closepop

इंडियन रेलवेज 615 प्रशिक्षु रिक्ति भारत भर में – 10 वीं, 12 वीं, आईटीआई, इंजीनियरिंग, स्नातक लागू कर सकते हैं

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) भर्ती 2015 – कोई नोटिस। टीएस / 157 / AITT (भाग) / 2015। आईटीआई पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, 10 वीं, + 2 कक्षा से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू)।

योग्य उम्मीदवारों पर या 7/10/2015 से पहले प्रशिक्षु नौकरी के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू)
रिक्ति नाम: प्रशिक्षु
शैक्षिक योग्यता: 10 वीं, 12 वीं, आईटीआई
रिक्ति की कुल संख्या: 615 पोस्ट
वेतन: एनए
नौकरी स्थान: वर्धमान
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 7/10/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता : प्रधानाचार्य, तकनीकी प्रशिक्षण केन्द्र, पीओ सीएलडब्ल्यू / चित्तरंजन, चित्तरंजन, जिला – वर्धमान (पश्चिम बंगाल), पिन कोड – 713331।

विस्तार से चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) प्रशिक्षुओं भर्ती:

  1. अनुप्रयोगों के अंतर्गत, के रूप में वर्ष 2014-2015 के लिए (ए) के तहत इस अधिसूचना में उल्लेख हालत और (बी) को पूरा करने के उम्मीदवारों से अपरेंटिस Act’1961 और शिक्षुता Rules’1962, के तहत कानून के प्रशिक्षुओं के लिए आमंत्रित कर रहे हैं:
  2. आरक्षण रेलवे के अनुसार है। बी.डी. एल / नहीं। अनुसूचित जाति के लिए या तो संबंधित व्यक्ति या अनुसूचित जनजातियों की निर्धारित संख्या नहीं हैं तो ई (एमपीपी) 2002/06/10 दिनांकित 2011/06/17, सुरक्षित स्थानों, अनुसूचित जाति-15%, अनुसूचित जनजाति के 7.5% और अन्य पिछड़ा वर्ग के 27% कर रहे हैं उपलब्ध है, तो उनके लिए आरक्षित सीट अनुसूचित जाति के लिए हो सकता है मामला अनुसूचित जनजातियों के लिए या के रूप में संबंधित व्यक्तियों द्वारा भरा जा सकता है और निर्धारित सीटों पर फिर भी ऊपर दिए गए तरीके से सीटें नहीं भरा जा सकता है, इसलिए यदि रिक्त मई झूठ बोल रही है अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति से संबंधित नहीं व्यक्तियों द्वारा भरा जाना। इसी प्रकार सीटें अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों द्वारा भरे गए शेष अनारक्षित श्रेणी के द्वारा भरा जाना
  3. प्वाइंट 1 (ए) के लिए, 492 सीटें, यानी 15 सीटों की और प्वाइंट 1 (बी), के लिए 3% 123 सीटें में से 3% 4 सीटें पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों (ओह, VH और एच एच) के लिए आरक्षित हैं अर्थात्। आरक्षण के लाभ प्राप्त करना चाहता है एक शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति को एक सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए एक विकलांगता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा (यानी मेडिकल बोर्ड विधिवत केन्द्रीय या राज्य सरकार द्वारा गठित।)
  4. प्वाइंट 1 (ए) के लिए, 492 सीटें, यानी 15 सीटें और प्वाइंट 1 (बी), 123 सीटें में से 3% से 3% 4 सीटों पर पूर्व सैनिकों, उनके बच्चों और सशस्त्र बल व्यक्ति के बच्चों के लिए आरक्षित हैं अर्थात्। शांतिकाल के दौरान / अक्षम लोगों के मारे गए लोगों सहित विकलांग / मृतक भूतपूर्व सैनिक 1. बच्चे। पूर्व सैनिकों के 2 बच्चे। जवानों की सेवा के 3 बच्चे। सेवारत अधिकारियों की 4. बच्चे। 5. भूतपूर्व सैनिक।

पात्रता की शर्तें:

