closepop

उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय भर्ती 2015-03 रिक्ति – प्रिंसिपल और अधिक रिक्तियों – कोई मास्टर्स डिग्री, पीएचडी, एम। लिब

2015 उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय भर्ती – उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रिंसिपल और अधिक रिक्तियों की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। कोई मास्टर्स डिग्री, पीएचडी, एम पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों। लिब उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवारों नौकरी प्रिंसिपल और पर या 2015/08/07 से पहले और अधिक रिक्तियों के लिए ऑनलाइन / ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय
रिक्ति नाम: प्रिंसिपल और अधिक रिक्तियों
शैक्षिक योग्यता: किसी भी मास्टर्स डिग्री, एम.फिल / पीएचडी,
एम लिब
रिक्ति की कुल संख्या: 03 पोस्ट
वेतन: एनए
नौकरी स्थान: नंदुरबार
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/08/07
नौकरी रिक्ति के लिए पते: उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय, उमावि नगर, जलगांव, महाराष्ट्र 425,001

उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय प्रिंसिपल और अधिक रिक्तियों भर्ती की विस्तार से:

कॉलेज / संस्थान का नाम: स्वर्गीय रंजीत मोतीराम वसवे  बीसीए कॉलेज अक्कलकुवा ताल: -अक्कलकुवा जिला: 425,415 आवेदन -नंदुरबार – पात्र उम्मीदवारों से प्रमुख  के पद के लिए आमंत्रित कर रहे हैं


पद संख्या पोस्ट श्रेणी विषय पोस्ट की प्रकृति
प्रमुख 1 पृथक स्थायी
लाइब्रेरियन 1 पृथक पुस्तकालय स्थायी
शारीरिक शिक्षा के निदेशक 1 पृथक स्थायी

प्रति यूजीसी नियमों के रूप में कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता:

प्रिंसिपल:

  1. ग्रेडिंग प्रणाली के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय द्वारा पीछा किया जाता है जहाँ भी एक प्रासंगिक ग्रेड समकक्ष 55% के रूप में माना के निशान के कम से कम 55% के साथ एक मास्टर की डिग्री।
  2. प्रकाशित काम और अनुसंधान के मार्गदर्शन के सबूत के साथ संबंध / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में पीएचडी योग्यता।
  3. विश्वविद्यालयों / कॉलेजों और उच्च शिक्षा के अन्य संस्थानों में शिक्षण / अनुसंधान / प्रशासन के 15 साल के एक कुल के अनुभव के साथ एसोसिएट प्रोफेसर / प्रोफेसर।
  4. विनियम में यूजीसी द्वारा विकसित रूप में प्रोफेसरों के लिए प्रदर्शन  आधारित मूल्यांकन प्रणाली (PBAS) के आधार पर शैक्षणिक प्रदर्शन  संकेतक (एपीआई) में निर्धारित न्यूनतम स्कोर ।
  5. 5% की छूट से पहले 19 सितंबर 1991 को अपने मास्टर की डिग्री जो बीत चुके हैं पीएचडी की डिग्री धारकों, को निशान का 50% से 55% से उपलब्ध कराया जा सकता है।
  6. सरकार के नियम के अनुसार। महाराष्ट्र यूजीसी के प्रधानाचार्य नियुक्ति पांच (5) साल के लिए किया जाएगा।

पुस्तकालयाध्यक्ष 

  1. लाइब्रेरी साइंस / सूचना विज्ञान प्रलेखन विज्ञान या अंक या 55% अंक या पुस्तकालय के कम्प्यूटरीकरण पर ज्ञान के साथ अपनी लगातार अच्छा शैक्षिक  रिकॉर्ड के अपने समकक्ष ग्रेड के कम से कम 55% के साथ एक बराबर पेशेवर डिग्री में मास्टर्स  डिग्री।
  2. लाइब्रेरी साइंस में SLET / सेट की तरह राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में योग्यता (नेट) या अन्य मान्यता प्राप्त परीक्षण यूजीसी या यूजीसी द्वारा अनुमोदित किसी अन्य एजेंसी द्वारा इस प्रयोजन के लिए आयोजित किया।
  3. यूजीसी में निर्धारित के रूप में प्रवेश, पंजीकरण, पाठ्यक्रम काम और बाह्य मूल्यांकन की एक प्रक्रिया के माध्यम से पीएचडी की डिग्री से सम्मानित किया जाता है जो उन उम्मीदवारों के साथ-साथ इन विनियमों की तारीख को पीएचडी डिग्री धारकों, (न्यूनतम मानकों और प्रक्रिया पीएचडी डिग्री), नियम  और इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा अपनाई के लिए नेट / SLET / सेट से छूट दी जाएगी।
  4. , 5% की छूट स्नातक पर उपलब्ध कराया जा सकता है और अनुसूचित जाति के लिए मास्टर्स  स्तर / अनुसूचित जनजाति / (शारीरिक और नेत्रहीन विकलांग) पात्रता के प्रयोजन के लिए श्रेणियों और शिक्षण पदों के लिए सीधी भर्ती के दौरान अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए अलग विकलांग विश्वविद्यालयों द्वारा, बंद गोलाई मामले अनुग्रह मार्क प्रक्रिया आदि के माध्यम से किया जा सकता है के रूप में की 55% या 50% के लिए यह छूट का दावा करने के लिए अनुमति नहीं है।

शारीरिक शिक्षा के निदेशक:

