इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन भर्ती अधिसूचना 2015 – भारत की 60 प्रशिक्षु रिक्ति

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) भर्ती अधिसूचना के माध्यम से प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) भर्ती 2015 – विज्ञापन सं। PDRP / एचआर / 01 / प्रशिक्षुओं-15। बीएससी, आईटीआई पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, डिप्लोमा इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवारों पर या 25/7/2015 से पहले प्रशिक्षु नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी नाम: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल)
रिक्ति नाम: प्रशिक्षु
शैक्षिक योग्यता: बीएससी, आईटीआई, डिप्लोमा
रिक्ति की कुल संख्या: 60 पोस्ट
नौकरी स्थान: भुवनेश्वर
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 25/7/2015
नौकरी रिक्ति के लिए पता: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पारादीप रिफाइनरी परियोजना, पोस्ट बॉक्स नं 145, जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ), भुवनेश्वर – 751 001।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) प्रशिक्षुओं की भर्ती की विस्तार से:

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत और एक फॉर्च्यून ‘ग्लोबल 500 “में सबसे बड़ा वाणिज्यिक उपक्रम कंपनी, राष्ट्र के लिए कौशल निर्माण की पहल का एक उपाय के रूप में, प्रशिक्षु अधिनियम, 1961 के तहत प्रशिक्षु संलग्न करने का प्रस्ताव / प्रशिक्षु संशोधन अधिनियम, 1973 में अपनी जमीनी रिफाइनरी में पारादीप, ओडिशा में। आवेदन प्रशिक्षु अधिनियम के तहत प्रशिक्षुओं के रूप में सगाई के लिए योग्यता निम्नलिखित के साथ उम्मीदवारों से आमंत्रित कर रहे हैं, / 1973 या 1961 के समय से नीचे उल्लेख विषयों में समय पर यथा संशोधित: शैक्षिक योग्यता, इस प्रकार के रूप में किया जाएगा संभावना आरक्षण सहित अपरेंटिस वर्ग में सीटों की अनंतिम संख्या। (जो भी अधिक हो) समय-समय पर (कानून के तहत) के नीचे या संशोधित रूप में उल्लेख के रूप में देय समेकित वजीफा किया जाएगा। आरक्षण ओडिशा के राज्य के लिए लागू भर्ती के लिए निर्धारित प्रतिशत के अनुसार लागू किया जाएगा।