  1. उम्र: उम्मीदवारों उम्र के 15 साल पूरा कर लिया है चाहिए और 2015/01/07 पर के रूप में, 24 साल पूरा कर लिया है नहीं करना चाहिए इस अधिसूचना के प्वाइंट नंबर 1 (ए) (i)। क) यू.आर. उम्मीदवारों 2000/01/07 के लिए 1991/07/02 के भीतर पैदा करना चाहिए। ख) अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों 2000/01/07 के लिए 1988/02/07 के भीतर पैदा करना चाहिए। ग) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के उम्मीदवारों उम्र के 15 साल पूरा कर लिया है चाहिए और जहां पर, 22 साल पूरा कर लिया है नहीं करना चाहिए इस अधिसूचना के प्वाइंट नंबर 1 (बी) के लिए 2000/01/07 (ii) 1986/02/07 के भीतर पैदा करना चाहिए 2015/07/01। क) यू.आर. उम्मीदवारों 2000/01/07 के लिए 1993/02/07 के भीतर पैदा करना चाहिए। ख) अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों 2000/01/07 के लिए 1990/02/07 के भीतर पैदा करना चाहिए। ऊपर दिए गए नंबर-3 बिंदु के संदर्भ में, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट 10 (दस है) वर्ष: ग) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों विकलांगता (लोक निर्माण विभाग के साथ 1988/07/02 2000/01/07 के लिए एक) व्यक्ति) के भीतर पैदा करना चाहिए। ख) भूतपूर्व सैनिक: ऊपरी आयु सीमा पूर्व के लिए छूट दी है। वे नंबर -4 ऊपर बात करने के संदर्भ में, 06 साल के नियमित सेवा में डाल दिया है प्रदान की रक्षा बलों में प्रदान की गई सेवा की हद से अधिक 03 साल तक सैनिकों।
  2. योग्यता: (i) के उम्मीदवार आईटीआई परीक्षा बाहर पारित करना होगा (एनसीवीटी केवल) और इस अधिसूचना के बिंदु-1 (ए) के तहत आवेदन करने के लिए अधिसूचित ट्रेडों में प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। बिंदु के तहत आवेदन करने के लिए, केवल “भारत में स्कूली शिक्षा बोर्ड की परिषद” (COBSE) द्वारा मान्यता प्राप्त हैं, जो मान्यता प्राप्त बोर्ड, यानी बोर्ड से 10 + 2 के परीक्षा प्रणाली या समकक्ष परीक्षा में (ii) के उम्मीदवार मैट्रिक परीक्षा में पास करना होगा / 10 वीं कक्षा -1 (ए) और प्वाइंट-1 इस अधिसूचना (बी)।
    अधिनियम शिक्षु के सगाई निम्न स्रोतों से किया जाएगा: (प्राधिकरण – एमसी नंबर 8/2002, RBE नं 119/2002) मैं) नजदीक रोजगार कार्यालय; द्वितीय) अनुसूचित जाति / जनजाति संगठनों; iii) के आईटीआई मौजूदा जहाँ भी; रेलवे कर्मचारियों की और चतुर्थ) वार्ड। (रेलवे बोर्ड के पत्र कोई ई (टीआरजी) 75 (33) / 15 दिनांक:।। 23.7.75 नंबर ई (एमपीपी) 86/6/6 / पं दिनांक: 30.101989)
  3. प्रशिक्षण की अवधि एवं वजीफा: समय-समय पर रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए वर्तमान नियमों और निर्देशों के अनुसार।

 

फीस

 

  1.  100 रुपए की राशि चित्तरंजन पर देय एफए एंड सीएओ, सीएलडब्ल्यू / चित्तरंजन के पक्ष में तैयार किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक या भारतीय पोस्टल आर्डर पर एक खाता आदाता बैंक ड्राफ्ट, / – केवल, किसी भी परिस्थिति में हस्तांतरणीय / वापस नहीं है जो एक प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में आवेदन पत्र के साथ संलग्न किया जाना चाहिए।
  2.  कोई भी बैंक ड्राफ्ट / आईपीओ अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / विकलांग / भूतपूर्व से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवश्यक है। सर्विस आदमी, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों। अल्पसंख्यक मुस्लिम, ईसाई, सिख, बौद्ध, पारसी (पारसी) का मतलब होगा। आवेदन पत्र के साथ अनुबंध-मैं में वर्णित के रूप में प्रोसेसिंग शुल्क की छूट का दावा करने के लिए, अल्पसंख्यक उम्मीदवारों स्वयं प्रस्तुत करना चाहिए।
  3.  प्रतिवर्ष और आय प्रमाण पत्र के अनुसार इस उद्देश्य के लिए निर्दिष्ट प्राधिकारी से और अनुबंध-द्वितीय के रूप में निर्धारित प्रारूप पर जारी किया जाना चाहिए – आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों जिनके परिवार की आय 50,000 रुपये से कम है, उम्मीदवारों / मतलब होगा।
  4. इस नोटिस के प्रकाशन की तारीख से पहले खरीदी आदाता के खाते में बैंक ड्राफ्ट / भारतीय पोस्टल आर्डर मान्य नहीं होगा।
  5. विधिवत 5 रु / साथ चिपका दो स्वयं संबोधित लिफाफे (आकार 11 “एक्स 5″) – प्रत्येक लिफाफे पर डाक टिकट आवेदन पत्र के साथ संलग्न किया जाना चाहिए।
  6. सभी आवेदनों बंद में होना चाहिए – शीर्ष पर सुपर चिह्न लिफाफा “शिक्षु अधिनियम के तहत प्रशिक्षण के लिए आवेदन।”

दस्तावेजों संलग्न किया जाए:

  1. एनसीवीटी से संबद्ध प्रासंगिक व्यापार में [प्वाइंट-1 (ए) के तहत के लिए आवेदन किया है] योग्यता का प्रमाण मैट्रिक (मैट्रिक या 10 + 2 परीक्षा प्रणाली में 10 वीं कक्षा) और आईटीआई प्रमाण पत्र अनिवार्य है।
  2. पूर्व सैनिकों के मामले में नामांकन और छुट्टी की तारीख से उनकी तारीख का संकेत सैन्य प्राधिकरण द्वारा जारी प्रमाण पत्र की प्रतियां वे स्पष्ट रूप से आवेदन फार्म में समुदाय सहित सभी आवश्यक विवरण के संकेत करने के लिए आवश्यक है और निर्धारित प्रारूप में समुदाय प्रमाण पत्र सहित सभी दस्तावेजी प्रमाण संलग्न हैं आवश्यकता अनुसार। हालांकि, भले ही समुदाय के, पूर्व सैनिकों, यदि उपलब्ध है (पूर्व सैनिकों कोटा) के खिलाफ विचार किया जाएगा।
  3.  सभी प्रमाण पत्र अर्थात की प्रतियां। आदि जन्म, शिक्षा / तकनीकी योग्यता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, शारीरिक रूप से विकलांग प्रमाण पत्र, भूतपूर्व सैनिक प्रमाण पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र / मलाईदार परत प्रमाण पत्र की तिथि के प्रमाण विधिवत केन्द्रीय या राज्य सरकार के एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित। और कार्यालय सील असर, आवेदन के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