  1. लाइब्रेरी साइंस / सूचना विज्ञान प्रलेखन विज्ञान या अंक या 55% अंक या उसके लगातार अच्छा शैक्षिक  रिकॉर्ड के अपने समकक्ष ग्रेड के कम से कम 55% के साथ एक बराबर पेशेवर डिग्री में मास्टर्स   डिग्री।
  2. के रिकॉर्ड इंटर यूनिवर्सिटी  / इंटर कॉलेजिएट प्रतियोगिताओं या राज्य और / या राष्ट्रीय चैंपियनशिप में विश्वविद्यालय / महाविद्यालय में प्रतिनिधित्व कर रही है।
  3. शारीरिक फिटनेस परीक्षा उत्तीर्ण।
  4. लाइब्रेरी साइंस में SLET / सेट की तरह राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में योग्यता (नेट) या अन्य मान्यता प्राप्त परीक्षण यूजीसी या यूजीसी द्वारा अनुमोदित किसी अन्य एजेंसी द्वारा इस प्रयोजन के लिए आयोजित किया।
  5. यूजीसी में निर्धारित रूप में पुरस्कार  प्रवेश, पंजीकरण, पाठ्यक्रम काम और बाह्य मूल्यांकन की एक प्रक्रिया के माध्यम से पीएचडी की डिग्री कर रहे हैं जो उन उम्मीदवारों के साथ-साथ इन विनियमन  की अधिसूचना की तिथि के आधार पर पीएचडी डिग्री धारकों, (न्यूनतम मानकों और विश्वविद्यालय द्वारा अपनाया ताकि पीएचडी की डिग्री के पुरस्कार) विनियम, और प्रक्रिया के लिए, नेट / SLET / सेट से छूट दी जाएगी।
  6. , 5% की छूट स्नातक पर उपलब्ध कराया जा सकता है और अनुसूचित जाति के लिए master`s स्तर / अनुसूचित जनजाति / (शारीरिक और नेत्रहीन विकलांग) पात्रता के प्रयोजन के लिए श्रेणियों और शिक्षण पदों के लिए सीधी भर्ती के दौरान अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड का आकलन करने के लिए अलग विकलांग विश्वविद्यालयों द्वारा, बंद गोलाई मामले अनुग्रह मार्क प्रक्रिया आदि के माध्यम से किया जा सकता है के रूप में की 55% या 50% के लिए यह छूट का दावा करने के लिए अनुमति नहीं है।

सामाजिक आरक्षण:

  1. के अनुसार सरकार संकल्प कोई सीबीसी-10/2003 / पी / वैधता  में उपलब्ध नहीं है, अगर MVK, दिनांक 28 जनवरी , 2004, अनुसूचित जाति / वीजे-एनटी / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों (शामिल होने की तारीख से 03 महीने के भीतर उनकी वैधता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेगा साक्षात्कार के समय)
  2. सरकार संकल्प  No.STC-1099 के अनुसार / पी-14 / सी -10 अगस्त , 2000 और एसटीसी वें दिनांक 16/14200 / पी-43 / सी -10, दिनांक 27 जनवरी, अनुसूचित जनजाति वर्ग से संबंधित करने के लिए अनिवार्य 2003 उम्मीदवारों साक्षात्कार के समय जाति वैधता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।
  3. के अनुसार सरकार संकल्प  No.CBC-1097 / पी-2/97/16 बी, दिनांक 29 मार्च, 1997, वीजे / एनटी श्रेणी में ए / बी / सी / डी अंक परस्पर विनिमय कर रहे हैं।
  4. के अनुसार सरकार संकल्प  No.CBC-10/2006 / पी-15 / MVK-5, दिनांक 05 जून, वीजे / एनटी, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं एसबीसी से संबंधित 2006 उम्मीदवारों के साक्षात्कार के समय नॉन क्रीमी  लेयर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा

समानांतर आरक्षण:

  1. के अनुसार सरकार संकल्प  / पी-31/98 / 16-1, 16 मार्च, महिलाओं के लिए शारीरिक रूप से विकलांग और 30% आरक्षण के लिए 1999 में 3% आरक्षण दिनांक मनाया किया जाएगा No.SRV-1097।

उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय के लिए चयन प्रक्रिया – प्रिंसिपल और अधिक रिक्तियों पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/08/07 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के बारे में कोई विस्तृत जानकारी भर्ती अधिसूचना में उल्लेख किया गया है

कैसे उत्तर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय में प्रिंसिपल और अधिक रिक्तियों रिक्ति के लिए लागू करें:

अंतिम तिथि इस काम 2015/08/07 के लिए आवेदन करने के लिए

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/08/07 के लिए आवेदन करने के लिए

शीर्ष कंपनी उद्घाटन:

कंपनी का नाम

की संख्या
रिक्तियों

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 4,521
कर्मचारी चयन आयोग बिहार 4,391
तमिलनाडु लोक सेवा आयोग 1,509
ओडिशा लोक सेवा आयोग 963
दक्षिण पूर्व रेलवे 663
गृह मंत्रालय 549
भारत बैंक लिमिटेड के औद्योगिक विकास बैंक 500
राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड / विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र 488
एयर इंडिया 408
बीएसएनएल 400
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 380
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 372
बंगीय  ग्रामीण विकाश बैंक 359
भारतीय डाक 359

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें



img
Share On Facebook
Similar Jobs
पोस्ट मैन
डिप्टी जनरल मैनेजर
जूनियर टेलीकॉम अफसर
तकनीकी सहायक और अधिक रिक्तियों
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और अधिक रिक्तियों
अतिथि संकाय
मेनेजर और अधिक रिक्तियों
तकनीकी एंट्री स्कीम
डिप्टी डायरेक्टर
ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी
जूनियर रिसर्च फेलो
कार्यकारी प्रशिक्षु
टेक्निकल स्टाफ, ऑपरेटिव्स

Add Comment