प्रौद्योगिकी बॉम्बे (आईआईटी बंबई) की भर्ती के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ 2015-05 रिक्ति – पोस्ट डॉक्टरल फैलो – 1,00,000 वेतन – पीएचडी

प्रौद्योगिकी मुंबई के भारतीय संस्थान (आईआईटी बॉम्बे) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से पोस्ट डॉक्टरल फैलो की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। पीएचडी पूरी कर ली है, जो उम्मीदवारों प्रौद्योगिकी मुंबई के इंडियन इंस्टीट्यूट से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं (आईआईटी बॉम्बे)

योग्य उम्मीदवारों पर या 30/06/2015 से पहले नौकरी पोस्ट डॉक्टरल फैलो के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: प्रौद्योगिकी मुंबई के भारतीय संस्थान (आईआईटी बॉम्बे)
रिक्ति नाम: पोस्ट डॉक्टरल फैलो
शैक्षिक योग्यता: एम.फिल / पीएचडी
रिक्ति की कुल संख्या: 05 पोस्ट
वेतन: रुपये। 75000 – 1,00,000 / – प्रति माह
नौकरी स्थान: बंबई
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 30/06/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पते: प्रौद्योगिकी बॉम्बे (आईआईटी बॉम्बे), पवई, मुंबई के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ – 400076

प्रौद्योगिकी बॉम्बे (आईआईटी बॉम्बे) पोस्ट डॉक्टरल फैलो भर्ती इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ विस्तार से:

आवेदन की अवधि 2015-2016 के लिए “पोस्ट-डॉक्टरल फैलो (पीडीएफ)” प्रौद्योगिकी और डिजाइन (TCTD), भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई के लिए टाटा केंद्र में (5 तक के पदों), के पद के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई में टाटा सेंटर आर्थिक पिरामिड के भारत के तल क्षेत्र द्वारा सामना की चुनौतियों से निपटने के लिए प्रौद्योगिकियों, उत्पादों और प्रणालियों के विकास पर केंद्रित है। टाटा सेंटर समाज की मांगों को पूरा करने के लिए उच्च गुणवत्ता अनुसंधान के माध्यम से प्रौद्योगिकियों के विकास के लिए मजबूत इच्छा है जो प्रतिभाशाली, कुशल उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। Http://www.tatacentre.iitb.ac.in: केंद्र की गतिविधियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएँ।


  1. योग्यता: पीएच.डी. केमिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, ऊर्जा विज्ञान, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजीनियरिंग के अन्य संबंधित क्षेत्रों में अक्षय ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित।
  2. अवधि: अधिकतम एक और वर्ष के लिए दो साल और बढ़ाई कार्यकारी समिति / प्रोफेसर-इन-चार्ज सेंटर के द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन और सिफारिशों के आधार पर।
  3. आयु: अधिमानतः नीचे 35 साल
  4. पारिश्रमिक: टाटा केंद्र के बाद डॉक्टरेट साथी रुपए का कंसोलिडेटेड फैलोशिप का भुगतान किया जाएगा। 75,000-1,00,000 / – प्रति माह साख पर निर्भर करता है, और उसकी / उसके कार्यकाल की अवधि के लिए उपयुक्त आवास के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। एक प्रतिस्पर्धी परियोजना अनुदान वह / वह काम करने के लिए जा रहा है, जिस पर परियोजना प्रस्ताव की आवश्यकताओं के आधार पर प्रदान किया जाएगा
  5. जिम्मेदारियों: टाटा केंद्र की पोस्ट-डॉक्टरल फैलो अनुसंधान केंद्र सरकार के शैक्षणिक और प्रशासनिक गतिविधियों में नेतृत्व की भूमिका निभाने ले जाना है। PDFs के कार्यशालाएं / सेमिनार / सम्मेलन और क्षेत्र के पर्यटन, उनके डोमेन में विभिन्न परियोजना समूहों के समर्थन और मार्गदर्शन के मास्टर और पीएचडी का आयोजन केंद्र सरकार के लिए पाठ्यक्रम तैयार करने, शैक्षणिक, प्रशासनिक कार्यों के प्रति अपने समय के लगभग 30-40% समर्पित करने की उम्मीद कर रहे हैं। डी छात्रों, इसके विभिन्न गतिविधियों में कोर समूह और संचालन समिति की सहायता। PDFs के अंत के विभिन्न पहलुओं पर अनुसंधान और प्रशिक्षण के लिए प्रस्तावित परियोजना की गतिविधियों की आवश्यकताओं के आधार पर एक वर्ष के लिए छह महीने की अवधि के लिए एमआईटी टाटा केंद्र (http://tatacenter.mit.edu/), संयुक्त राज्य अमरीका में काम किया जाएगा करने एक-अंत अनुसंधान।

प्रौद्योगिकी बॉम्बे (आईआईटी बॉम्बे) के भारतीय संस्थान के लिए चयन प्रक्रिया – पोस्ट डॉक्टरल फैलो पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 30/06/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. विशेष रूप से प्रस्ताव अकादमिक रिकॉर्ड, प्रकाशन के रिकॉर्ड और उत्कृष्ट हाथ-कौशल की गुणवत्ता के आधार पर प्रोफेसर प्रभारी टाटा केन्द्र के द्वारा गठित समितियों द्वारा सूचीबद्ध उम्मीदवारों – पोस्ट-डॉक्टरल फैलो के चुनाव में कम से एक साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा , विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र में।

कैसे प्रौद्योगिकी बॉम्बे (आईआईटी बॉम्बे) के भारतीय संस्थान में पोस्ट डॉक्टरल फैलो रिक्ति के लिए लागू करें:

टाटा सेंटर के लक्ष्यों की जरूरतों को पूरा बकाया क्षमताओं, के साथ उम्मीदवार सॉफ्ट कॉपी प्रारूप में अपने आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। आवेदन ई-मेल ‘[email protected]’ के लिए भेजा जाना चाहिए और एक कवर पत्र, विस्तृत सीवी, सिफारिश के एक पत्र (सिफारिश पत्र सिफ़ारिश करना से सीधे ईमेल किया जाना चाहिए) को शामिल करना चाहिए। इसके अलावा, आवेदकों केंद्र के उद्देश्यों के साथ संगत होना चाहिए जो प्रस्तावित अनुसंधान के एक दो पेज सार प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 30/06/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


img
Share On Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>