चयन प्रक्रिया चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) – प्रशिक्षु पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या ०८.२०१५ से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2.  इस चयन में कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार / मौखिक परीक्षा हो जाएगा। अधिनियम की सगाई की। प्रशिक्षु केवल प्रासंगिक व्यापार में मैट्रिक परीक्षा या 10 + 2 के परीक्षा प्रणाली में 10 वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार और होने आईटीआई प्रमाण पत्र पर किया जाएगा केवल बिंदु 1 (ए) के लिए अनिवार्य है।
  3. अंतिम मेरिट सूची अधिसूचना के आईटीआई उम्मीदवारों, प्वाइंट -1 (ए) के लिए तैयार है और मैट्रिक पास के लिए में प्राप्त कुल अंकों के प्रतिशत के आधार पर अलग से अधिसूचना के उम्मीदवारों (गैर-आईटीआई) प्वाइंट -1 (बी) के पारित हो जाएगा विधिवत में 10 + 2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिक परीक्षा या 10 वीं कक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के अवरोही क्रम में, प्रत्येक ट्रेडों में स्लॉट की संख्या करने के लिए, बराबर 10 + 2 के परीक्षा प्रणाली में मैट्रिक परीक्षा या 10 वीं कक्षा प्वाइंट के लिए उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत सभी मूल प्रमाण पत्र की / छानबीन सत्यापित -1 (ए) और बिंदु 1 (बी) के दोनों।
  4. कोई अतिरिक्त वेटेज उच्च योग्यता होने के उम्मीदवारों के लिए प्रदान किया जाएगा। उम्मीदवारों की सगाई की अधिसूचित स्लॉट किसी भी कारण के लिए या तो केवल एक दूसरे की सूची कमी का अच्छा बनाने के लिए जारी किए जाएंगे मूल प्रमाण पत्रों की सत्यापन के बाद भरे नहीं किया जाएगा।
  5.  अंत में आयोजिक उम्मीदवारों को कार्यशाला के लिए लागू के रूप में रेलवे द्वारा उचित चिकित्सा परीक्षा में फिट पाया जा रहा है के अधीन लगे हुए किया जाएगा।

प्रशिक्षु रिक्ति के लिए लागू करने के लिए कैसे चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू):

  1. आवेदन फार्म सीएलडब्ल्यू वेबसाइट (www.clw.indianrailways.gov.in) में उपलब्ध है।
  2. दिए गए प्रारूप के अनुसार आवेदन फार्म एवं कॉल पत्र बड़े करीने से टाइप या रंग के कांच के बिना एक पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ (ए -4 आकार के कागज पर उम्मीदवार द्वारा गेंद बिंदु कलम हिन्दी या अंग्रेजी में साथ अपनी लिखावट में सभी संबंध में भरा जाना चाहिए या विधिवत उम्मीदवार द्वारा शीर्ष पर हस्ताक्षर किए हैं और केन्द्रीय या राज्य सरकार के राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित। और कार्यालय सील असर, आवेदन के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  3.  सभी प्रमाण पत्र अर्थात की प्रतियां। जन्म, शिक्षा / तकनीकी योग्यता प्रमाण पत्र, मैट्रिक, जाति प्रमाण पत्र, शारीरिक रूप से विकलांग प्रमाण पत्र, भूतपूर्व सैनिक प्रमाण पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, क्रीमी लेयर प्रमाणपत्र विधिवत स्वयं सत्यापित और भी केन्द्रीय या राज्य सरकार के एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा की मार्क शीट तिथि के प्रमाण। और कार्यालय सील असर, आवेदन के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  4.  आवेदन केवल साधारण डाक से नहीं है और पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट / कूरियर सेवा के माध्यम से भेजा जाना चाहिए। प्रधानाचार्य, तकनीकी प्रशिक्षण केन्द्र, पीओ सीएलडब्ल्यू / चित्तरंजन, – आवेदन करने के लिए संबोधित किया जाना चाहिए – चित्तरंजन, जिला – वर्धमान (पश्चिम बंगाल), पिन कोड – 713331।
  5. आवेदन भी 10.00 बजे के बीच, तकनीकी प्रशिक्षण केन्द्र, सीएलडब्ल्यू / चित्तरंजन में उद्देश्य के लिए रखा जाता है जो मोहरबंद बॉक्स में गिरा दिया जा सकता है। 16.00 बजे तक। रविवार और बंद छुट्टी) को छोड़कर कार्य दिवसों के दौरान।

महत्वपूर्ण निर्देश:

  1. उम्मीदवारों को इस एक रोजगार नहीं है कि कृपया ध्यान दें करने के लिए।
  2. पात्रता, स्वीकृति या अनुप्रयोगों और चयन की विधा की अस्वीकृति से संबंधित सभी मामलों में रेलवे प्रशासन का निर्णय अंतिम होगा।
  3. रेलवे में प्रशिक्षण देने के प्रशिक्षण के सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद रेलवे में उनके अवशोषण के लिए उम्मीदवारों को कोई अधिकार नहीं होगा।
  4.  इस संबंध में कोई पत्राचार मनोरंजन किया जाएगा।
  5. रेलवे प्रशासन किसी भी डाक देरी या गलत प्रसव के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। कोई भी आवेदन की तारीख और समय के समापन के बाद मनोरंजन किया जाएगा।
  6. किसी भी रूप में प्रचार उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित होगा और कोई पत्राचार मामले में मनोरंजन किया जाएगा।
  7.  नहीं निर्धारित प्रारूप पर, या सत्यापित प्रमाण पत्र / प्रमाण पत्रों की प्रतियां और रेलवे प्रशासन की राय में अन्यथा अमान्य हैं जो आवेदन के बिना, सभी बाड़ों के बिना, इस तरह, अहस्ताक्षरित अधूरा, अस्पष्ट रूप में सामग्री अनियमितताओं वाली कोई भी आवेदन किसी भी स्तर पर खारिज कर दिया जाएगा ।
  8.  आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों वह / वह सगाई की किसी भी स्तर पर, पात्रता और अन्य मानदंडों को पूरा करता है और ग़लती से लगे हुए हैं, ऐसे उम्मीदवारों को सरसरी तौर पर सूचना के बिना खारिज कर दिया जाएगा कि यह सुनिश्चित करना चाहिए।
  9. आवेदन समर्थक में संकेत के रूप में अनिवार्य बाड़े में से किसी के साथ संलग्न नहीं है, तो अस्वीकार कर दिया करने के लिए उत्तरदायी है।
  10. यह आवेदक गलत फर्जी प्रमाण पत्र / गलत प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर दिया है कि रेलवे प्रशासन द्वारा देखा जाता है, तो रेलवे प्रशासन बिना किसी सूचना के किसी भी स्तर पर उम्मीदवार / चयनित उम्मीदवार का निर्वहन करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। प्राथमिकी झूठी / जाली प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए और उनके विचार के समर्थन में गलत / झूठी सूचना या दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए दर्ज कराई किया जाएगा।
  11. रेलवे प्रशासन के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों का चयन किया है या नहीं करने के लिए उत्तर भेजने के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं शुरू करते हैं। प्रस्तुत आवेदन के संबंध में कोई पत्राचार का मनोरंजन या किसी भी व्यक्ति या संगठन के लिए इस कार्यालय से जवाब दिया जाएगा। उम्मीदवारों इसके द्वारा सीएलडब्ल्यू में सगाई के लिए मेरिट सूची में उसकी / उसके नाम देखने के लिए नियमित रूप से सीएलडब्ल्यू वेबसाइट देखने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।
  12. नियोक्ता के हिस्से के इस प्रतिष्ठान में उसकी शिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि के पूरा होने पर अपरेंटिस के लिए किसी भी रोजगार की पेशकश करने पर यह अनिवार्य नहीं होगा।

 

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 7/10/2015 के लिए आवेदन करने के लिए


 

संदर्भ:

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) भर्ती 2014 – कोई नोटिस। टीएस / 157 / AITT (भाग) / 2015।

शुद्धिपत्र ———–> यहां क्लिक करें

 


img
Share On Facebook

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


Similar Jobs
क्लर्क/केशियर
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट
असिस्टेंट मैनेजर
अपरेंटिस ट्रेनी
ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियरिंग
स्वीपर कम पेजों, पेन
पुलिस कांस्टेबल
बहु कुशल कामगार और अधिक रिक्तियों
कॉन्ट्रैक्ट इंजीनियर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
स्टेनोग्राफर, हेड कांस्टेबल
कनीय अभियंता और अधिक रिक्तियों
प्रोबेशनरी ऑफिसर
प्रोजेक्ट इंजीनियर, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट
इंस्पेक्टर एंगिनीर्स