  1. प्रति माह अनुशासन संहिता अनुशासन योग्यता कुल नग समेकित वजीफा
  2. A1 के व्यापार शिक्षु / परिचर ऑपरेटर (रासायनिक संयंत्र) अनुशासन – केमिकल 3 साल के पूर्णकालिक बीएससी , 7220 / – – क्रमशः शिक्षुता के 1 और 2 साल में 10 रुपये 6970 / (भौतिकी, गणित, रसायन विज्ञान / औद्योगिक रसायन विज्ञान)
  3. ए 2 व्यापार शिक्षु (फिटर) अनुशासन यांत्रिक मैट्रिक 2 (दो) वर्ष आईटीआई (फिटर) के साथ कोर्स 5
  4. ए 3 तकनीशियन अपरेंटिस अनुशासन – केमिकल इंजीनियरिंग / रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग में 20 रुपये में रासायनिक 3 साल के पूर्णकालिक डिप्लोमा। 7530 / –
  5. मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 10 में ए 4 तकनीशियन अपरेंटिस अनुशासन यांत्रिक 3 साल के पूर्णकालिक डिप्लोमा
  6. उ 5 तकनीशियन अपरेंटिस अनुशासन – इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 15 में इलेक्ट्रिकल 3 साल से पूर्णकालिक डिप्लोमा
  7.  कुल 60
  8. आरक्षण स्थिति: अनुसूचित जाति-9; अनुसूचित जनजाति -13; OBC- (एनसीएल) -7; पीडब्ल्यूडी * -3 (ओएच-2, एच-एच-1) के रूप में निम्नानुसार * विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षण हो जाएगा: तकनीशियन शिक्षु (मैकेनिकल), अनुशासन संहिता ए 4: 2 पदों [यानी 1 (एक) ओह – एक हाथ से प्रभावित या प्रभावित एक पैर व 1 (एक) एच एच] तकनीशियन शिक्षु (विद्युत), अनुशासन कोड: ए 5: 1 (एक) ओह – एक हाथ से प्रभावित या प्रभावित एक पैर। विकलांग [ओह, और एच एच] के साथ व्यक्तियों उन्हें सौंपा कार्य प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए / उपयुक्त एड्स और उपकरणों का उपयोग कर निर्देश ले। पैरा (2) के नीचे सामान्य निर्देश के लिए भेजा जा सकता है।
  9. प्रशिक्षुओं के लिए आयु सीमा (उनके लिए आरक्षित पदों के लिए, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 साल के लिए 5 साल से छूट) 2015/07/31 पर के रूप में 18 साल और अधिकतम 24 साल कम से कम हो जाएगा। अनारक्षित वर्ग से संबंधित विकलांग व्यक्तियों के लिए 10 साल (पीडब्ल्यूडी) द्वारा छूट, अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमी लेयर) और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति से संबंधित लोक निर्माण विभाग के लिए 15 साल से संबंधित लोक निर्माण विभाग के लिए 13 साल।
  10. शिक्षुता प्रशिक्षण की अवधि: अनुशासन संहिता A1 के लिए 18 महीने और A5 अनुशासन संहिता ए 2 के लिए 12 महीने। प्रशिक्षु अवधि के सफल समापन के बाद, उम्मीदवारों लागू दिशा-निर्देश / प्रावधानों के संदर्भ में संबंधित विषयों में एक नियमित रूप से पोस्ट में रिक्तियों को भरने के कारण वरीयता दी / नियुक्ति के लिए विचार किया जा सकता है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के लिए चयन प्रक्रिया – प्रशिक्षु पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 25/7/2015 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. प्रशिक्षुओं के सगाई के लिए चयन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।
  3. उम्मीदवारों की सगाई के लिए उपयुक्त घोषित किए जाने और  चिकित्सा उपचार (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी चैनल से उम्मीदवारों के लिए 5% से कम से कम 40%, छूट) की चयन प्रक्रिया यानी लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के प्रत्येक चरण के माध्यम से सफलतापूर्वक अर्हता प्राप्त करने के लिए होगा।
  4. सीटों के भरने वाले उम्मीदवारों की उपयुक्तता के आधार पर प्रबंधन के विवेक पर पूरी तरह से है और कोई दावा सगाई के लिए उठेगा, इन सीटों में से कुछ की वजह से उम्मीदवारों के  / अपर्याप्त संख्या के लिए कोई टिप्पणी नहीं कर रहे हैं।
  5. आवेदक की उम्मीदवारी अनंतिम और प्रमाण पत्र / प्रशंसापत्र के बाद के सत्यापन के अधीन किया जाएगा

कैसे इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) में प्रशिक्षु रिक्ति के लिए लागू करने के लिए:

  1.  उम्मीदवारों को ध्यान से शैक्षिक योग्यता और ऑन लाइन आवेदन प्रस्तुत करने से पहले अन्य पात्रता मानदंडों की जानकारी के लिए पूर्ण विज्ञापन को पढ़ने के लिए सलाह दी जाती है।
  2. इसके बाद के संस्करण अधिसूचित विषयों / ट्रेडों संयंत्र क्षेत्र में परिचालन एवं अनुरक्षण गतिविधियों में प्रशिक्षण उपक्रम शामिल है। पेट्रोलियम रिफाइनिंग जटिल और खतरनाक प्रक्रिया के रूप में माना जाता है और इस तरह के विषयों के रूप में / अनुशासन कोड ए 4 और ए 5 के लिए छोड़कर विकलांग (PWDs) के साथ व्यक्तियों द्वारा किए जा रहे के लिए पहचान नहीं कर रहे हैं इसके बाद के संस्करण अधिसूचित ट्रेडों। सामग्री केवल समारोह के लिए अनुशासन संहिताओं ए 4 और ए 5 के तहत आवेदन करने वाले लोक निर्माण विभाग वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को सगाई और प्रशिक्षण के लिए विचार किया जाएगा। विकलांग व्यक्तियों पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के रूप में उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा, जो असफल रही है, केंद्र / राज्य सरकार द्वारा गठित एक मेडिकल बोर्ड द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं।
  3. ओबीसी वर्ग के लाभ का दावा करने के लिए, उम्मीदवार सरकार द्वारा निर्धारित प्रोफार्मा में एक नवीनतम जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए। दूसरों के बीच में, विशेष रूप से उम्मीदवार कार्मिक और प्रशिक्षण, भारत ओम No.36012 सरकार के विभाग की अनुसूची के कॉलम 3 में उल्लिखित व्यक्तियों / वर्गों (क्रीमी लेयर) से संबंधित नहीं है कि उल्लेख होगा जो भारत की / 22/93-प्रतिष्ठान। (SCT) 1993/08/09 दिनांकित। ओबीसी वर्ग से संबंधित लेकिन क्रीमी लेयर में पड़ने वाले उम्मीदवारों को ओबीसी आरक्षण के लाभ के हकदार नहीं हैं। तदनुसार ऐसे उम्मीदवारों वे उम्मीदवारों उर के लिए लागू उम्र मानदंडों को पूरा करने और “यू.आर.” के रूप में अपनी श्रेणी का संकेत प्रदान की जाती पदों के लिए आवेदन करने के लिए चुन सकते हैं। केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम किया जा रहा है इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पारादीप रिफाइनरी), केन्द्र सरकार ने मंजूरी दे दी अन्य पिछड़ा वर्ग के सामान्य सूची में उल्लेख कर रहे हैं कि केवल उन समुदायों के आरक्षण के प्रयोजन के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के रूप में माना जाएगा।
    उम्मीदवार 2015/07/31 पर के रूप में निर्धारित योग्यता और उम्र होनी चाहिए।
  4. किसी भी संबंध में दस्तावेज / अधूरा / पूरा नहीं कर निर्धारित मापदंड के समर्थन के बिना आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  5. एक से अधिक व्यापार / अनुशासन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा और उनके आवेदन खारिज कर दिया जाएगा।
  6. ऐसे हो सकता है या समकक्ष, एमबीए या समकक्ष या एमसीए के रूप में उच्च व्यावसायिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा।
  7. प्रबंधन का निर्णय अंतिम और पात्रता, स्वीकृति या आवेदनों की अस्वीकृति, चयन के मोड, आदि इस संबंध में मनोरंजन किया जाएगा कोई पत्राचार चयन प्रक्रिया को रद्द करने से संबंधित सभी मामलों पर सभी उम्मीदवारों के लिए बाध्यकारी होगा।
  8. चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में, अगर यह तो उम्मीदवार की उम्मीदवारी / सगाई रद्द कर दिया जाएगा है उम्मीदवार झूठी या गलत जानकारी से सुसज्जित किया गया है कि पाया जाता है। उम्मीदवार कम से कम अगले एक वर्ष के लिए वैध होना चाहिए जो एक सक्रिय ई-मेल आईडी होना चाहिए: आवेदन फार्म ऑनलाइन भरने से पहले आवश्यकता है। उम्मीदवार के साथ सभी भावी संचार केवल ईमेल के माध्यम से जगह ले जाएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पहले तैयार उम्र, योग्यता, जाति से संबंधित प्रासंगिक दस्तावेजों / प्रमाण पत्र, जेपीजी फार्मेट में रंगीन फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन की हुई कॉपी (आकार 50 केबी से अधिक नहीं) आदि होना चाहिए।
  9. ऊपर निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को हमारी वेबसाइट www.paradiprefinery.in जाएँ और 2015/06/07 से 25-07-2015 के लिए ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदनों की केवल ऑनलाइन मोड में स्वीकार किया जाएगा। सफलतापूर्वक ऑन लाइन आवेदन की / पंजीकरण आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार, ऑनलाइन आवेदन पत्र में भरे का एक प्रिंट आउट ले उसकी तस्वीर प्रत्यय, उद्देश्य के लिए प्रदान की अंतरिक्ष में अपने हस्ताक्षर डाल दिया है और सभी का समर्थन दस्तावेज के रूप में साथ-साथ एक ही भेजना चाहिए 751 001 ऑनलाइन के प्रिंटआउट की प्राप्ति की अंतिम तिथि – इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पारादीप रिफाइनरी परियोजना, पोस्ट बॉक्स नं 145, जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ), भुवनेश्वर को साधारण डाक से आवेदन फार्म के साथ संलग्न की जांच सूची में उल्लिखित सभी का समर्थन दस्तावेजों के साथ आवेदन फार्म 2015/05/08 है। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा। किसी भी रूप में प्रचार उम्मीदवार अयोग्य रेंडर करने के लिए उत्तरदायी है। प्रश्न, यदि कोई हो, निम्न ई-मेल आईडी को संबोधित किया जा सकता है: [email protected] संपर्क नंबर 06,722-252,040।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 25/7/2015 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

 इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) भर्ती 2014 – विज्ञापन सं। PDRP / एचआर / 01 / प्रशिक्षुओं-15।

आवेदन कैसे करें:

अधिक जानकारी इस काम के लिए यहां क्लिक करें

अपने ई-मेल में सरकार नौकरियां

दैनिक नौकरी अलर्ट प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें


img
Share On Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>