जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास (IBSD) भर्ती 2015-06 रिक्ति – जूनियर रिसर्च फैलो – 28,000 वेतन – एमएससी

जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास (IBSD) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलो की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। एमएससी जैव संसाधनों और सतत विकास के संस्थान से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं पूरा करने वाले उम्मीदवारों (IBSD)

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/06/07 से पहले नौकरी जूनियर रिसर्च फैलो के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: जैव संसाधनों और सतत विकास संस्थान (IBSD)
रिक्ति नाम: जूनियर रिसर्च फैलो
शैक्षिक योग्यता: एमएससी
रिक्ति की कुल संख्या: 06 पोस्ट
वेतन: 25,000 – रुपये। प्रति माह 28,000
नौकरी स्थान: इंफाल
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/06/07
नौकरी रिक्ति के लिए पता: निदेशक, जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास, तकयेलपात , इम्फाल-795,001, मणिपुर

जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास (IBSD) जूनियर रिसर्च फैलो भर्ती की विस्तार से:

जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास (IBSD), जैव प्रौद्योगिकी विभाग के एक राष्ट्रीय संस्थान, भारत सरकार IBSD का मुख्य जनादेश सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए संरक्षण और जैव संसाधनों का सतत उपयोग होता है 2015 के लिए जेआरएफ के 6 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित पौधों, जानवरों और माइक्रोबियल संसाधनों का एक आनुवंशिक खजाना निधि है, जो भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र, के। इस क्षेत्र में दुनिया के शीर्ष 10 जैव विविधता के आकर्षण के केंद्र के बीच में गिर जाता है। अनुसंधान के व्यापक क्षेत्रों संयंत्र जैव संसाधनों, माइक्रोबियल संसाधन, प्राकृतिक उत्पाद रसायन विज्ञान, पशु जैव संसाधनों और जैव सूचना विज्ञान और डेटाबेस प्रबंधन में हैं।


  1. पोस्ट की संख्या: 06
  2. न्यूनतम योग्यता: एमएससी उपर्युक्त विषय क्षेत्रों में सामान्य और OBD श्रेणी (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / विकलांग के लिए 55%) (अर्थात। जैव प्रौद्योगिकी, जीवन विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, पादप विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, पशु विज्ञान, मत्स्य विज्ञान के लिए कम से कम 55% के साथ और किसी भी अन्य प्रासंगिक शाखाओं)। पसंद मान्य सीएसआईआर-यूजीसी नेट जेआरएफ रखने वालों के लिए दिया जाएगा। डीबीटी-जेआरएफ, आईसीएआर-जेआरएफ, आईसीएमआर-जेआरएफ और डीएसटी-प्रेरित फैलोशिप नेट / SLET / SET के योग्य है, जबकि और गेट योग्य उम्मीदवारों (90 या इसके बाद के प्रतिशतक) भी लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। सीटों का आरक्षण: अनुसूचित जाति के लिए 15%, अनुसूचित जनजाति के लिए 7.5%, अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर मलाईदार  परत) और सांविधिक नियमों के अनुसार शारीरिक रूप से विकलांग के लिए 3% के लिए 27%।
  3. फैलोशिप: संस्थान वर्तमान में 25,000 रुपये के एक फैलोशिप वजीफा प्रदान करता है – रुपये। महीने + एचआरए + रु प्रति 28,000। 50,000 वार्षिक आकस्मिकता।

जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास (IBSD) के लिए चयन प्रक्रिया – जूनियर रिसर्च फैलो पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/06/07 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. जेआरएफ की संख्या और योग्य उम्मीदवारों को प्रेरित हैं और अधिक है, चयन जेआरएफ के साक्षात्कार पर आधारित है और योग्य उम्मीदवारों को ही प्रेरित करते किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को पीएचडी के लिए पंजीकृत किया जा सकता है भारत में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों में से किसी में।

कैसे जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास (IBSD) में जूनियर रिसर्च फैलो रिक्ति के लिए लागू करें:

  1. आवेदन निर्धारित आवेदन प्रपत्र (IBSD वेबसाइट पर उपलब्ध है) में भेजा जाना चाहिए। स्वयं के साथ-साथ पूरी की और हस्ताक्षर किए प्रपत्र भेजना चाहिए उम्मीदवार 300 का एक आवेदन शुल्क के साथ सभी का समर्थन के प्रमाण पत्र की प्रतियां और अंक तालिकाएं  अनुप्रमाणित / – (के लिए जनरल / ओबीसी / पीएच) और 150 / – (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए ), जिसके लिए जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास ‘के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट,
  2. इम्फाल, मणिपुर में देय, आवेदन पत्र के साथ संलग्न किया जाना चाहिए। उम्मीदवारों के लिए अपनी ईमेल आईडी और वे संस्थान द्वारा इलेक्ट्रॉनिक रूप से संपर्क किया जाएगा के रूप में मोबाइल नंबर प्रदान करने के लिए सलाह दी जाती है। पर या के 6 वें से पहले तक पहुँचने के लिए इतनी के रूप में (लिफाफे पर मानते सुपर ‘IBSD पीएचडी कार्यक्रम के लिए आवेदन’) के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र निदेशक, जैव संसाधनों के संस्थान और सतत विकास, तकयेलपात , इम्फाल-795,001, मणिपुर ‘के लिए भेजा जाना चाहिए जुलाई, आवश्यक बाड़ों की स्कैन कॉपी के साथ ई-मेल द्वारा भेज 2015 आवेदन पत्र भी स्वीकार किया जाएगा और [email protected] के लिए भेजा जा सकता है। हालांकि, इस तरह के मामलों में, आवेदन ही प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी
  3. डाक से भेजा मुश्किल प्रतियां।

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/06/07 के लिए आवेदन करने के लिए

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें


img
Share On Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>