द्वितीय।

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
प्रोबेशनरी ऑफिसर
स्वीपर कम पेजों, पेन
क्लर्क/केशियर
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
असिस्टेंट मैनेजर
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
अपरेंटिस ट्रेनी
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
पुलिस कांस्टेबल
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल